आ गई सबसे बड़ी खुशखबरी !अब यूट्यूब पर भी आप खेल पाएंगे Game गेम वह भी अपने मनपसंद के  देखें पूरी जानकारी :-

अब यूट्यूब पर भी आप खेल पाएंगे अपनी पसंदीदा गेम Game :

इंटरनेट की दुनिया में कई ऐसे नए-नए फीचर आ रहे हैं, जो की लोगों की दिनचर्या को बदलने के साथ-साथ कई बड़े कामों को चुटकियों में आसान बना रहे हैं । अभी हाल ही में पिछले साल Chat GPT ने किसी भी चीज को सर्च करने और तुरंत जवाब देने जैसी बेहतरीन फीचर लॉन्च करके पूरी दुनिया को चौका दिया । लेकिन वहीं कई प्रकार के ऐसे भी फीचर्स, गूगल पर आपको देखने को मिल जाएंगे जो की आप -अपने जीवन के सभी कामों को आसानी से बिना किसी दूसरे इंसान की मदद से बस इन गूगल प्लेटफार्म के सर्च इंजन को फॉलो करके आप अपने दैनिक जीवन के कामों को आसानी से इन कामों को गूगल के मार्गदर्शन में कर सकते हैं ।

गूगल जो की पूरे विश्व की मेमोरी पावर क्षमता की कैपेसिटी को अपने आप में समेटे हुए हैं, जिसको स्वयं विस्तार शुरू से लेकर आज तक के ज्ञान के आधार पर जीनियस लोगों द्वारा इसे सबसे बड़ा प्लेटफार्म बना दिया गया है जो की आज के समय में विश्व की सबसे बड़ी समस्याओं को सॉल्व करने और लोगों के जीवन के हर एक पहलुओं से जुड़ी हुई समस्याओं का हल निकालने में प्रमुख भूमिका निभा रहा है ।

गूगल प्लेटफार्म के कई नामी बड़े प्लेटफार्म पर अभी भी कई ऐसे फ्यूचर के प्लान तैयार किया जा रहे हैं ,जो कि मानव के दैनिक कार्यों को और भी ज्यादा आसान बना देंगे, चाहे वह मनोरंजन हो, खेल हो पढ़ाई-लिखाई हो यहां गूगल पर आपको A -Z संपूर्ण समस्याओं का समाधान और मदद के रूप में देखने को मिल जाती हैं । YouTube युटुब ने हाल ही में एक ऐसा फीचर लॉन्च किया है जिससे आप यूट्यूब पर ही आसानी से अपने मनपसंद की गेम खेल पाएंगे वह भी बिना किसी अप के डाउनलोड किए बिना और बिना किसी पैसे के खर्चे से ।

YouTube यूट्यूब पर इस महीने से आप आसानी से खेल पाएंगे अपने पसंद के सभी गेम:-

 

YouTube युटुब अब अपने दर्शकों को एक बेहतरीन फीचर देने जा रहा है जिसके अंतर्गत यूट्यूब यूजर्स अब आसानी से अपने एंड्रॉयड फोन और लैपटॉप पर आसानी से अपने पसंद के कुछ खास तरह के गेम आने वाले अगले महीने यानी दिसंबर 2023 या फिर नए वर्ष के प्रारंभिक महीने जनवरी-फरवरी 2024 से आसानी से अपने एंड्रॉयड फोन सेट पर अपने पसंदीदा गेम खेल पाएंगे

लेकिन अभी युटुब प्लेटफार्म की तरफ से इस पर केवल ऑफिशियल जानकारी दी गई है यहां पर आपको यह बताते चलें कि अभी यूट्यूब की तरफ से  Online free You-tube Game गेम को लॉन्च करने की फिक्स डेट या फिक्स महीना नहीं बताया गया है । वही यूट्यूब की तरफ से यह भी कहा जा रहा है कि अभी यह फीचर्स केवल ट्रायल बेस के आधार पर कुछ ही यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा ,वहीं आने वाले समय में इसकी लोकप्रियता और लोगों द्वारा इस फीचर को पसंद के आधार पर इसमें और अधिक एडवांस्ड फीचर जोड़ने की तैयारी कर रहा है जो आने वाले समय में गेम की दुनिया में एक नई क्रांति लाने वाला है ।

 

 

You Tube (यूट्यूब ) पर आप कैरम क्लेश, कलर ब्रस्ट 3D, कलर पिक्सल आर्ट, एंग्री बर्ड शोडाउन , ब्रेन आउट जैसे गेमों को आसानी से खेल पाएंगे:-

यदि आप भी गेम खेलने के शौकीन हैं और आप अपने एंड्रॉयड फोन सेट पर या फिर अपने लैपटॉप पर युटुब के माध्यम से अपने मनपसंदीदा गेम इसी यूट्यूब प्लेटफार्म पर खेलना चाहते हैं तो इसके लिए यूट्यूब में हाल ही में अपने प्लेटफार्म पर गेम लाने के लिए पूरी तरह से अनाउंसमेंट कर दिया है जिससे कि दर्शकों और गेम खेलने वाले, यूजर्स में अभी से काफी रुचि देखने को मिल रही है ,वही यूट्यूब की तरफ से एक ऑफिशियल जानकारी के तहत यह बताया गया है कि अभी यूट्यूब प्लेटफार्म पर कुछ खास तरह के गेम जैसे- एंग्री बर्ड शोडाउन, ब्रेनआउट , कैरम क्लेश,  कलर ब्रस्ट थ्री डी , कलर पिक्सल आर्ट, क्रेजी केव  जैसे बेहतरीन गेम को यूट्यूब पर बिना किसी ऐप इंस्टॉल किये  अपने यूट्यूब  ब्राउज़र पर उपलब्ध कराएगा ,जिन पर जाकर आप आसानी से बिना किसी ऐप डाउनलोड किये आसानी से खेल पाएंगे ।

 

यूट्यूब पर फ्री में गेम खेलने जैसे बेहतरीन फीचर जोड़ने को लेकर लोगों में अभी से है बेहद उत्साह:

युटुब जैसे बड़े प्लेटफार्म पर Free फ्री में और बिना किसी ऐप डाउनलोड किये  यदि आपको आपके मनपसंद की Online Free गेम खेलने को मिलते हैं तो इसे बड़ी खुशी की और बात हुई नहीं सकती । इस तरह के  New Feature (नए फीचर) के आ जाने से आज के समय में जो कि अरबो की संख्या में बच्चों से लेकर बड़े वर्ग तक बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म से लेकर कई बड़े App के माध्यम से Pub-G Game से लेकर कई छोटे और बड़े गेम पैसे Pay करके खेलते हैं, लेकिन वही दूसरी तरफ यूट्यूब पर इस तरह के बेहतरीन गेम  Feature को बिना किसी ऐप इंस्टॉल के और बिना किसी पैसे खर्च किए आप आसानी से अपने एंड्रॉयड फोन सेट पर और अपने लैपटॉप , PC पीसी पर आसानी से खेल पाएंगे इससे बड़ी बात और हो ही नहीं सकती ।

यूट्यूब द्वारा जब से अपने प्लेटफार्म पर गेम को फ्री में लॉन्च करने और खेलने की बेहतरीन सुविधा प्रदान करने की ऑफिशियल रिपोर्ट आई है तब से लेकर ऑनलाइन गेम खेलने वाले करोड़ों लोगों में बेहद उत्साह दिखाई दे रहा है और वह उसे दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं जब यूट्यूब इस तरह का बेहतरीन फीचर अपने यूट्यूब प्लेटफार्म पर शुरू कर देगा ।

 

 

 

5/5 - (1 vote)

Leave a Comment