सेहत को बेहतर बनाने में मददगार हो रहे हैं यह 2 बेहतरीन लेटेस्ट हेल्थ गैजेट डिवाइस !

वर्तमान समय में भाग दौड़ भरी लाइफ में स्वास्थ्य को बेहतर बनाने के लिए लोगों के पास अक्सर बेहद कम समय रहता है। स्वास्थ्य को बेहतर बनानेऔर स्वास्थ्य पर हमेशा नजर रखने के लिए आज के समय में डॉक्टरके पास चेकअप (Checkup)  कराने के लिए और अपने नॉर्मल बीपी शुगर And  ऑक्सीजन लेवल , हार्ट रेट पर सही नजर रखने के लिए लोगों के पास समय नहीं है,  इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए लोगोंको कम से कम हेल्थ चेकअप के लिए डॉक्टर

के पास जाना पड़े और उनका पूरा बॉडी फुल चेकअप इन लेटेस्ट हेल्थ गैजेट्स डिवाइस के जरिए हो सके जिससे कि उनकी डेली रूटीन की बेहतरीन हेल्थ फिटनेस में ब्लड शुगर  लेवल के साथ-साथ हार्ट रेट, नींद में सोने के पैटर्न  को काउंट करने  के साथ-साथ  ब्लड सरकुलेशन की गति के साथ-साथ Heart लेवल को सही तरीके से मापने के लिए कई ऐसी डिवाइसेज मार्केट में मौजूद है जिसकी वजह सेआप भी अब अपने हेल्थ को डेली रूटीन (Daily Routine )  बेस पर मॉनिटर करके अपने हेल्थ को बेहतर बनाने में इन लेटेस्ट हेल्थ गैजेट से बड़ी मदद ले सकते हैं।

 

वियरेबल फिटनेस ट्रैकर हेल्थ गैजेट :-

 

वर्तमान समय में हेल्थ को बेहतर बनानेके लिए आधुनिक टेक्नोलॉजी के आधार परकई बेहतरीनहेल्थ गैजेट मार्केट में मौजूद हैंजिनमें सेहम आज आपको वियरेबल फिटनेस ट्रैकरहेल्थ गैजेट डिवाइस के बारे मेंबताने जा रहे हैं जो की प्रतिदिन के डेली रूटीन हेल्थ चेकअप के लिए आपके लिए बेहतरीनऔरबेहद उपयोगी साबित होने वाली हैइस वेरिएबल फिटनेस ट्रैकरहेल्थ गैजेट डिवाइसको पहनकर आप डेली रूटीन बेस पर आप अपनीनींद के पैटर्न को काउंट करने के साथ-साथआप अपनी डेली एक्टिविटीज जैसे हार्ट रेट की गिनती के साथ-साथआप अपनी ब्लड शुगर लेवल और अपने दिल धड़कने की सही मॉनिटरिंग इस डिवाइस के अंतर्गत कर सकते हैं।वियरेबल फिटनेस ट्रैकर हेल्थ गैजेट डिवाइस में आपको जो बेहतरीन फिटनेसट्रैक्टर ऑप्शनऔर विकल्प देखने को मिलते हैं उनके कुछ प्रमुख बिंदु को हम यहां परआपको बता रहे हैं जो कि आपका डेली रूटीन बेस पर आपको बेहद कम आने वाली है।

 

हार्ट रेट मॉनिटरिंग फीचर :- 

इस  डिवाइस फीचर के अंतर्गत आपको इस अवेलेबल फिटनेस ट्रैकर हेल्थ गैजेट डिवाइस को पहनने के बाद आपकोरियल टाइम में हार्ट रेट मॉनिटरिंग फीचर मिलता है जिसकी मदद से आप अपने हार्ट रेट को रियल टाइम में मॉनिटर करके इसकी जांच स्वयं कर सकते हैं।

 

डेली एक्टिविटीजमॉनिटरिंगफीचर

इस ऑप्शन की मदद से आपअपनी डेली एक्टिविटीजजैसे आप पैदल वॉकिंग के समय आपतय की गईकुल दूरी और बन की गई टोटल कैलोरी को काउंट कर सकते हैंइसके साथ-साथ आप दिन भर में कितने स्टेप्स चले हैं इसकी भी आपजांच इस डिवाइस के अंतर्गत कर सकते हैं।

 

स्मार्ट नोटिफिकेशन फीचर्स

हेल्थ गैजेट्स के इस वेरिएबल फिटनेस ट्रैकर डिवाइस की मदद सेआपहेल्थ फीचर के साथ-साथ आप कॉलऔर टेक्स्टमैसेज के साथ-साथ इसमें ऐप पर आने वाले नोटिफिकेशन को भी इस डिवाइस के अंतर्गत प्राप्त कर सकते हैं ।

 

वियरेबल फिटनेस ट्रैकर हेल्थ डिवाइस की कीमत 

 

हाल ही में स्मार्ट वॉच की तरह हाथों में पहने जाने वालेइस वियरेबल फिटनेस ट्रैकर हेल्थ गैजेट डिवाइसको सबसे ज्यादालोगपसंद कर रहे हैं क्योंकि इसमें हेल्थ को मॉनिटर करने के लिए वह सभी स्मार्ट फीचर आपको मिल जाते हैं जो कीआपकोडेलीफिटनेस ट्रैकरडिवाइस से इसके साथ-साथ स्मार्ट वॉच में देखने को मिलती है । यह नया वेरिएबल फिटनेस हेल्थ ट्रैकर डिवाइसस्मार्ट वॉच की तुलना में बेहद हल्का औरहाथों में पहनने पर यह बेहद आकर्षक लुक में दिखाई देता है यही वजह है किलोग इस वेरिएबल फिटनेस ट्रैकर हेल्थ गैजेट डिवाइसको सबसे ज्यादा खरीदना पसंद कर रहे हैंमार्केट में इस अवेलेबल फिटनेस ट्रैकर हेल्थ गैजेट डिवाइस की कीमत की यदि बात करें तो यह आपको मार्केट में ₹1500 से शुरू होकर इसके ब्रांड वैल्यू और गुणवत्ता के आधार परयह आपको 2000,रुपएसे लेकर 3000रुपए और 4000 रुपए की कीमत में मार्केट में अवेलेबल है जिसे आप अपनी सुविधा के अनुसार आज ही खरीद सकते हैं।

 

स्मार्ट वॉटर बॉटल

स्मार्ट वाटर बोटल 

यदि आप को किसी खास बीमारी की वजह सेडॉक्टर अक्सर करडेंगू मलेरिया जैसे बुखारऔर कई अन्य प्रकार केवायरल इन्फेक्शन मेंपानी पीने की ज्यादा सलाह देते हैं और अक्सर आपपानी पीना सही समय पर भूल जाते हैं तो इसके लिए मार्केट मेंआपको स्मार्ट वॉटर बॉटल आपकी इन सभीपरेशानियां और आपके पानी पीने के भूलने की आदत को सुधारने के लिए आपको याद दिलाएगा। बाजार में आने वाले इस स्मार्ट बोतलकी खास बात यह है कि यह एक निश्चित समय मेंयदि आपने अपनी नहीं पिया है तो यह आप पानी पीने के लिए इसमेंदी गई लाइट बोतल के ढक्कन और बोतल के बॉडी पर फ्लकचुएट होकर जलने लगेगी , इसे आप अपने स्मार्टफोन से पेयर हो जाती है।

इस स्मार्ट बोतल मैं लगाई गई एलइडीइंडिकेटर डिवाइस के के जरिए आपकोसही और तय समय पर सेट किए गएसमय पर यह आपको पानी पिलाने की सही समय पर याद दिलातीरहती हैजो की अक्सर सही समय पर पानी न पीने वाले लोगों या फिर जिन लोगों कोअपने स्वास्थ्य के लिएनियमित समय पर पानी पीने की बेहद जरूरत है उनके लिए यह डिवाइस बेहद हीउपयोगीसाबित हो रही है ।

 

स्मार्ट वॉटर बॉटल  की कीमत Cost/Price:-

इस स्मार्ट वॉटर बॉटलहेल्थ ग्रेजुएट डिवाइसको अभी हाल ही में मार्केट में लॉन्च किया गया है जिसकी शुरुआती कीमत ₹1500 से शुरू होकर इसके टॉप वर्जन और अन्य एडवांस्ड फीचर वाली बोतलों में इसकी कीमतों में थोड़ा और ज्यादा बढ़ोतरी आपको देखने को मिल सकती है। 

5/5 - (1 vote)

Leave a Comment