गुजरात टाइटंस के तूफानी अंदाज में दिल्ली कैपिटल की लगातार दूसरी हार, गुजरात टाइटंस ने 6 विकेट से जीता मैच:-

 

IPL 2023 Delhi Capital Vs Gujarat Titans Match Highlight: 

गुजरात टाइटंस के तूफानी अंदाज में दिल्ली कैपिटल की लगातार दूसरी हार, गुजरात टाइटंस ने 6 विकेट से जीता मैच:-गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो कि टीम के लिए सही साबित हुआ: –

IPL आईपीएल 2023 के सातवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला गया मैच बेहद रोमांचक भरा रहा, जिसमें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम  दिल्ली कैपिटल्स को ज्यादा आक्रामक नहीं होने दिया और राशिद खान के शानदार स्पेल 4 ओवरों में 31 रन देकर दिल्ली कैपिटल के तीन 3 महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को आउट किया।

वहीं यदि बात करें मोहम्मद शमी की तो उन्होंने भी बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवर के स्पेल में 41 रन देकर तीन महत्वपूर्ण विकेट दिल्ली कैपिटल के आउट की। इसके अलावा बात करें Anjari Joshef की तो उन्होंने भी दो महत्वपूर्ण सफलता अपने नाम की इस तरह से,अपनी बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर दिल्ली कैपिटल्स को 20 ओवरों में 162 रन ही बनाने दिया।

गुजरात टाइटंस के तूफानी अंदाज में दिल्ली कैपिटल की लगातार दूसरी हार, गुजरात टाइटंस ने 6 विकेट से जीता मैच:-

IPL आईपीएल 2023 अंक तालिका पर एक नजर: –

क्रमांक टीम मैच जीत हार टाई/रद्द नेट रन रेट प्वाइंट्स
1 गुजरात टाइटन्स (GT) 2 2 0 0 +0.700 4
2 राजस्थान रॉयल्स(RR) 1 1 0 0 +3.600 2
3 रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर(RCB) 1 1 0 0 +1.981 2
4 लखनऊ सुपर जायंट्स(LSG) 2 1 1 0 +0.950 2
5 पंजाब किंग्स(PBKS) 1 1 0 0 +0.438 2
6 चेन्नई सुपर किंग्स( CSK) 2 1 1 0 +0.036 2
7 कोलकाता नाइट राइडर्स(KKR) 1 0 1 0 -0.438 0
8 मुंबई इंडियन्स(MI) 1 0 1 0 -1.981 0
9 दिल्ली कैपिटल्स(DC) 1 0 1 0 -2.500 0
10 सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) 1 0 1 0 -3.600 0

 

अंक तालिका में शीर्ष स्थान पर गुजरात टाइटंस: –

 

आई पी एल 2023 में लगातार दूसरे मैच में गुजरात टाइटंस ने दिल्ली कैप्टन को 6 विकेट से हराकर अपना रन रेट और ज्यादा बेहतर करते हुए प्लस जीरो पॉइंट +0.700 के नेट रन रेट के हिसाब से 4 अंक हासिल करके अंक तालिका में सर्वोच्च शिखर पर नंबर 1 पोजीशन पर बनी हुई है वहीं यदि बात करें दूसरे पायदान की तो राजस्थान रॉयल 2 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर वहीं रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दी एक मैच जीत कर दो अंकों के साथ तीसरे स्थान पर बनी हुई है इसके अलावा लखनऊ सुपर जॉइंट दो मैचों में एक मैच जीतकर चौथे स्थान पर तो वहीं पंजाब किंग्स एक मैच में एक मैच जीतकर 2 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर बनी हुई है पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने भी जीत हासिल करके 2 पॉइंट के साथ अंक तालिका में छठे स्थान पर बनी हुई है इसके अलावा यदि बात करें अंक तालिका के निचले पायदान की तो कोलकाता नाइट राइडर्स एक मैच में हार कर सातवें स्थान पर वही दिल्ली कैपिटल्स अपने दोनों मैच हार कर आठवें स्थान पर खिसक गई है इसके अलावा नौवें स्थान पर मुंबई इंडियंस है जिसने अपना एक मैच हार कर यह पोजीशन प्राप्त किया है और अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में जिन्होंने अभी तक एक मैच में मैं भी अपना खाता भी नहीं खोला है और वह अंक तालिका में दसवें स्थान पर हैं l

 

दिल्ली कैपिटल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 162 रन बनाए: –

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल की शुरुआत बहुत ज्यादा अच्छी नहीं रही

 

गुजरात टाइटंस ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए दिल्ली कैपिटल को 6 विकेट से हराया: –

गुजरात टाइटंस को जीत के लिए मिले 20 ओवरों में 163 रनों का लक्ष्य मुश्किल जरूर लग रहा था लेकिन असंभव कुछ भी नहीं जिस तरह से गुजरात टाइटंस के बल्लेबाजों ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन दिल्ली कैपिटल के सामने किया, पूरे मैच में दिल्ली कैपिटल बैकफुट पर दिखती नजर आ रही थी। दिल्ली कैपिटल ले गुजरात टाइटंस की ओपनिंग करने आए रिद्धिमान साहा और शुभ्मन गिल को ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक ने दिया और 22 रन के स्कोर परगुजरात टाइटंस   ने अपना पहला विकेट रिद्धिमान साहा  7 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 14 रन के रूप में गवा दिया।

इसके बाद शुभ्मन गिल भी ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक सके और उन्होंने 13 गेंदों में तीन चौकों की मदद से मात्र 14 रन बनाकर पवेलियन चलते बने। इसके बाद खेलने के लिए आई एस आई सुदर्शन ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए ना सिर्फ केवल एक छोर संभालकर रखा बल्कि वह अंत तक आउट भी नहीं हुई साईं सुदर्शन ने अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी में 48 गेंदों पर 4 चौके और दो छक्कों की मदद से 62 रन बनाए।

वही यदि बात करे गुजरात टाइटंस के कप्तान हार्दिक पांड्या की तो वह अपनी टीम के लिए ज्यादा योगदान नहीं दे सके हार्दिक पांड्या ने 4 गेंदों में एक चौके की मदद से मात्र 5 रन बनाकर कैच आउट हो गए। इसके बाद विजय शंकर ने थोड़ा टिक्कर खेलते हुए 23 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 29 रन बनाए इसके अलावा डेविड मिलर ने आखरी क्षणों में 16 गेंदों में दो चौके और दो छक्के की मदद से 31 रन बनाकर दूसरे महत्वपूर्ण मुकाबले में गुजरात टाइटंस को जीत दिलाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और इस तरह से गुजरात टाइटंस ने दिल्ली कैपिटल को 6 विकेट से हराकर ,आईपीएल IPL2023  में अपनी दूसरी जीत हासिल करके अंक तालिका में नंबर 1 पोजीशन पर पहुंच गया है।

 

दिल्ली कैपिटल की लगातार आईपीएल IPL 2023 में दूसरी हार: –

 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से डेविड वॉर्नर और पृथ्वी सा ने मैच की शुरुआत की जिसमें यदि बात करें डेविड वॉर्नर की तो उन्होंने एक तरफ क्रीज पर रुक कर खेलते हुए एक छोर संभालकर रखा वही यदि बात करें पृथ्वी शा की तो वह ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके और वह 5 गेंदों में एक चौके की मदद से मात्र 7 रन बनाकर पवेलियन चलते बने और इस समय तक दिल्ली कैपिटल का स्कोर मात्र 29 रन था।

इसके बाद दिल्ली कैपिटल्स ने 37 रन पर अपना दूसरा विकेट मिचेल मार्श के रूप में गवादिया मिचेल्स मार्श ने 4 गेंदों में एक चौके की मदद से मात्र 4 रन बनाए पूर्णविराम वही सरफराज खान तीसरे नंबर पर बैटिंग करने के लिए आए और उन्होंने 34 गेंदों में दो चौके की मदद से टिककर खेलते हुए 30 रन बनाए इसके अलावा यदि बात करें Rilee रोस्साओ की तो उन्होंने अपना खाता भी नहीं खोला और , पवेलियन की तरफ चलते बने।

इसके अलावा दिल्ली की तरफ से अभिषेक पूरे ने 11 गेंदों में 2 छक्के की मदद से 20 रन बनाए वहीं यदि बात करें अक्षर पटेल की तो उन्होंने एक तरफ संभलकर खेलते हुए 22 गेंदों में दो चौके और तीन छक्कों की मदद से महत्वपूर्ण 36 रन दिल्ली कैपिटल्स के लिए बनाए। इसके बाद जैसे ही अफसर पटेल आउट हुए अमन हकीम खान भी 8 गेंदों में 8 रन बनाकर चलते बने वही कैलेंडर के रूप में खेलने आए कुलदीप यादव ने 1 गेंदों में 1 रन बनाया वही Anrich Nortje ने 2 गेंदों में 4 रन बनाकर दिल्ली कैपिटल का स्कोर 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 162 रनों तक पहुंचाया।

जोकि दिल्ली कैपिटल के लिए जीत के मायने से कुछ कम लग रहा था और नतीजतन आखिर में कुछ ऐसा ही देखने को मिला जहां पर दिल्ली कैपिटल इस मैच को हार गई और इस तरह से दिल्ली कैपिटल की इस आईपीएल टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार की वजह से दिल्ली कैपिटल अंक तालिका में बिल्कुल निचले पायदान पर खिसक गया है।

 

साईं सुदर्शन (GT) 48 गेंदों में 62 रन बनाकरबने प्लेयर ऑफ द मैच:-

गुजरात टाइटंस के तूफानी अंदाज में दिल्ली कैपिटल की लगातार दूसरी हार, गुजरात टाइटंस ने 6 विकेट से जीता मैच:-

गुजरात टाइटंस की जीत के हीरो रहे साईं सुदर्शन जिन्होंने 48 गेंदों में चार चौके और दो बेहतरीन गगनचुंबी छक्के की मदद से 129 की स्ट्राइक रेट से अपनी टीम के लिए 62 महत्वपूर्ण रन बनाए जिसकी वजह से उन्हें इस मैच के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का इनाम दिया गया। गुजरात टाइटंस की बात करें तो इस आईपीएल में अपना बेहतरीन प्रदर्शन करके ना सिर्फ अंक तालिका में गुजरात टाइटन स्टोर पर बनी हुई है बल्कि आने वाले अन्य मैचों में यदि गुजरात टाइटस इसी तरह का प्रदर्शन अपने खिलाड़ियों के द्वारा कर पाता है तो इस वर्ष 2023 में एक बार फिर से गुजरात टाइटंस  IPl खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है।

 

Rate this post

Leave a Comment