करो या मरो Do are die, वाले महामुकाबले में भारत और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद में होगा आखिरी निर्णायक तीसरा T20 मैच:-

 

 

IN vs NZ 3rd T-20 match 2023:-

 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा महत्वपूर्ण और आखरी T20 मैच आज दिनांक 1 फरवरी 2023 को भारत के सबसे बड़े स्टेडियम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा l भारत और न्यूजीलैंड दोनों टीमों के लिए यह मैच करो या मरो स्थिति वाले मोड पर आ पहुंचा है जो भी टीम इस मैच को जीतेगी वह इस सीरीज को अपने नाम कर लेगी l

दोनों टीमें अभी तक 11 मैच जीतकर इस सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं लेकिन आज इस ऐतिहासिक क्रिकेट स्टेडियम में जो टीम में जीतेगी वह इस T20 का खिताब भी जीत जाएगी और वनडे रैंकिंग में भी वह टीम अपना वर्चस्व स्थापित कर पाएगी। यदि बात करें भारतीय टीम की तो भारत में जाकर नए युवा चेहरे खेलते हुए इस मैच में आपको देखने को मिल सकते हैं। 

 

वहीं यदि बात करें न्यूजीलैंड की टीम की तो न्यूजीलैंड ने अपनी टीम में ज्यादा कुछ खास परिवर्तन नहीं किए हैं। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आखिरी T20 महा मुकाबले को देखने के लिए बड़ी संख्या में दर्शकों ने पहले से ही अपनी सीटें रिजर्व करवा ली है। यह मैच दोनों टीमों के बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए करो या मरो ( Do are die)स्थिति वाला मैं चाहिए होगा जो भी टीम इस मैच को जीतेगी वह T20 प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ टीम भी बन जाएगी।

 

आखिरी टी-20 के लिए भारत की संभावित टीम: –

 

भारत की तरफ से हार्दिक पांड्या कप्तान के रूप में खेलते नजर आएंगे वहीं यदि बात करें इस मैच में नए चेहरे की तो पृथ्वी शा इस मैच में पदार्पण कर सकते हैं इसके अलावा सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, शुभ्मन गिल ,हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, जितेश शर्मा, वाशिंगटन सुंदर 

कुलदीप ,चहल, अर्षदीप, उमरान, शिवम मावी और मुकेश कुमार इस आखरी T20 के लिए चुने गए हैं।

 

न्यूजीलैंड की टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है: –

 

 मिशेल सैंटनर (कप्तान)

फिन एलेन , ब्रेसवेल, चैपमैन, डेवोन कन्वे, डेन क्लीवर, जैकब डफी, फर्ग्यूसन, बेंजामिन लिस्टर,

 डेरल मिशेल, ग्लेन फिलिक्स, माइकल रिपन, हेनरी सिप्ले, ईश सोढ़ी और ब्लेयर टिकनरl

 

पृथ्वी शा को कब मिलेगा मौका दर्शकों की भारी डिमांड: –

 

भारत के घरेलू क्रिकेट में अच्छे रन बनाने वाले पृथ्वी शा को दर्शक टी-20 प्रारूप में खेलते हुए देखना चाहते हैं इसके लिए कई सारे सोशल मीडिया के अलावा खेल जगत में भी उनका नाम हमेशा उनके प्रशंसक लेते रहे हैं इसके अलावा क्रिकेट स्टार भी यह मानने लगे हैं कि पृथ्वी शा को टी-20 प्रारूप में मौका जरूर दिया जाना चाहिए लेकिन अभी तक उनको कोई मौका नहीं मिला है। बांग्लादेश के विरुद्ध दोहरा शतक जड़ने वाले ईशान किशन अभी तक ले हासिल करने में पूरी तरह नाकाम रहे हैं यदि बात करें पृथ्वी शा की तो पति बीसा ईशान किशन से ज्यादा बेहतर खिलाड़ी क्या साबित हो सकते हैं यह तो जब वह मैच खेलने क्रिकेट ग्राउंड पर उतरेंगे तब उनकी काबिलियत से पता चल जाएगा लेकिन जिस तरह का परफॉर्मेंस पृथ्वी शाह ने अभी हाल ही में तिहरा शतक जड़कर सभी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित किया है वह उनकी काबिलियत को दर्शाता है।

 

सूर्य कुमार का दावा वह किसी भी प्रकार की पिच पर खेलने में सक्षम है: –

 

पिछला मैच सभी को याद होगा और लखनऊ की इकाना स्टेडियम की पिच को लेकर कई तरह के सवाल भी बीसीसीआई पर खड़े किए गए वहीं दर्शकों ने भी जमकर लखनऊ की पीछे का काफी ज्यादा विरोध किया क्योंकि उस पिच पर ज्यादा बाउंड्री देखने को नहीं मिली वही एक छक्का भी दोनों टीमों की पारी के दौरान नहीं लगाया जा सका। इस प्रश्न पर जब सूर्यकुमार यादव से प्रश्न किया गया तो उन्होंने कहा कि वह किसी भी प्रकार की पिच पर खेलने में पूरी तरह से सक्षम है और वह अपना सर्वश्रेष्ठ हमेशा करने का प्रयास करते हैं इसके अलावा जो भी नतीजे आते हैं वह भी अपने आप में अलग होते हैं। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि दोनों टीमों के लिए यह प्रतिस्पर्धा पूर्ण होता है कि जब वह अलग पर खेलते हैं और कुछ नया संभावित देखने को मिलता है।

 

Rate this post

Leave a Comment