नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर लहराया  जीत का भारतीय तिरंगा:- 

नीरज चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक जीतकर रचा इतिहास:

भारतीय चमकते सितारों में से एक नीरज चोपड़ा करोड़ों भारतीयों के मन को आज भी निराश नहीं होने दिया और उन्होंने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक जीतकर एक बार फिर से इतिहास रच दिया है ,जी हां हम बात कर रहे हैं भारत के सबसे युवा और पिछली साल टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा की जिन्होंने एक बार फिर से अपने चिर परिचित अंदाज में भाला फेंक एथलीट प्रतियोगिता में विश्व चैंपियनशिप में  अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए सिल्वर पदक जीता है।इससे पहले भारत के लिए विश्व चैंपियनशिप में सन 2003 में पेरिस में अंजू बॉबी जॉर्ज ने एकमात्र पदक जीता था। उनको यह पदक लंबी कूद प्रतियोगिता में कांस्य पदक के रूप में मिला था। नीरज चोपड़ा के द्वारा रजत पदक जीतने पर संपूर्ण भारत से उनके लिए बधाई के संदेश और ढेर सारी शुभकामनाएं मिल रही हैं ऐसा हो भी क्यों ना क्योंकि यह दिन 24 जुलाई इतना खास रहा है कि लोग इस पल को कभी नहीं भुला पाएंगे क्योंकि ऐसा महान  भाला अथिलीट खिलाड़ी भारत में होना हमारे लिए यह गौरव की बात है। 

नीरज चोपड़ा ने कुछ इस अंदाज में लोगों को संदेश दिया:-

इस साल नीरज चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में रजत पदक जीत कर एक इतिहास जरूर रख दिया है लेकिन नीरज चोपड़ा का कहना है कि वह अगले साल होने वाले विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने की पूरी कोशिश करेंगे। उन्होंने टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना और एथलेटिक्स महासंघ के साथ-साथ भारत सरकार को भी धन्यवाद  दीया, उन्होंने भारत सरकार की तरफ से इतना भरपूर सहयोग और समर्थन देने के लिए सभी का हृदय पूर्वक धन्यवाद दिया।

नीरज चोपड़ा ने विदेशी कोच और बाहर ट्रेनिंग भेजे जाने के लिए भारतीय स्पोर्ट्स संघ और भारतीय सरकार को धन्यवाद भी दिया उन्होंने कहा कि आज मैं जो भी कुछ हूं संपूर्ण भारतवर्ष के संपूर्ण लोगों के प्यार और सहयोग की वजह से यहां तक पहुंच पाया हूं, उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले समय में वह अपने जीवन का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करके विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में एक बार जरूर स्वर्ण पदक जीतेंगे। 

24 जुलाई 2022 को भाला फेंक प्रतियोगिता विश्व चैंपियनशिप के विजेता और उपविजेता:

खिलाडी देश सर्वश्रेष्ट प्रयास पदक
एंडरसन पीटर्स ग्रेनेडा 90.54    मीटर स्वर्ण पदक
नीरज चोपड़ा भारत 88.13   मीटर रजत पदक
याकूल बालडेश चेक गणराज्य 88.09   मीटर कांस्य पदक
Rate this post

Leave a Comment