टीम इंडिया के लिए बेहद दुखद खबर, यह स्टार खिलाड़ी अब सालों तक नहीं खेल पाएगा कोई भी मैच: –

 

 

भारतीय क्रिकेट टीम समय-समय पर कई ऐसी घटनाएं हो जाती हैं जो पूरे खेल प्रारूप और आने वाले बड़े मैचों की सीरीज के लिए बेहद निराशाजनक होते हैं। भारत में जो भी स्टार खिलाड़ी हैं वह अपनी फिटनेस को लेकर आए दिन किसी न किसी वजह से हॉस्पिटल का चक्कर काटते रहते हैं इससे ना सिर्फ केवल भारतीय क्रिकेट को काफी ज्यादा नुकसान होता है बल्कि भारतीय प्रशंसकों के मन में भी काफी निराशा होती है जब वह अपने किसी चहेते स्टार खिलाड़ी को मैदान पर खेलते हुआ नहीं देख पाते।

ऑस्ट्रेलिया में संपन्न हुई t20 विश्व कप मैं भी भारतीय टीम के कई बड़े दिग्गज खिलाड़ी टी20 विश्व कप से पूरी तरह बाहर रहे जिनमें प्रमुख रूप से जसप्रीत बुमराह और फिरकी के जादूगर कहे जाने वाले रविंद्र जडेजा का नाम आता है। इन खिलाड़ियों के ना होने से टीम में बहुत हद तक इनकी कमी खलती है और कई बार तो टीम जो मैच हारती हुई नजर आती है वह भी इन खिलाड़ियों के होने की वजह से दी जाती है और यही टर्निंग प्वाइंट खेल का होता है।

ऋषभ पंत का एक्सीडेंट सभी लोगों के लिए बना चिंता का कारण: –

 

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज ऋषभ पंत को कार एक्सीडेंट में काफी गंभीर चोटें आई थी और वह पूरी तरह से चोटिल हो गए थे जिनको पास के ही हॉस्पिटल में कुछ राहगीर मददगार ओ की वजह से उनको हॉस्पिटल में पहुंचाया गया था। ऋषभ पंत की कार की स्पीड इतनी ज्यादा थी कि वीडियो फुटेज में देखकर ऐसा लग रहा था कि इस कार में बैठा हुआ शख्स बची नहीं सकता लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था और ऋषभ पंत इस भयानक दुर्घटना में बाल-बाल बचे लेकिन उनके दाहिने पैर के घुटने में गंभीर चोट लगने की वजह से उन्हें अभी तक हॉस्पिटल से छुट्टी नहीं दी गई है और उनका लगातार इलाज चल रहा है पूर्णविराम अभी हाल ही समय में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज खेली जा रही है जिसमें साफ तौर से कई क्रिकेट प्रशंसकों ने ऋषभ पंत को लेकर कई तरह की बातें कहीं कि यदि वह होते तो आस्ट्रेलिया के विरुद्ध का परफॉर्मेंस बेहद अच्छा था और उनके रहने से टीम को ज्यादा मजबूती मिलती लेकिन अभी फिर हाल ऋषभ पंत भारतीय टीम में नहीं खेल रहे हैं और उनका इलाज हॉस्पिटल में चल रहा है।

 

ऋषभ पंत पर हॉस्पिटल की तरफ से आया खुशी भरा संदेश: –

 

बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में ऋषभ पंत का इलाज अच्छे तरीके से चल रहा है जिसकी वजह से वह अब लगातार रिकवरी कर रहे हैं। आपको बताते चलें कि जनवरी में कोकिलाबेन हॉस्पिटल में ऋषभ पंत के लिंग गारमेंट की चोट की वजह से घुटने की सफल सर्जरी की गई थी जो अब धीरे-धीरे पूरी तरह से सही हो रही है और रिजल्ट पॉजिटिव आ रहे हैं जिसकी वजह से डॉक्टरों ने ऋषभ पंत को थोड़ा वॉक करने की सलाह दी है और वह अपनी बैसाखी के सहारे अब चलने भी लगे हैं। यह खबर करोड़ों क्रिकेट प्रशंसकों के लिए बेहद खुश करने वाली है।

 

बैसाखी के सहारे चलने लगे हैं अब ऋषभ पंत:-

 

हाल ही में ऋषभ पंत को लेकर नया अपडेट हॉस्पिटल ने जारी किया है जिसमें उनको वैशाखी के सहारे चलने के लिए पूरी तरह से डॉक्टरों ने कह दिया है और वह अब अपने बैसाखी के सहारे चलते हुए भी एक फुटेज इमेज में देखे जा रहे हैं जिसको खुद ऋषभ पंत ने अपने ट्विटर पर ट्वीट करके अपने प्रशंसकों को यह खुशी भरा पॉजिटिव संदेश भेजा है कि वह धीरे-धीरे अब ठीक हो रहे हैं और आने वाले कुछ ही समय में वह और बेहतर रिकवरी कर लेंगे।

Rate this post

Leave a Comment