पहली बार लांच हुई बुलेट कि यह लेटेस्ट मॉडल इलेक्ट्रिक बाइक कीमत इतनी सस्ती की कोई भी इसे आसानी से खरीद सकता है:-

पहली बार लांच हुई बुलेट कि यह लेटेस्ट मॉडल इलेक्ट्रिक बाइक कीमत इतनी सस्ती की कोई भी इसे आसानी से खरीद सकता है:- 

 

इको तेजस् इ डायरोथ इलेक्ट्रिक बाइक ECO TEJAS E-DYROTH ELECTRIC BIKE  2023:-

 

भारत में इलेक्ट्रिक बाइक की दिनोंदिन डिमांड बढ़ती जा रही है ऐसे में कई नामी जानी कंपनियां अपनी लेटेस्ट और कई बेहतरीन फीचर के साथ ले इस बाइक को लांच कर रही हैं। लेकिन अभी तक जितनी बाइक मार्केट में आ रही हैं वह केवल बाइक के मॉडल के आधार पर ही बनाई जा रही हैं जिससे कि बाइक के सबसे टॉप मॉडल यानी बुलेट मॉडल की लॉन्चिंग अभी तक मार्केट में नहीं हुई है ऐसे में ईको तेजस कंपनी की तरफ से हाल ही में एक बुलेट मॉडल इलेक्ट्रिक बाइक लांच की गई है जिसको देखकर अभी से बड़ी संख्या में लोग इसकी बुकिंग कराने के लिए लाइन में लग गए हैं। यदि बात करें इस इको तेजस कंपनी की  लेटेस्ट मॉडल इलेक्ट्रिक बाइक की तो इसको बनाने का श्रेय आंध्र प्रदेश में स्थित GOOTY हेड क्वार्टर को जाता है, जोकि इको तेजस इलेक्ट्रिक बाइक  निर्माता की सबसे बड़ी कंपनी है।

ECO TEJAS E-DYROTH इलेक्ट्रिक बाइक के फीचर:-

इको तेजस इलेक्ट्रिक बाइक पूरी तरह से बुलेट इलेक्ट्रिक बाइक के रूप में मैन्युफैक्चर की गई है जोकि देखने में बेहद ही आकर्षक और बेहद स्टाइलिश लुक प्रदान करती है यही वजह है कि लोग इस बाइक के दीवाने हो रहे हैं और अभी से इस बाइक की बुकिंग के लिए  अपने आसपास के शोरूम में इस बाइक को ढूंढ रहे हैं और इस कंपनी को इसकी बुकिंग के लिए अभी से ऑर्डर देने लगे हैं। इको तेजस् इ डायरोथ इलेक्ट्रिक बाइक 72 V/और 60 एएच Ah कि 2 बैटरी के साथ अटैच है जो कि एक बार चार्ज होने  पर 150 किलोमीटर तक की बेहतरीन रेंज प्रदान करती है। इको तेजस् इ डायरोथ इलेक्ट्रिक बाइक का कुल वजन 130 किलोग्राम है जोकि 300 किलोग्राम तक के भार को आसानी के साथ  लेकर चल सकती है। अभी यदि बात करें इस लेटेस्ट बुलेट मॉडल बाइक के उपलब्ध वैरीअंट कलर की तो यह मार्केट में हल्के ग्रे सलेटी हरे रंग के साथ-साथ लाल रंग और ब्लैक कलर मैं मार्केट में उपलब्ध है इसके अलावा यदि आप चाहे तो इससे अन्य कलर्स में भी खरीद सकते हैं। यदि बात करें इस लेटेस्ट मॉडल इलेक्ट्रिक इको तेजस बाइक की तो यह 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार प्रदान करता है। वही दूसरी तरफ  इस इलेक्ट्रिक बाइक में उपयोग होने वाली लेटेस्ट फीचर में आपको इसमें एक स्पीडोमीटर के साथ-साथ इसमें लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस कई तरह के एडवांस फीचर भी दिए गए हैं।

 

इको तेजस् इ डायरोथ इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत:-

 

इको तेजस् इ डायरोथ इलेक्ट्रिक बाइक इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत ₹130000 कंपनी की तरफ से बताई जा रही है लेकिन यह एक्स शोरूम कीमत है वहीं यदि आप इस बाइक को यदि खरीदना चाहते हैं तो यह बाइक इंश्योरेंस प्लस अन्य चीजों को सम्मिलित करने के बाद इसकी कीमत 140000 से लेकर ₹150000 तक हो सकती है। लेकिन इतनी कीमत में यदि इस लेटेस्ट इलेक्ट्रिक बुलेट मॉडल लुक बाइक की बात करें तो यह बुलेट की रियल प्राइस से बेहद कम है और वही यदि बात करें इसके माइलेज और परफॉर्मेंस की तो यह पेट्रोल से चलने वाली बुलेट के दिल्ली के खर्चे से बेहद ही सस्ती और किफायती पढ़ रही है यही वजह है कि लोग इस लेटेस्ट इलेक्ट्रिक बुलेट डिजाइन मॉडल वाली बाइक को बेहद  पसंद कर रहे हैं और आने वाले समय में यह बाइक भारतीय मार्केट में अपनी धूम मचाने वाली है।

 

इको तेजस् इ डायरोथ इलेक्ट्रिक बाइक की फुल चार्जिंग लागत:-

 

यदि बात करें इस बेहद लेटेस्ट आधुनिक इलेक्ट्रिक बुलेट मॉडल इलेक्ट्रिक बाइक के चार्जिंग की कीमत की तो यह बाइक फुल चार्ज होने में मात्र 8 से ₹9 तक का खर्च आता है। वही यदि बात है भारत में इलेक्ट्रिसिटी की वर्तमान मौजूदा दर 6. 5/uNIT यूनिट है, जिसके हिसाब से यदि देखें तो इस बाइक की प्रति किलोमीटर खर्चा मात्र 0.048 RS  आता है, जोकि अपने आप में बेहद ही कम है। 

 बैटरी की परफोर्मेंस / कैपेसिटी  कुल लागत /मूल्य
बैटरी क्षमता 144 V/120 Ah
बिजली दर की कीमत ₹6.5/unit
फुल चार्ज होने पर लागत ₹7.2 per charge
सिंगल चार्ज में रेंज 150 km
प्रति किलोमीटर लागत ₹0.048 per km
फुल चार्जिंग कीमत 9 Rs.
5/5 - (1 vote)

Leave a Comment