एंड्राइड मोबाइल फोन यूजर्स के लिए बड़े काम के है यह AI New फीचर्स जो घंटों  का काम चुटकियों में कर देंगे

Google नेट लॉन्च किए बेहतरीन ए न्यू फीचर्स जो घंटों  का काम चुटकियों में कर देंगे:

यदि आप भी एंड्रॉयड फोन यूजर से और अपने ऑफिस से लेकर छोटे-बड़े कई कामों को आप बेहद आसान बनाना चाहते हैं तो इसके लिए अब आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हाल ही में गूगल ने कई ऐसे बेहतरीन AI फीचर्स लॉन्च कर दिए हैं जिनकी मदद से आप घंटे के काम मिनट में कर सकते हैं ।

हाल ही में गूगल ने एंड्रॉयड फोन यूजर्स को आने वाली कई सारी दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए अब एंड्रॉयड यूजर्स के लिए कई सारे आई फीचर्स को इंटीग्रेटेड करके छोटे-बड़े सभी कार्यों को बेहद आसान बना दिया है । वर्तमान समय में चाहे आपको ईमेल लिखना हो या फिर किसी को मैसेज लिखना हो या फिर गूगल आई की मदद से कोई नोट्स बनाना हो इसके लिए गल्स में कई सारे आई फीचर्स को अब अपने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए लेकर आ रहा है जिनकी मदद से अब बेहद कम समय में बड़े से बड़ा काम चुटकियों में हो जाएगा ।

 

जीमेल G-mail  को आसान बनाने के लिए हेल्प मी राइट का नया फीचर:

यदि आपको भी जीमेल लिखने में दिक्कत होती है और आप अपनी कंपनी में किसी को भी ईमेल करने से काफी ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ता है तो अब आपको गूगल के हेल्प मी राइट ए फीचर की मदद से आपको ईमेल लिखने में बेहद आसानी होने वाली है । जीमेल कि इस हेल्प मी राइट फीचर में आप साधारण ईमेल से लेकर औपचारिक निमंत्रण के साथ-साथ कई प्रकार के फॉर्मेट में ईमेल को लिखकर आप अपनी जरूरत के हिसाब कहीं पर और किसी भी प्रोफेशनल को आप आसानी से मेल लिख सकते हैं ।

जीमेल  G-Mail के हेल्प मी राइट का प्रॉन्प्ट आपको जीमेल के हेल्प मी राइट ऑप्शन पर देखने को मिलेगा जिसमें आपको कोई भी छोटा बड़ा ईमेल लिखने के लिए आप इससे मदद ले सकते हैं जिसमें आपको यह छोटे से लेकर बड़े और एडवांस लेवल के मेल लिखने में आपको फॉर्मेट तैयार करके आपको बेहद अच्छी सुविधा प्रदान करता है इसके लिए आप ईमेल कंपोज बॉक्स के नीचे दाहिनी तरफ हेल्प मी राइट पेंसिल की तरह आइकॉन ऑप्शन पर क्लिक करके आप आसानी से हेल्प ले सकते हैं और आसानी से कोई भी जीमेल का फॉर्मेट तैयार कर सकते हैं और उसे आसानी से भेज सकते हैं ।

 

मैजिक एडिटर फोटो एडिटिंग का सबसे बेहतरीन और नया नवेला एडवांस फीचर:

यदि आपको भी अपने काम के लिए फोटो एडिटिंग बार-बार करनी पड़ती है और इसके लिए आप किसी वैकल्पिक ऐप को सर्च कर रहे हैं तो इसके लिए आपको हाल ही में गूगल द्वारा लांच किया गया माया एडिटर फोटो एडिटर आपको बेहद मददगार साबित होने वाला है जिसकी मदद से आप फोटो के खास हिस्से के सब्जेक्ट और बैकग्राउंड आदि को एडिट करने के साथ-साथ कई अन्य तरह की खास सुविधाएं यह प्रदान करता है इसके साथ-साथ इसमें दिया गया बेहतरीन ऑप्शन जिसकी मदद से आप किसी भी फोटो में मौजूद किसी भी सब्जेक्ट को एक जगह से दूसरी जगह पर शिफ्ट भी आसानी से कर सकते हैं । यदि बात करें मैजिक एडिटर फोटो एडिटिंग न्यू फीचर की तो यह अभी फिलहाल कुछ चुनिंदा पिक्सल फोन के लिए ही उपलब्ध है ।

Magic Editor Ai New Feature

गूगल मैप्स AI सजेशन :

यदि आप भी गूगल मैप्स का सही से इस्तेमाल करना नहीं जानते और आपको आए दिन गूगल मैप्स की बेहद ज्यादा जरूरत पड़ती है तो इसके लिए गूगल मैप्स ए सजेशन फीचर गूगल की तरफ से हाल ही में लॉन्च किया गया है जिसमें आपको कुछ नए जेनरेटिव आई फीचर्स आपको देखने को मिलते हैं जिससे कि कोई भी यूजर्स आसानी से रेस्टोरेंट जैसे नए स्थानों की खोज करने के साथ-साथ अपने आसपास के व्यवसाययों और इंडस्ट्रियल स्थान के साथ-साथ स्कूलों और सभी प्रकार की ए टू ज जानकारी आसानी से इस गूगल मैप ए सजेशन की मदद से चुटकियों में हासिल कर सकते हैं । हालांकि यह फीचर अभी सिर्फ केवल कुछ सीमित यूजर्स के लिए ही उपलब्ध कराया गया है । गूगल का यह भी कहना है कि इस नए गूगल मैप्स Ai सजेशन की मैप्स व्यक्तिगत सुझाव के लिए अपने आसपास के व्यवसाययों और नए स्थानों के साथ-साथ उनकी समीक्षा और रेटिंग का भी उपयोग करने में पूरी तरह सक्षम होगा ।

 

 

Rate this post

Leave a Comment