अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल के शादी का ताजा अपडेट ! क्या सोनाक्षी सिन्हा स्वीकार करेंगी इस्लाम या नहीं :-

सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल की शादी का ताजा अपडेट :-

इन दिनों  हिंदी सिनेमा जगत में अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी और सुपर डुपर हिट दबंग और सन ऑफ सरदार जैसी फिल्मों में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली सोनाक्षी सिन्हा इन दिनों अपनी शादी की सुर्ख़ियों को लेकर बेहद चर्चा में है । जैसा की ज्ञातव्य है कि काफी लंबे समय से अपनी शादी की News की चर्चा में शुमार रही अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा और उनके सबसे करीबी बॉयफ्रेंड जहीर इकबाल की शादियों की चर्चा मीडिया जगत के साथ-साथ सभी जगह पर देखने को मिल रही है ।

हाल ही में मिली ताजा अपडेट के अनुसार यह महत्वपूर्ण जानकारी सामने निकल कर आ रही है कि जहीर इकबाल और सोनाक्षी सिन्हा जल्द ही परिणय सूत्र में बनने वाले हैं । लेकिन यहां पर लोगों द्वारा सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल की शादियों की चर्चा को लेकर लोगों के मन में कई तरह के प्रश्न भी उठ रहे हैं कि जहां सोनाक्षी सिन्हा एक सामान्य हिंदू परिवार से आती है वही जहीर इकबाल एक मुस्लिम परिवार से आते हैं क्या दोनों परिवारों की तरफ से इस तरह की शादी को मान्यता दी जाएगी अन्यथा नहीं ।

क्या सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल की शादी इस्लामिक रीति रिवाज से होने जा रही है?  इस पर जहीर के पिता ने मीडिया कर्मियों से बातचीत करते हुए यह कहा:-

लेकिन सूत्रों और ताजा खबरों के मुताबिक सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल की शादियों की चर्चा को लेकर जब एक इंटरव्यू में जहीर के पिता इकबाल रत्नस से मीडिया ने बातचीत की तो उन्होंने इस पर अपनी प्रतिक्रिया और मीडिया केस सभी सवालों का जवाब देते हुए बताया कि सोनाक्षी सिन्हा और जाहिर की शादी फिलहाल ना तो हिंदू रीति रिवाज से ही होने जा रही है और ना ही मुस्लिम रीति रिवाज से होगी । जहां पर जाहिर और सोनाक्षी सिन्हा की शादी को लेकर जाहिर के पिता इकबाल रत्नस ने यह भी कहा कि दोनों सिविल मैरिज करने जा रहे हैं ।

जहीर के पिता एक बाल रत्नसी से हुई इस बातचीत से पूरी तरह से यह स्पष्ट हो गया है कि फिलहाल सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल की शादी धार्मिक रीति रिवाज के आधार पर होने नहीं जा रही है । मीडिया कर्मियों के प्रश्नों का उत्तर देते हुए जहीर के पिता इकबाल रतनसी ने यह भी स्पष्ट करते हुए कहा कि सोनाक्षी सिन्हा किसी भी प्रकार से अपना धर्म परिवर्तन नहीं करने जा रही है और उन्होंने यह भी सुनिश्चित किया कि यह शादी दो दिलों के मेल का सहयोग है जिसमें धर्म की कोई भूमिका नहीं रहने वाली है ।

अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल की शादी कब होगी?

हिंदी सिनेमा जगत की मशहूर अभिनेत्री और शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा और उनके लंबे समय से सुर्खियों में रहे उनके सबसे क्लोज बॉयफ्रेंड जहीर इकबाल की शादी को लेकर बेहद सटीक और ताजा अपडेट सामने निकलकर आ रही है जिसमें जहीर इकबाल और अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा जल्द ही परिणय  सूत्र में बंधने  जा रहे हैं । हाल ही में मिली एक ताजा रिपोर्ट के मुताबिक अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल दोनों आज दिनांक 23 जून दिन रविवार 2024 को परिणय सूत्र में बंधने  जा रहे हैं, हाल ही में पिछले दिनों ही इस बात की पुष्टि हो गई थी जब 22 जून 2024 दिन शनिवार को मीडिया कर्मियों के साथ बातचीत में जहीर के पिता इकबाल रतनसी  ने अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा और जाहिर की शादी को लेकर पूरी तरह से शादी को लेकर उठ रहे कई प्रकार के प्रश्नों का उत्तर मीडिया के सामने दे दिया था जिसमें मीडिया में उठ रहे कई प्रकार के प्रश्नों का उत्तर उन्होंने बेबाक अंदाज में देते हुए और इस शादी को बिना किसी धर्म के बंधन में ना बंधते  हुए इस शादी को पूरी तरह से सिविल मैरिज के और आधुनिक समय में बिना किसी धर्म और बिना किसी भेदभाव पर दो दिलों के मेल का अनूठा उदाहरण पेश करते हुए उन्होंने बेबाक अंदाज में अपना राय रखा था ।

Sonakshi Sinha Marriage Images 2024

 

शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी और फिल्म स्टार अभिनेत्री रही सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल की शादी को लेकर जो अटकलें लगाई जा रही थी उन पर से अब पूरी तरह से पर्दा हट गया है अभी हाल ही में शत्रुघ्न सिंह से मीडिया कर्मियों से पिछले दिनों हुई बातचीत में शादी की डेट को लेकर जो प्रयास लगाए जा रहे थे उन पर पूरी तरह से अब शादी को लेकर जानकारी क्रिस्टल और क्लियर हो गई है जिसमें कुछ सूत्रों के हवाले से जो यह खबर आ रही थी कि शादी रविवार को नहीं होगी सिर्फ रिसेप्शन होगा इन तथ्यों को पीछे दरकिनार करते हुए इस पर अब पूरी तरह से यह बात स्पष्ट हो गई है कि शादी 23 जून दिन रविवार को ही होगी और उसी दिन रिसेप्शन भी रखा गया है ।

इस खबर की और पुष्टि करते हुए हाल ही में शत्रुघ्न सिन्हा के करीबी और फिल्मकार पहलाद निहलानी ने दैनिक जागरण से हुई बेहद खास बातचीत में इन खबरों की अफवाहों को पूरी तरह से ख़ारिज  करते हुए उन्होंने इस पर मोहर लगा दी उन्होंने बताया कि सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल की शादी 23 जून को बॉलीवुड जगत की सुपरस्टार अभिनेत्री में एक रही शिल्पा शेट्टी के मुंबई स्थित शानदार रेस्टोरेंट में अब शादी होने जा रही है । शादी और रिसेप्शन पार्टी दोनों एक ही दिन रखे गए हैं लेकिन इस शादी में फिल्म जगत की सुपरस्टार हस्तियों के साथ-साथ कई बड़े दिग्गज लोगों को भी इस शादी में सम्मिलित होने के लिए निमंत्रण भेजा गया है जो की शादी हो जाने के साथ-साथ ही उनकी भी तस्वीरें मीडिया के सामने जल्द ही आने वाली है ।

 

सोनाक्षी सिन्हा के पिता शत्रुघ्न सिन्हा ने भी इस शादी को लेकर बेहद ही उत्साहित और खुश नजर आए:-

हाल ही में पिछले दिनों सोशल मीडिया और न्यूज़ चैनलों पर बॉलीवुड के सुपरस्टार हीरो रहे शत्रुघ्न सिन्हा और उनकी बेटी सोनाक्षी सिन्हा की मैरिज शादी को लेकर जो कई प्रकार के सवाल उठ रहे थे, उन सवालों पर पूरी तरह से पूर्ण विराम  लगाते हुए सोनाक्षी सिन्हा के पिता शत्रुघ्न सिन्हा ने हाल ही में मीडिया के सामने ही अपने होने वाले दामाद जहीर इकबाल को आशीर्वाद देते हुए नजर आए, और मीडिया कर्मियों द्वारा पूछे गए सवालों का भी उन्होंने पूरी तरह से बेबाक अंदाज में उत्तर भी दिया जिसमें उन्होंने इस बात की पूरी तरह से पुष्ट की कि वह अपनी बेटी सोनाक्षी सिन्हा और उनके होने वाले दामाद जहीर इकबाल की शादी को लेकर बेहद ही उत्साहित है और उनमें किसी भी प्रकार से इस शादी को लेकर कोई नाराजगी नहीं है ।

डिस्क्लेमर:-

यहां पर दी जा रही जानकारी केवल सामान्य जानकारी के आधार पर पाठक गणों तक पहुंचाई जा रही है । यहां पर दी जा रही जानकारी केवल तथ्यों और मीडिया से प्राप्त सटीक जानकारी के आधार पर लोगों तक पहुंचाई जा रही है , tamatargyan.com केवल सटीक  आंकड़ों के आधार पर ही पाठक जन  तक सही जानकारी पहुंचने का प्रयास करता है, यहां पर सामाजिक समरसता और विश्व कल्याण की भावना के आधार पर सही और सटीक तथ्यों के  आधार पर ही कोई भी जानकारी पहुंचाई जाती है । यहां पर दी जा रही जानकारी किसी भी धर्म संप्रदाय को ठेस पहुंचाने के आधार पर नहीं दी जाती है ।

 

 

5/5 - (1 vote)

Leave a Comment