अब व्हाट्सएप(whatsapp) पर भी उपलब्ध होगा स्क्रीन शेयरिंग फीचर:

 

अब व्हाट्सएप(whatsapp) पर भी उपलब्ध होगा स्क्रीन शेयरिंग फीचर: WhatsApp  अब जल्द ही, गूगल मीट, की तरह ही स्क्रीन शेयरिंग की सुविधा अपने ग्राहकों को देने जा रहा है। हाल ही में मिली एक जानकारी के अनुसार व्हाट्सएप अपने स्क्रीन शेयरिंग फीचर की टेस्टिंग कर रहा है और जी टेस्टिंग 80% पूरा भी हो चुकी है। 

व्हाट्सएप यूजर वीडियो कॉलिंग के दौरान इस स्क्रीन sreen sharing शेयरिंग फीचर के विकल्प को आने वाले समय में आसानी से उपयोग कर पाएंगे। इस बेहतरीन व्हाट्सएप स्क्रीन शेयरिंग फीचर के आ जाने से यूजर्स को अन्य दूसरे ऐप से पूरी तरह छुटकारा मिल जाएगा।

 

 

अभी फिलहाल व्हाट्सएप स्क्रीन शेयरिंग फीचर का उपयोग केवल बीटा टेस्टर के पंजीकरण वाले ग्राहक ही कर पा रहे हैं:-

 

व्हाट्सएप यूजर्स की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए व्हाट्सएप भी अब अपने ग्राहकों के लिए स्क्रीन शेयरिंग जैसे बेहतरीन फीचर को अब लॉन्च करने वाला है जिससे कि आए दिन जो यूजर्स स्क्रीन शेयरिंग जैसी समस्याओं से परेशान होकर दूसरे विकल्पों को ढूंढने लगते हैं उनके लिए अब किसी दूसरे प्लेटफार्म पर जाने की जरूरत नहीं होगी। अभी फिलहाल माइक्रोसॉफ्ट टीम और (गूगल मीट) में यह screen स्क्रीन शेयरिंग फीचर की सुविधा पहले से ही उपलब्ध है जहां पर यूजर्स इस खास ऑप्शन का उपयोग करने के लिए जाते हैं। लेकिन व्हाट्सएप से मिली एक जानकारी के अनुसार आने वाले कुछ ही समय में व्हाट्सएप स्क्रीन शेयरिंग जैसे फीचर को अपने आप में लॉन्च करने वाला है अभी फिलहाल यदि बात करें तो डब्ल्यू ए बीटा इन्फो के अनुसार माइक्रोसॉफ्ट स्टोर पर व्हाट्सएप का यह अपडेट स्क्रीन शेयरिंग वाला फीचर उपलब्ध है। अभी व्हाट्सएप बेटा टेस्टर के रूप में केवल पंजीकरण करने वाले यूजर्स को इस स्क्रीन शेयरिंग फीचर के इस्तेमाल की सुविधा प्रदान कर रहा है। आने वाले समय में स्क्रीन शेयरिंग के साथ-साथ यूजेस सभी के साथ अपने कंटेंट को भी साझा कर सकेंगे।

 

व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए स्क्रीन शेयरिंग फीचर्स लातो रहा है लेकिन इस स्क्रीन शेयरिंग जैसे खास टीचर को उपयोग करने के दौरान व्हाट्सएप यूजर से कुछ जानकारियां का एक्सेस भी मांग सकता है ऐसी जानकारी सामने निकल कर आ रही है। लेकिन कुछ भी हो यूजर्स की डिमांड और उनकी आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए व्हाट्सएप में जो यह महत्वपूर्ण कदम स्क्रीन शेयरिंग फीचर लाने का उठाया है उससे व्हाट्सएप यूजर्स को एक नई संजीवनी मिलने जा रही है जिसका बड़ी मात्रा में व्हाट्सएप यूजर्स आने वाले समय में उपयोग करते हुए दिखेंगे।

 

4.5/5 - (2 votes)

Leave a Comment