महिंद्रा कंपनी ने लांच की बेहतरीन रेंज और बेहद आकर्षक लुक वाली अपनी नई नवेली Mahindra XUV e8  इलेक्ट्रिक कार ! इसके एडवांस फीचर और बेहतरीन इंटीरियर फीचर की वजह से मार्केट में धूम मचा रही है: –

Mahindra XUV e8  इलेक्ट्रिक कार बेहतरीन एडवांस फीचर:-

 

महिंद्रा कंपनी ने हाल ही में अपने एक एक्सपो शोरूम में अपनी बेहतरीन एडवांस फीचर से लैस शानदार आकर्षक डिजाइन वाली Mahindra XUV e8 इलेक्ट्रिक कर को रिवील कर दिया है जिसके एडवांस फीचर और इसके इंटरनल एक्सटर्नल सहित इसके बेहतरीन रेंज को देखकर आप भी हैरान होने वाले हैं। Mahindra XUV e8  इलेक्ट्रिक कार  के यदि दिए गए फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको वह सभी एडवांस्ड फीचर और बेस्ट क्वालिटी की सीट्स के साथ ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम और टॉप रेंज के साथ-साथ वह सभी फीचर देखने को मिलते हैं जो कि इस इलेक्ट्रिक कर को शानदार EV कार की श्रेणी में रखते हैं।

 

मोटर पावर परफॉर्मेंस : – 

 

Mahindra XUV e8  इलेक्ट्रिक कार मैं महिंद्रा कंपनी की तरफ से आपको बेहतरीन क्वालिटी का ड्यूल मोटर सेटअप देखने को मिलता है जिसमें आपको इसमें दोनों RWD रियर व्हील ड्राइव और  AWD  ऑल व्हील ड्राइव मोटर के साथ कॉन्फ़िगर की गई है।  इस इलेक्ट्रिक कर के सिंगल वेरिएंट में आपको 140 किलो वॉट के मैक्सिमम पावर के साथ इसमें 190 एचपी पावर का मोटर दिया गया है जो की 310 nm तक का टॉर्क जनरेट करता है। तो वही इस इलेक्ट्रिक कार में आपको इसके दूसरे वेरिएंट मॉडल में 230 किलो वॉट पावर का मैक्सिमम पावर का मोटर दिया गया है जो की 313 हॉर्स पावर के साथ 560 म तक का बेहतरीन टॉर्क जनरेट करता है। 

 

टॉप स्पीड एंड रेंज: – 

 

Mahindra XUV e8  इलेक्ट्रिक कार के यदि टॉप स्पीड की बात करें तो इसके साथ आने वाली बेस्ट क्वालिटी की लिथियम आयन बैटरी के एक बार फुल चार्ज हो जाने  पर यह इलेक्ट्रिक कर इसके साथ आने वाले डबल मोटर पावर के साथ 450 किलोमीटर तक का बेहतरीन रेंज प्रदान करती है।Mahindra XUV e8  इलेक्ट्रिक कार के यदि टॉप स्पीड की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक कर 150 किलोमीटर प्रति घंटे की बेहतरीन टॉप स्पीड के साथ स्मूथली ड्राइव करती है। 

 

बैटरी पावर और परफॉर्मेंस :- 

 

Mahindra XUV e8  इलेक्ट्रिक कार मैं महिंद्रा कंपनी की तरफ से 60 किलोवाट और 80 किलो वॉट पावर की दो बेहतरीन लिथियम और बैटरी पैक दिए गए हैं जो कि इसके वेरिएंट के आधार पर बेस्ट टॉप स्पीड और बेस्ट रेंज प्रदान करते हैं वहीं कंपनी की तरफ से इसमें लगी हुई बैटरी पर 3 साल की वारंटी का ऑफर भी ग्राहकों को ऑफर किया जा रहा है। 

इंटीरियर डिजाइनफीचर: – 

 

Mahindra XUV e8  इलेक्ट्रिक कार के फ्रंट में आपको 12 इंच का टच स्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है जिसमें आप  एक कंट्रोलिंग म्यूजिक प्लेईंग बैटरी लेवल इंडिकेटर फीचर, के साथ-साथ इसमें आपको मैप सेटिंग, कर को पार करने के लिए बेहतरीन क्वालिटी का वीडियो डिस्प्ले जैसे एडवांस फीचर देखने को मिलते हैं। वही इस इलेक्ट्रिक कर में आपको 5 पैसेंजर सीट के साथ ऑटो एडजेस्टेबल हॉट सीट दी गई है जो की लॉन्ग ड्राइव में पैसेंजर को बेस्ट लग्जरियस अनुभव प्रदान करते हैं।

इसके साथ-साथ यदि अन्य फीचर की बात करें तो इसमें आपको ड्यूल जॉन क्लाइमेट कंट्रोल फीचर, टू स्पोक मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील फीचर, एचडी क्वालिटी कैमरा व्यू डिस्प्ले एलईडी हेडलाइट इंडिकेटर फीचर, ड्यूल जॉन क्लाइमेट कंट्रोल फीचर, पैनोरमिक सनरूफ फीचर, वेंटिलेटेड सीट्स, मेमोरी फंक्शन, बेस्ट क्वालिटी की 5G इंटरनेट कनेक्टिविटी और वाई-फाई कनेक्टिविटी के साथ-साथ एंड्रॉयड एप फीचर, जैसे बेहतरीन एडवांस फीचर देखने को मिलते हैं।

 

एक्सटीरियर डिजाइन औरफीचर: – 

 

Mahindra XUV e8  इलेक्ट्रिक कार को कंपनी की तरफ से बेहद आकर्षक और एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस किया गया है जिसके यदि एक्सटीरियर भी डिजाइन की बात करें तो इसमें आपको 2765mm (109) इंच का व्हीलबेस दिया गया है।  इसके साथ-साथ इसमें आपके सामने की तरफ राउंड फ्लैश LED हेडलाइट के साथ-साथ आपको इसके सामने के पूरे बॉटम पर व्हाइट फ्लैश ट्रिम लाइट लेयर दी गई है।

वही इस इलेक्ट्रिक कर के मॉडल को सिंगल टोन कलर के साथ मार्केट में लॉन्च किया जा रहा है जिसमें आपको सिल्वरव्हाइट कलर, ब्लैककलर, स्काई ब्लू कलर, रेड कलर जैसे बेहतरीन सिलेक्टिव कलर ऑप्शन देखने को मिलते हैं। 

Mahindra XUV e8  इलेक्ट्रिक कार केडी डाइमेंशन की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक कर की टोटल लेंथ 4798 में रखी गई है तो वहीं इसकी चौड़ाई 1905 mm तक देखने को मिलती है वहीं इसकी कुल ऊंचाई 1750mm के साथ इसको बेहतरीन आकर्षक लुक दिया गया है। वही इस इलेक्ट्रिक कर का ग्राउंड क्लीयरेंस 180mm लगभग 7 इंच तक आपको देखने को मिलता है जो कि इस इलेक्ट्रिक कर को बेहतर परफॉर्मेंस के साथ-साथ आपको अट्रैक्टिव लुक के साथ-साथ लॉन्ग ड्राइव का बेहतरीन अनुभव प्रदान करता है। 

 

Mahindra XUV e8  इलेक्ट्रिक कार की कीमत और लॉन्चिंगडेट: – 

 

Mahindra XUV e8  इलेक्ट्रिक कार  कि यदि लांचिंग की बात करें तो अभी केवल इस इलेक्ट्रिक कर के प्रोटोटाइप वजन को महिंद्रा कंपनी की तरफ से रिवील किया गया है वहीं यदि इस इलेक्ट्रिक कर के मार्केट में लांच होने की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक कर नवंबर दिसंबर 2024 में या फिर आने वाले नए वर्ष 2025 की शुरुआती महीना में मार्केट में पूरी तरह से कंपनी की तरफ से लांच कर दी जाएगी। 

Mahindra XUV e8  इलेक्ट्रिक कार की कीमत के बारे में अभी तक कंपनी की तरफ से कोई ऑफिशियल फिक्स प्राइस नहीं रखा गया है वही इस इलेक्ट्रिक कर में आने वाले एडवांस मॉडल और मिल रही ताजा अपडेट जानकारी के अनुसार इस इलेक्ट्रिक कर की शुरुआती कीमत 35 लाख से शुरू होकर 40लाख रुपए की शुरुआती कीमत के बीच में रहने की संभावना है। 

 

Rate this post

Leave a Comment