डाउनलोड Download के मामले में चैट जीपीटी को भी पीछे छोड़ देगा  Threads App थ्रेड्स ऐप:-

Threads App थ्रेड्स एप क्या है और किस काम आता है?

 

डाउनलोड Download के मामले में चैट जीपीटी को भी पीछे छोड़ देगा  Threads App थ्रेड्स ऐप:-  सबसे पहले यदि आपने एक नया -नवेला नाम Threads App थ्रेड्स ऐप  के बारे में सुना है तो आपके मन में यह भी प्रश्न उठ रहा होगा कि आखिर यह नया नवेला थ्रेड्स ऐप  आखिर किस काम आता है और दिनों दिन इसकी डाउनलोड की संख्या आखिर क्यों बढ़ती जा रही है? तो आपको बताते चलें कि- थ्रेड्स Threads मेटा का ही एक नवीनतम सोशल मीडिया App ऐप है, जिसे सीधे ट्विटर की तरह आप इस्तेमाल कर सकते हैं और यह App ऐप ट्विटर से भी बेहतर काम करता है, इस ऐप के माध्यम से आप  टेक्स्ट, फोटो, वीडियो और लिंक को पोस्ट कर सकते हैं इसके साथ-साथ यह आपको कई अन्य बेहतरीन लेटेस्ट फीचर्स से लैस  सुविधा  भी प्रदान करता है।

Twitter से बेहद अलग और बेहद खास है यह मेडा का नया Threads App थ्रेड्स एप आइए जानें इसके बेहतरीन Features:-

 

  •  थ्रेड्स एप की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इस पर यूजर्स बिना वेरिफिकेशन के भी 5 मिनट का वीडियो पोस्ट कर सकेंगे वहीं दूसरी तरफ ट्विटर पर ब्लू वेज के बिना यह फीचर उपलब्ध नहीं है और यदि है अभी तो मात्र 2 मिनट 20 सेकंड की ही है। 
  • Threads ऐप में आप अधिकतम 500 करैक्टर के पोस्ट की सीमा तय होगी, वही ट्विटर में बिना वेरिफिकेशन की यह सीमा 280 करैक्टर की ही है। टि्वटर में सब्सक्राइब करने पर यह सीमा 25000 तक हो जाती है।
  • Threads ऐप पर Twitter की तरह # टैग,ट्रेंडिंग टॉपिक्स व कीवर्ड रिसर्च जैसे विकल्प नहीं दिए गए हैं।
  • ट्रेडज ऐप में डायरेक्ट मैसेजिंग का विकल्प नहीं दिया गया है लेकिन आने वाले समय में यह ऑप्शन उपलब्ध हो सकता है।

 

यदि बात करें थ्रेड्स ऐप और टि्वटर में पाए जाने वाले प्रमुख अंतरों की तो यहां पर आपको जानकर बेहद हैरानी होगी कि टि्वटर के वह सभी ऑप्शन आपको Threads में देखने को मिल जाएंगे वहीं इस ऐप में कुछ एडवांस फीचर भी जोड़े गए हैं जिससे कि यूजर्स को होने वाली कई प्रकार की दिक्कतों से पूरी तरह छुटकारा मिल जाएगा। यदि Threads ऐप की तुलना ट्विटर ऐप से करें तो जहां एक तरफ ट्विटर में 4 फोटो को एक साथ साझा करने की तय सीमा आपको ऐप में देखने को मिलती है वही Threads App में आप एक ही पोस्ट में 10 फोटो तक साझा करने की अनुमति यह नया नवेला ऐप  प्रदान करता है। वही यदि बात करें टेक्स्ट टाइपिंग और अन्य एडवांस फीचर के साथ साथ इस में उपयोग होने वाले अन्य ऑप्शन की तो Threads App ऐप में आपको ट्विटर से कुछ अलग और एडवांस फीचर देखने को मिलते हैं।

 

थ्रेड्स ऐप ने डाउनलोडिंग के मामले में चैट जीती की को भी पीछे छोड़ देगा: –

 

ट्विटर को चुनौती देने के लिए हाल ही में मेटा के थ्रेड्स ऐप की लॉन्चिंग कर दी गई है जिसका यूजर्स बड़ी संख्या में बढ़-चढ़कर इसमें नवेले एप्स  में  Lakhon यूजर्स साइन अप कर रहे हैं हाल ही में मिली एक ताजा रिपोर्ट के अनुसार लगभग 7 घंटे में Threads App ऐप में इतना ज्यादा युवाओं में क्रेज दिखा की एक करोड़ से ज्यादा साइन अप इस ऐप में किए गए, वही इसकी बढ़ती हुई डिमांड को देखते भी कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले समय में यह ऐप चैट जीपीटी के डाउनलोडिंग रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ देगा l इस ऐप मैं कुछ एडवांस फीचर और ट्विटर से बेहतर ऑप्शन दिए गए हैं उसको देखते हुए यूजर्स ज्यादा से ज्यादा संख्या में इस पर अपना अकाउंट बना रहे हैं। यदि अभी फिलहाल बात करें इस ऐप की तो भारत समेत 100 से ज्यादा देशों में इस नए नवेले Threads App ऐप को लांच किया गया हैl आने वाले समय में ट्विटर और मेटा के इस नए  ऐप में बेहद संघर्ष देखने को मिल सकता है जहां एक तरफ थ्रेड्स की लॉन्चिंग के बाद मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक कार्टून शेयर करते हुए जिसमें spider-man के कपड़े पहने दो लोग एक दूसरे की ओर इशारा कर रहे हैं उन्होंने 2012 के बाद अपना यह पहला पोस्ट किया जो की सुर्खियों में बना हुआ है।

यदि अभी बात करें तो इंस्टाग्राम पर दो रब से भी ज्यादा एक्टिव यूजर्स से वही इसकी तुलना में ट्विटर के एक्टिव यूजर्स की कुल संख्या 22.9 करोड़ है जिसे टक्कर देने के लिए हाल ही में मेटा के थे आपको लॉन्च किया गया और देखते ही देखते करोड़ों की संख्या में यूजर्स ने इस पर साइन अप करके एक नया अनोखा रिकॉर्ड बना दिया है यदि सब कुछ ऐसा ही रहा तो आने वाले समय में मेटा के इस New App  का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स की संख्या तेजी से बढ़ने वाली है और आने वाले समय में यह इंस्टाग्राम और ट्विटर को कड़ी चुनौती देने वाला है।

 

5/5 - (1 vote)

Leave a Comment