जंगल जलेबी कई जानलेवा बीमारियों के लिए किसी अमृत से कम नहीं है इसलिए अपने दैनिक जीवन में इसका सेवन जरूर करना चाहिए l

जंगल जलेबी में विटामिन-C की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो कि त्वचा को सुंदर और चेहरे को गोरा बनाने में बेहद मददगार साबित होता है।

जंगल जलेबी खाने में मीठा और स्वादिष्ट होता है, इसमें प्रमुख रूप से प्रोटीन वसा कार्बोहाइड्रेट, पोटेशियम कैल्शियम, फास्फोरस, आयरन,जैसे कई महत्वपूर्ण पोषक तत्व भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं।

जंगल जलेबी में विटामिन C की भरपूर मात्रा पाई जाती है इसलिए यह रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाती है ,और इम्यूनिटी बूस्ट करके कई तरह की इंफेक्शन और वायरस से शरीर को संक्रमित होने से बचाती हैl

डायबिटीज के मरीजों के लिए जंगल जलेबी किसी अमृत से कम नहीं है इस में पाए जाने वाले कई प्रकार के विटामिंस मिनरल्स खनिज पदार्थों की वजह से यह डायबिटीज को कम करने में बेहद लाभदायक होता है।

जंगल जलेबी खाने से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है और शरीर की इम्युनिटी स्ट्रांग होने की वजह से कई प्रकार की गंभीर बीमारियां स्वता ही खत्म हो जाती हैं।

जंगल जलेबी खाने से कोलेस्ट्रॉल का लेवल कम होता है इसलिए जो पेशेंट कोलेस्ट्रॉल की समस्या से ग्रसित हैं वह अपने डॉक्टर एक्सपर्ट की सलाह लेकर इसका सेवन कर सकते हैं।

जो लोग एनीमिया रोग से ग्रसित हैं उनके लिए जंगल जलेबी बेहद फायदेमंद होती है यह एनीमिया के स्तर को पूरी तरह से खत्म करने में मददगार होती है l

जो लोग मोटापे की समस्या से जूझ रहे हैं उनके लिए जंगल जलेबी बेहद लाभदायक साबित होती है यह शरीर में अनावश्यक चर्बी को घटाकर शरीर को स्लिम पतला बना देती है।