चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराकर IPL 2023 में अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंचा, रविंद्र जडेजा बने प्लेयर ऑफ द मैच: –

 

चेन्नई के कैप्टन कूल  MS धोनी ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया :-

चेन्नई सुपरकिंग्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराकर IPL 2023 में अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंचा, रविंद्र जडेजा बने प्लेयर ऑफ द मैच: – -मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए आई पी एल 2023 के एक महत्वपूर्ण मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराकर अंक तालिका में ऊंची छलांग लगाते हुए चौथे पायदान पर पहुंच गया है। 

 IPL Point Table 2023

आज खेले गए इस महत्वपूर्ण मुकाबले में यदि बात करें महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई मैं चेन्नई सुपर किंग्स की परफॉर्मेंस की तो इसमें सबसे महत्वपूर्ण योगदान रविंद्र जडेजा का रहा जिन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में 20 रन देकर मुंबई इंडियंस के तीन महत्वपूर्ण विकेट आउट किए। 

इसके अलावा मिशेल सैंटनर ने भी 4 ओवरों में 28 रन देकर दो महत्वपूर्ण सफलताएं अपने नाम अर्जित की इसके साथ-साथ तुषार देशपांडे ने भी 3 ओवरों में 31 रन देकर दो विकेट अपने नाम किएl इतना ही नहीं चेन्नई सुपर किंग्स की फील्डिंग भी इस मैच में बेहद शानदार रही जिसमें बाउंड्री पर एक शानदार कैच जोकि रविंद्र जडेजा द्वारा लिया गया इसके साथ-साथ अन्य खिलाड़ियों ने भी ना सिर्फ केवल कई बेहतरीन कैच पकड़े बल्कि कई महत्वपूर्ण मौके पर बेहतरीन फील्डिंग करके ना सिर्फ केवल मुंबई इंडियंस को एक बड़ा स्कोर बनाने से रोका बल्कि इस मैच में महत्वपूर्ण वापसी करते हुए एक शानदार जीत भी अपने नाम की। 

 

रविंद्र जडेजा अपनी बेहतरीन फील्डिंग और शानदार गेंदबाजी के दम पर बने प्लेयर ऑफ द मैच:-

Ravinder Jadeja Player Of the Match IPL 2023

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से सर्वश्रेष्ठ Bolling का प्रदर्शन करने वाले रविंद्र जडेजा को उनके बेस्ट बॉलिंग 4 ओवर में 20 रन देकर तीन 3  महत्वपूर्ण सफलता हासिल करने के लिए उनको प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया गया ,इतना ही नहीं उन्हें यह महत्वपूर्ण सम्मान उनकी बेहतरीन फील्डिंग और उनके द्वारा लपके गए शानदार कैच की भी वजह से दिया गया।

 Today IPL Live Match Score

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर बनाए 157 रन: –

 

टॉस हारकर मुंबई के शानदार क्रिकेट स्टेडियम वानखेडे में पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मुंबई इंडियंस ने अपना पहला विकेट रोहित शर्मा के रूप में 38 रनों के स्कोर पर गंवा दिया।

Chennai Beat Mumbai Indians IPL 2023 Match

 फिलहाल इस मैच में रोहित शर्मा अपने कुछ अलग लाइन में नजर आ रहे थे जिन्होंने मात्र 13 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन की पारी खेली लेकिन वह इस पारी को एक लंबी पारी में तब्दील नहीं कर सके और वह तुषार देशपांडे की गेंद पर cleen बोल्ड आउट हो गए। 

इसके अलावा ईशान किशन ने भी अच्छी बैटिंग कि उन्होंने 21 गेंदों में 5 चौके की मदद से 32 रन बनाए और वह रविंद्र जडेजा की गेंद पर द्वैने प्रीटोरियस के हाथों कैच आउट हो गए।

 

 इसके अलावा सूर्यकुमार यादव एक बार फिर से संघर्ष करते नजर आए और उन्होंने 2 गेंदों में मात्र 1 रन बनाकर मिशेल सैंटनर की गेंद पर धोनी को अपना कैच थमा बैठे और अपनी टीम के लिए ज्यादा योगदान नहीं दे सके। इसके लिए बात करें अन्य खिलाड़ियों की तो तिलक वर्मा ने 18 गेंदों में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाए वहीं अरशद खान ने 4 गेंदों में मात्र 2 रन बनाए इसके अलावा टीम टीवी ने 22 गेंदों में एक चौके और दो छक्कों की मदद से 31 रन की शानदार पारी खेली वही क्रिस्टियन ने 10 गेंदों में मात्र 5 रन बनाए इसके अलावा रितिक शौकीन ने 13 गेंदों में 18 रन बनाकर नॉट आउट रहे वहीं पीयूष चावला भी 6 गेंदों में 5 रन बनाकर नॉट आउट रहे इस तरह से मुंबई इंडियंस ने 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए जोकि चेन्नई के लिए जीत के हिसाब से कोई बड़ा लक्ष्य नहीं था l 

IPL 2023 Match Live Score

और जीत के लिए मिले 158 रनों के लक्ष्य को चेन्नई सुपर किंग्स ने 18.1 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाकर इस मैच को जीत कर इस आई पी एल 2023 में दूसरी अपनी जीत हासिल करके अंक तालिका में तीसरे पोजीशन पर पहुंचने वाली टीम बन गई।

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से रविंद्र जडेजा ने मुंबई इंडियंस के तीन महत्वपूर्ण विकेट आउट करके मैच में की वापसी: –

 

चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से यदि बात करें बेहतरीन बॉलिंग और फील्डिंग की तो चेन्नई सुपर किंग्स के हरफनमौला ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने एक बार फिर से अपने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 4 ओवरों में 20 रन देकर मुंबई इंडियंस के तीन महत्वपूर्ण विकेट को आउट करके इस टूर्नामेंट में मुंबई इंडियंस को बैकफुट पर जाने पर मजबूर कर दिया। 

 

वही बात करें मिसल सेंटर की तो उन्होंने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में 28 रन देकर दो महत्वपूर्ण सफलताएं अपने नाम की इसके अलावा  देशपांडे ने भी 3 ओवरों में 31 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट मुंबई इंडियंस के आउट किए l इस मैच में कई कई महत्वपूर्ण क्षणों में बेहतरीन फील्डिंग बेहतरीन कैचिंग का अलग ही नजारा कुछ देखने को मिला जब चेन्नई सुपर किंग्स के रविंद्र जडेजा के अलावा महेंद्र सिंह धोनी ने भी विकेट कीपिंग और अन्य खिलाड़ियों ने  बेहतरीन फील्डिंग का नजारा पेश किया। इसी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को न सिर्फ इस मैच में बड़े अंतर से इस जीत को अपने नाम किया बल्कि इस टूर्नामेंट में अपना बेहतरीन प्रदर्शन करके आने वाले अन्य मैचों के लिए अपनी जीत की प्रबल दावेदारी और Strong कर ली है।

अंक तालिका में चौथे  स्थान पर  पहुंची चेन्नई सुपर किंग्स :

    No. Position अंक तालिका मैच जीत हार टाई नेट रन रेट अंक
1 राजस्थान रॉयल्स 3 2 1 4 2.07 4
2 लखनऊ  सुपरजॉइंट 3 2 1 4 1.36 4
3 गुजरात टाइटस 2 2 0 0 0.7 4
4 चेन्नई सुपरकिंग्स 3 2 1 0 0.36 4
5 पंजाब किंग्स 2 2 0 0 0.33 4
6 कोलकाता नाईटरायडर्स 2 1 1 0 2.06 2
7 रॉयल चैलेंगेर्स बेंगलुरु 2 1 1 0 -1.26 2
8 मुंबई इंडियन्स 2 0 2 0 -1.39 0
9 दिल्ली कैपिटल 3 0 3 0 -2.09 0
10 सनरायजर्स हैदराबाद 2 0 2 0 -2.87 0
Rate this post

Leave a Comment