यूट्यूब ( You Tube ) में आ रहा है नया फीचर ! अबआप यूट्यूब वीडियो को स्लीप टाइमर में डालकर प्लेबैक करके वीडियो को 10 15 20 30 45या फिर 60 मिनट के बाद आसानी से दोबारा देख सकेंगे:-

यूट्यूब नया अपडेट फीचर Feature 

 

सोशल मीडिया के सबसे बड़े प्लेटफार्म युटुब ने नया अपडेट फीचर लाते हुए अब अपने सभीयूट्यूब यूजर्स के लिए उनकी सुविधा के अनुसारवीडियो कोसेटिंग के मेनू ऑप्शन के अंदर स्लीप टाइमर ऑप्शन पर जाकर 10 15 20 30 40 और 60 मिनट के बाद फिर से वीडियो को प्लेबैक करके देखनाऔर रोकने का विकल्प जैसा नया अपडेटेड 

 

फीचर ला रहा है जिससे कि यूट्यूब के सभी यूजर्स कोयह बेहद खास सुविधा अबआने वाले दिनों मेंयूट्यूब पर देखने को मिलेगी जिससे कि लोगों काबेहद कीमती समयबचत होने के साथ-साथलोग आसानी से अपने मन मुताबिकवीडियो को अपने टाइम के अनुसार देख सकेंगे ।

 

इसके साथ-साथयूट्यूब पर प्ले किए गए वीडियो खत्म हो जाने या पूरा हो जाने पर ऑटो प्लेबैकजैसा बंद करने का विकल्प भी अभी यूट्यूब परमौजूद होगा। यूट्यूब का यह नया नवेला अपडेटेड फीचर उन लोगों के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद और उपयोगी साबितहोगा जो की रात के समय सोने से पहले यूट्यूब पर वीडियो देखना पसंद करते हैंवह अपनी सेटिंग के ऑप्शन में जाकरइस नए अपडेटेडफीचर के ऑप्शनके विकल्प को चुनकर अपनीमनपसंद टाइम के अनुसार वीडियो कोप्लेबैक करके आसानी सेदेख सकते हैं।

 

यूट्यूब के नए अपडेटेड फीचर की सेटिंग कैसे करें आओ जानें  

 

यूट्यूब केद्वारा हाल ही में अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर यूट्यूब के नए नवेले स्लीप टाइमर फीचरको जल्द हीअपने यूट्यूब जो की गूगल का अब तक का सबसे बड़ा सोशल मीडिया ओटीटी प्लेटफॉर्म है पर,  युटुब नेअपने एक पोस्ट में इस फीचर के बारे में विस्तार से जानकारी दी है और इसकी सेटिंगके लिएकुछ महत्वपूर्णप्वाइंट्स को फॉलो करने के लिए यूजर्सको सेटिंग करनी होगीजिसके लिए सबसे पहले 

 

  • यूट्यूब यूजर्स वीडियो चलाते समय वीडियो इंटरफेस के ऊपर दाहिनी तरफ दिए गए कोने में गियर  आइकन पर क्लिक करके सीधे सेटिंग्स मेनू तक पहुंच सकते हैं
  • इसके बाद यूजर्स को अपने अकाउंट में लॉगिन करना होगा
  • यहां पर सैटिंग्स मेनू के भीतर दिए गए स्लीप टाइमर ऑप्शन पर जाकरयूजर्स अपने मन मुताबिक 10 मिनट 15 मिनट 20 मिनट 30 मिनट 45 मिनट या फिर 60 मिनट के बाद प्लेबैक को रोकनेका विकल्प ऑप्शन दिखाई देगा जिसे अपने मन मुताबिक सेलेक्ट करना होगा।
  • इसके बाद यदि यूजर्स चाहते हैं किवीडियो खत्म हो जाने पर ऑटो प्लेबैकबंद हो जाए तो उसका विकल्प भी यहां परदिया गया हैउसे यूजर्स को चुनना होगा।
  • इसके बाद यूट्यूब यूजर्स को यह सेटिंग केवल एक बार करनी होगी इसके बाद वह अपने मन मुताबिकइसनई नवेली अपडेटेड यूट्यूब फीचर का लाभ हमेशा उठा पाएंगे।
  • यूट्यूब पर इस सेटिंग को करने के बाद जो लोग वीडियो देखते देखते सो जाते हैं उसे स्थिति में यह प्लेबैक को स्वयं ही रोक देगा और आप जब सुबह उठेंगेतो आप फिर इस वीडियो को वहीं सेप्लेबैक करके आसानी से देख पाएंगे।

 

यूट्यूब का स्लीप टाइमर नया फीचर कब तक आएगा ?

 

यूट्यूब जो की गूगलके बादइंटरनेट पर सबसे बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म परअब तक उसे किया जाने वाला सबसे बड़ा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म हैयहां परसमय-समय परयूट्यूब अपनी सुविधा और अपने यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए नए-नए अपडेट लाता रहता हैइसी कड़ी में अब यूट्यूब में स्लीप टाइमर जैसा नए फीचर्सयूजर्स को देखने को मिलेगा ।अभी फिलहाल यूट्यूब की तरफ सेअपनी ऑफिशल वेबसाइट परकिए गए एक पोस्ट के जरिएकी गई सजा जानकारी के अनुसार कहा गया है कि अभी यहस्लीप टाइमर फीचर कि फिलहाल अभी टेस्टिंग चल रही हैइसका काम लगभग 90% तक पूरा किया जा चुका है और आने वाले कुछ ही दिनों में इसे जल्द से जल्द यूट्यूब परनए फीचर के अंतर्गत जोड़ दिया जाएगा जिससे कि सभी youtube Users इस नए अपडेटेड फीचर का लाभ उठा पाएंगे ।

 

5/5 - (1 vote)

Leave a Comment