मार्केट में धूम मचाने आ रही है अब तक की सबसे छोटी Ark Zero मिनी इलेक्ट्रिक कार ! कम कीमत एडवांस फीचर आकर्षक लुक की वजह से लोगों की पहली पसंद बन गई है यह छोटी इलेक्ट्रिक कार:-

Ark Zero Ev कर कि यदि बात करें तो यह इलेक्ट्रिक कर अब तक की आने वाली मार्केट में सबसे छोटी इलेक्ट्रिक 2 सीटर कर है जिसमें आपको बेहतरीन एडवांस मॉडर्न टेक्नोलॉजी के वह एडवांस फीचर देखने को मिलते हैं जो कि आपको बेहतरीन अनुभव प्रदान करते हैं । इस छोटी इलेक्ट्रिक कर के बेहद खास आकर्षण डिजाइन की वजह से वर्तमान समय में इस इलेक्ट्रिक कर की डिमांड तेजी से बढ़ती जा रही है । वहीं यदि इस इलेक्ट्रिक कर के कुछ खास आकर्षक फीचर की बात करें तो इसमें आपको इसमें सामने की तरफ दो एलईडी रिंग हेडलाइट देखने को मिलती हैं वहीं इसमें पीछे की तरफ आपको दो इंडिकेटर रेड लाइट दी गई है वहीं यदि इसके पूरे स्टाइलिश डिजाइन की बात करें तो इसको टाटा नैनो कर के बेस मॉडल के आधार पर इसको बनाया गया है जो कि टाटा नैनो से कर से भी छोटा लुक प्रदान किया गया है । इस इलेक्ट्रिक कर में आपके सामने की तरफ एक ड्राइविंग सीट के साथ पीछे की तरफ आपको एक बड़ी लंबी चौड़ी पैसेंजर सीट देखने को मिलती है ।

 

मोटर पावर एंड परफॉर्मेंस:-

Ark Zero इलेक्ट्रिक कर को कंपनी की तरफ से बेहतरीन मोटर पावर के साथ अटैच किया गया है जिसमें आपको 2.2 लोवेट पावर की बेहतरीन मोटर इसमें देखने को मिलती है जो की इस इलेक्ट्रिक कर को इसके साथ आने वाली लिथियम आयन बैटरी के साथ अटैच होकर 28 मील (४५ किलोमीटर ) प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रदान करती है ।  वहीं यदि इस इलेक्ट्रिक कर की रेंज की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक कर 50.3 माइल्स लगभग 81 किलोमीटर तक का बेहतरीन रेंज एक बार इसमें लगी हुई बैटरी के फुल चार्ज हो जाने पर प्रदान करती है ।

 

बैटरी पावर एंड वारंटी फीचर

Ark Zero इलेक्ट्रिक कार में कंपनी की तरफ से 2.5 किलोवाट की बेस्ट क्वालिटी की लिथियम बैटरी अटैक की गई है जो कि इसके साथ आने वाले चार्ज के साथ इस इलेक्ट्रिक कर को मात्र 5 घंटे में जीरो से 80% फुल चार्ज कर देती है और वही एक बार इसमें लगी हुई लिथियम आयन बैट्री फुल चार्ज हो जाने पर यह 50 मिल्स लगभग 81 किलोमीटर तक का बेहतरीन रेंज प्रदान करती है ।

 

Ark Zero इलेक्ट्रिक कार की बेहतरीन आकर्षक डिजाइन और सिलेक्टिव कलर ऑप्शन:-

Ark Zero इलेक्ट्रिक Ev कार में आपको इसकी बेहतरीन मॉडर्न टेक्नोलॉजी पर आधारित स्टाइलिश डिजाइन के साथ कंपनी द्वारा इस डिजाइन किया गया है वहीं इसमें आधुनिक टेक्नोलॉजी को भी कंपनी द्वारा लगाया गया है जिससे कि इसमें आपको एलइडी हैडलाइट्स, मोबाइल कनेक्टिविटी, छोटी टचस्क्रीन डिसप्ले जैसे फीचर के साथ-साथ AC, म्यूजिक सिस्टम के साथ-साथ इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम जैसे आधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस किया गया है ।

वहीं यदि इस आकर्षक और अब तक की आने वाली मार्केट में सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कार्य के कलर की बात करें तो कंपनी की तरफ से इसे डबल टोन कलर में फीचर किया गया है जिसमें आपको व्हाइट ब्लैक कलर येलो ब्लैक कलर रेड ब्लैक कलर के साथ-साथ लाइट ब्लू और ब्लैक कलर के साथ इसे अन्य लाइट कलर के साथ मार्केट में लॉन्च किया गया है जो की देखने में बेहद आकर्षक और सबसे छोटी इलेक्ट्रिक कर का अनुभव प्रदान करती है ।

आल स्पेसिफिकेशन फीचर्स:-

Ark Zero इलेक्ट्रिक कार के यदि सभी फीचर्स की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक छोटी कर में आपको सामने की तरफ एक ड्राइवर सीट और पीछे की तरफ एक पैसेंजर सीट दी गई है इसके साथ-साथ इस इलेक्ट्रिक कर में आपको छोटे व्हील बेस के साथ इसे जोड़ा गया है जो कि इसे बेहद छोटा और स्टाइलिश लुक प्रदान करती है वही इसमें आपके सामने की तरफ 2 रिंग  (Ring ) एलईडी हेडलाइट देखने को मिलती है जो की रात के समय स्मूथ ड्राइव करने में और बेहतर विजिबिलिटी प्रदान करने में मदद करती हैं ।

तो वहीं दूसरी तरफ इस इलेक्ट्रिक कर में आपको इसमें लगी हुई बैटरी की चार्जर पाइंट लेवल को दर्शाने और इसमें इसके स्पीडोमीटर को ट्रैक करने के लिए और वहीं अन्य दिए गए वैकल्पिक ऑप्शन को शो करने के लिए एक छोटी स्क्रीन भी दी गई है । इसके साथ-साथ इस इलेक्ट्रिक कर को बेहतरीन पावरफुल मोटर और बेहतरीन क्वालिटी की बैटरी के साथ फीचर किया गया है । वहीं यदि इस इलेक्ट्रिक कर के कुल भार वहीं क्षमता की बात करें तो यह अपने साथ 489 किलोग्राम तक की बाहर को लेकर आसानी से स्मूथ ड्राइव कर सकती है । इसके साथ-साथ इस इलेक्ट्रिक कर में अन्य फीचर भी दिए गए हैं जो कि आगे बिंदुओं द्वारा आदर्श गए हैं ।

सनरूफ फीचर-

Ark Zero इलेक्ट्रिक कार में आपको सनरूफ जैसा बेहतरीन फीचर कंपनी की तरफ से प्रोवाइड कराया जा रहा है जिससे कि इस छोटी इलेक्ट्रिक कर का आकर्षक लुक और इसके आने वाले स्पेसिफिकेशंस फीचर में चार चांद लगा देता है, एक छोटी सी कर में सनरूफ जैसा फीचर और इसके शानदार अट्रैक्टिव डिजाइन के चलते इस इलेक्ट्रिक कर को कस्टमर बेहद ज्यादा पसंद कर रहे हैं ।

पुश बटन स्टार्ट ऑप्शन

Ark Zero इलेक्ट्रिक कार को स्टार्ट करने के लिए इसमें आपको पुश स्टार्ट बटन जैसा बेहतरीन विकल्प दिया गया है जिससे कि इसमें आप बिना चाबी लगाए इसको मात्रा अपने एक उंगली के सहारे मात्रा इसमें दिए गए पुश स्टार्ट बटन को पुष्कर के इसे आसानी से चालू कर सकते हैं ।

डाइमेंशन:-

Ark Zero इलेक्ट्रिक कार अब तक की मार्केट में आने वाली सबसे छोटा मिनी इलेक्ट्रिक कर है जिसमें आपको इसके सबसे छोटे प्रारूप के सबसे आधुनिक मॉडल की नैनो इलेक्ट्रिक कार झलक दिखाई देती है । इस इलेक्ट्रिक कर के डाइमेंशन की बात करें तो इसकी कुल लंबाई 98.4 इंच रखा गया है तो वहीं इसकी चौड़ाई 47.3 इंच रखा गया है वहीं इसकी कुल ऊंचाई मात्र 64.00 इंच लगभग 1625 mm  रखा गया है जो कि इस इलेक्ट्रिक कर को अब तक की सबसे छोटी आकर्षक इलेक्ट्रिक कर की डिजाइन प्रदान करता है ।

Ark Zero इलेक्ट्रिक कार की कीमत /प्राइस:-

Ark Zero इलेक्ट्रिक कार के यदि कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 7600 अमेरिकी डॉलर से इसकी कीमत शुरू होती है जो की अलग-अलग देश में इसकी कीमत मैं आपको थोड़ा बहुत अंतर देखने को मिल सकता है वहीं यदि भारत जैसे एशियाई देशों में इलेक्ट्रिक कर की कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 638539 रुपए की स्टार्टिंग कीमत से लेकर इसकी कीमतों में फ्लकचुएशन के आधार पर थोड़ा बहुत बढ़ोतरी देखने को

मिल सकती है ।

 

 

Rate this post

Leave a Comment