मार्केट में तहलका मचाने आ गया New River Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर ! एडवांस फीचर और कीमत देखकर आप भी आश्चर्यचकित हो जाएंगे :-

New River Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर को हाल ही में बेंगलुरु  शहर में लॉन्च किया गया:-

वर्तमान समय में मार्केट में आपको एक से एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर देखने को मिलेंगे जिसमें आपको बेहतरीन एडवांस्ड टेक्नोलॉजी के साथ-साथ कई एडवांस और कई नए फीचर देखने को मिल रहे  हैं जो कि लोगों की डिमांड और उनकी सहूलियत को ध्यान में रखते हुए कंपनी द्वारा बेहतरीन क्वालिटी के साथ-साथ बेहतरीन सेफ्टी के साथ-साथ बेहतरीन लुक और आकर्षक डिजाइन को पेश किया जा रहा है ।

वर्तमान समय में जिस तरह से इलेक्ट्रिक व्हीकल का क्रेज तेजी से बढ़ रहा है उसको देखते हुए इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता कंपनियां अब बेहतरीन और आकर्षक डिजाइन के साथ-साथ एडवांस्ड फीचर से लैस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ-साथ इलेक्ट्रिक बाइक और इलेक्ट्रिक कर को मार्केट में लॉन्च करके आने वाले समय में पेट्रोल से चलने वाले वाहनों को पूरी तरह से चेंज करके अब आधुनिक और आने वाले समय में पूरी तरह से इलेक्ट्रिक जनरेशन की तरफ बढ़ रहे हैं ।

हाल ही में  बेंगलुरु में स्थित रिवर कंपनी द्वारा अपनी नई नवेली इलेक्ट्रिक स्कूटर River Indie को अपने एक्स शोरूम प्रदर्शनी में इस फीचर किया जिसे देखने के बाद इसके बेहतरीन आकर्षक डिजाइन और इसके शानदार फीचरों की वजह से यह वर्तमान समय में कई बड़ी नामी जानी इलेक्ट्रिक स्कूटर को टक्कर दे रही है वहीं कीमत में भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बेहद ही किफायती रेट के आधार पर मार्केट में लॉन्च कर दिया गया है जिसकी वजह से अभी से मार्केट में इसकी डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है ।

River Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर के एडवांस सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन:-

मोटर पावर :- River Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर  मैं कंपनी की तरफ से 6.7 किलोवाट की बेहतरीन मिड ड्राइव पी एमएसएम(Mid-Drive PMSM) मोटर दी गई है जो की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ अटैचेद 4 किलोवाट की लिथियम और बैटरी के फुल चार्ज हो जाने पर 130 किलोमीटर से लेकर 140 किलोमीटर तक का बेहतरीन रेंज प्रदान करती है । वहीं यदि इसकी अधिकतम रेंज की बात करें तो कंपनी की तरफ से 160 किलोमीटर तक की टेस्टेड रेंज का दावा किया जाता है ।

River Indie Electric Scooter Price and Specifications

मोटर /Power Mid- Drive PMSM (6.7) KW किलोवाट   टॉप स्पीड /Top Speed 90 Km H
बैटरी  Power 4 Kwh (Lithium- Ion) बैटरी   पहिया प्रकार /Wheel Type Alloy Wheels
रेंज (Range) 130-140 km/Charge  टायर /Tyre Size 14 Inch
ब्रेकिंग  सिस्टम  Combine Disc Braking System सिस्टम  USB Charging Port Yes
बॉडी टाइप Electric Scooter Speedometer Digital
कलर ऑप्सन Summer Red, लाल 

White & Black (सप्फेद /काला)

Monsoon Blue  आसमानी नीला 

Spring Yellow पीला कलर 

 फ्रेम मेड /Frame Steel Tubular dual cradle 
बूट लाइट Yes Charging Time 0-80% in 5 Hours
आटो स्टार्ट बटन  Yes Boot Space Yes (43 Ltr)
स्पीडोमीटर Digital Head Light , Taillight & Turn Signal lamp LED
फ़ास्ट डीसी चार्जर   Yes   वजन (Weight ) 121 Kg

 

बैटरी चार्जिंग फास्ट डीसी चार्जर :-

 

रिवर इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको फास्ट डीसी चार्जर कंपनी की तरफ से प्रोवाइड किया जाता है जो की इसमें लगी हुई लिथियम और बैटरी को जीरो से 80 परसेंट मात्र 5 घंटे में चार्ज कर देता है ।

बिग एलॉय व्हील:-

River Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 14 इंच के बिग साइज के एलॉय व्हील दिए गए हैं जो की फ्रंट और रियर दोनों डिस ब्रेकिंग सिस्टम के साथ अटैच किए गए हैं जो कि किसी भी मुश्किल के समय में इसको अच्छी ग्रिप पकड़ बनाकर तुरंत स्टॉप करने में मदद करते हैं और बेस्ट सेफ्टी भी प्रदान करते हैं ।

 

बेहतरीन बूट स्पेस :-

River Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंधु में आपको 43 लीटर का सबसे बड़ा बूट स्पेस देखने को मिलता है जो कि अब तक लॉन्च्ड हुए इलेक्ट्रिक स्कूटर की तुलना में काफी ज्यादा है वहीं इसमें आपको एक अलग से 12 लीटर का छोटे टूल्स रखने के लिए बूट स्पेस प्रदान किया गया है ।

अट्रैक्टिव कलर और डिजाइन:-रिवर इंडी इलेक्ट्रिक स्कूटर के हेडलाइट में आपको दो फ्लैशलाइट देखने को मिलती है जो कि इस बेहतरीन और आकर्षक लुक प्रदान करती हैं वहीं इसमें आपको 4 इंच का बेहतरीन डिस्प्ले भी दिया गया है जिसमें आप आसानी से बैटरी चार्जिंग, स्पीड, इंडिकेटर लाइ के साथ-साथ कई अन्य कई एडवांस्ड फीचरों को  आप देख सकते हैं ।

River Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर के बेहतरीन स्टाइलिश न्यू जेनरेशन में आपको आपके मन पसंदीदा कलर समर रेड कलर के साथ-साथ व्हाइट कलर और ब्लैक कलर के साथ मानसून ब्लू और स्प्रिंग येलो कलर जैसे बेहतरीन अट्रैक्टिव कलर ऑप्शन मौजूद हैं जिसे आप अपनी पसंद के अनुसार अपने नजदीकी एक्स शोरूम से इस इलेक्ट्रिक नई नवेली स्कूटर को बुक करके आप अपने घर आज ही ला सकते हैं |

River Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत:-

River Indie इलेक्ट्रिक स्कूटर के यदि कीमत की बात करें तो अभी रिवर कंपनी की तरफ से पहले आओ और पहले डिस्काउंट पाओ के आधार पर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की स्टार्टिंग एक्स शोरूम कीमत 1,38000 रखी गई है जो की आने वाले समय में इसमें आप ₹10000 तक का और इजाफा कंपनी की तरफ से जल्द ही कर दिया जाएगा ।

 

 

 

5/5 - (2 votes)

Leave a Comment