आईपीएल IPL 2024 चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 63 रनों से हराया ! ऋतुराज गायकवाड़ की अगुवाई में टीम अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंची:-

आईपीएल IPL 2024 चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 63 रनों से हराया :-

 

आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपना शानदार परफॉर्मेंस जारी रखते हुए चेन्नई के चिपक स्टेडियम में खेले गए एक महत्वपूर्ण मुकाबले में गुजरात टाइटंस को एक बार फिर से हराकर 2024 आईपीएल की बेहतरीन शुरुआत की है। आपको बताते चलें कि आईपीएल के पहले ही मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी शुरुआत जीत के साथ करके 2024 आईपीएल में एक अच्छी शुरुआत की थी लेकिन यहां पिछले साल की उपविजेता रही गुजरात टाइटंस के साथ जब मुकाबला होना था तो कयास  लगाए जा रहे थे कि

गुजरात टाइटंस चेन्नई सुपर किंग्स पर भारी पड़ेगी लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 206 रनों का विशाल स्कोर बनाकर गुजरात टाइटंस के सामने जीत के लिए 207 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर रखा लेकिन गुजरात की टीम मात्र 143 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और इस तरह से चेन्नई सुपर किंग्स ने आईपीएल 2024 के सातवें महत्वपूर्ण मुकाबले में गुजरात टाइटंस को 63 रनों से हराकर लगातार दूसरी जीत करके अंक तालिका में  शीर्ष स्थान पर पहुंच गई ।

गुजरात टाइटंस की तरफ से शुरुआत में सुमन गिल और रिद्धिमान साहा ने तो मिडिल ऑर्डर में दीपक चाहर और सुदर्शन ने किया निराश :-

 

गुजरात टाइटंस जो की 2023 आईपीएल की उपविजेता रही थी, टीम की मजबूत न्यू रखने वाले ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा जब 207 रनों के विशाल स्कोर का पीछा करने क्रीज पर उतरे तो सभी यही प्रयास लग रहे थे कि सुमन गिल और रिद्धिमान शाह गुजरात टाइटंस को एक मजबूत और सड़ी हुई शुरुआत देंगे लेकिन शुभमन गिल ने अपनी पहली गेंद पर छक्का लगाकर अपने इरादे भी जाहिर कर दिए थे लेकिन गुजरात टाइटंस को तीसरे ओवर में पहला झटका दीपक चाहर ने दिया जिन्होंने सुमन गिल को एलपीयू आउट करके पवेलियन की राह दिखाई शुभ्मन गिल ने 5 गेंद में 8 रन बनाकर आउट हुए।

 

गुजरात टाइटंस को दूसरा झटका मैच के पांचवें ओवर में 34 रनों की स्कोर पर लगा जब दीपक चाहर ने रिद्धिमान साहा को भी तुषार देशपांडे के हाथों कैच करा कर पावेलन की राह दिखाई।

 

गुजरात टाइटंस का तीसरा विकेट आठवीं ओवर में जब टीम का कुल स्कोर 57 रन था तब विजय शंकर के रूप में आउट हुआ जिन्हें दे दिल मिशेल ने विकेटकीपर धोनी के हाथों कैच आउट कर के पावेलन की राह दिखाई।

 

गुजरात टाइटंस का चौथा विकेट 12वीं ओवर में 96 रनों के स्कोर पर आउट हुआजहां पर तुषार देशपांडे ने डेविल मिलर को अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट कर के पवेलियन की राह दिखाई उन्होंने 16 गेंद में किस रन बनाए ।

 

गुजरात टाइटंस का पांचवा और छठा विकेट भी ज्यादा रनों की पार्टनरशिप नहीं कर पाया और 114 रनों की स्कोर पर गुजरात को पांचवा झटका लगा। तो वही 16वीं ओवर में तुषार देशपांडे ने अजमतउल्लाह को रचित रविंद्र के हाथों के आउट कर की गुजरात टाइटंस को छतवान झटका दिया।

 

गुजरात टाइटंस का सातवां विकेट जब गुजरात टाइटंस का स्कोर 121 रन था तब राशिद खान को रचित के हाथों मुस्तफिजपुर रहीम ने कैच आउट कर के पावेलन की राह दिखाई। इस मैच में राशिद खान ज्यादा कुछ खास नहीं कर सके और वह मात्र एक रन बनाकर पवेलियन चलतेबने।

 

गुजरात टाइटंस का आठवां विकेट 19 ओवर में जब टीम का स्कोर 129 रन था तब राहुल तेवतिया के रूप में आउट हुआ जिन्हें मुस्तफिजुर रहमान ने रचित रविंद्र के हाथों कैच आउट करके पवेलियन की राह दिखाई।

 

इसके बाद फ्रिज पर एक चोर संभाल रहे उमेश यादव ने 11 गेंद में खली और वह नॉट आउट रहे और इसके साथ-साथ इस स्पेंसर जॉनसन भी 5 गेंद में एक चौकी की मदद से 5 रन बनाकर नॉट आउट रहे और इस तरह से चेन्नई सुपर किंग्स के 206 रनों के जवाब में गुजरात टाइटंस 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर केवल 143 रन बना सकी और इस तरह से चेन्नई सुपर किंग्स ने इस महत्वपूर्ण मुकाबले को 63 रनों से जीतकर अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर पहुंचकर अपना जीत का अभियान जारी रखा।

 

प्लेयर ऑफ द मैच बने शिवम दुबे:-

 

आईपीएल 2024 मैं जब गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स एक बार फिर आमने-सामने हुए तो एक बार फिर से रोमांच अपने चरम पर पहुंचने के कयास लगाए जा रहे थे लेकिन इस महत्वपूर्ण मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स पूरी तरह से गुजरात टाइटंस पर हावी रही जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स के कुछ महत्वपूर्ण खिलाड़ियों का महत्वपूर्ण योगदान रहा जिसमें शिवम दुबे जिन्होंने मात्र 23 गेंद में 51 रनों की बेहतरीन पारी खेली उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच की अवार्ड से सम्मानित किया गया।

 

Rate this post

Leave a Comment