फर्रुखाबाद 8 बार वोट डालने वाले शख्स के वायरल वीडियो का सच आया सामने ! जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे:-

लोकसभा चुनाव 2024 Viral Vedio :-

लोकसभा चुनाव 2024 अब अपने आखिरी पड़ाव पर धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है और ऐसे में कई ऐसी वायरल खबरें सामने निकलकर आ रही है जिनमें लोकसभा चुनाव के सिस्टम को धराशाई करने के लिए लोगों द्वारा कई प्रकार के घ्रणित कार्य पार्टियों और लोगों द्वारा किए जा रहे हैं जिनका सच जानने के बाद आप भी लोग दांतों तले उंगलियां दबा लेंगे । हाल ही में फर्रुखाबाद 13 मई  2024 को हुए लोकसभा चुनाव का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक ही  शख्स आठ 8  बार वोट डालने का दावा कर रहा है । फिलहाल tamatargyan.com वेबसाइट इस वायरल वीडियो की कोई भी पुष्टि नहीं करता है जब तक इस वायरल वीडियो की पूरी सच्चाई सामने नहीं आ जाती है लेकिन अभी तक जो बातें सामने निकल कर आ रही हैं वह आप सभी को सोचने पर मजबूर कर देगी की क्या भारतीय लोकतंत्र में ऐसा भी हो सकता है?

इस वायरल वीडियो में पूरी तरह से स्पष्ट देखा जा रहा है कि शख्स कैसे अपनी उंगलियों के इशारे से तीसरी बार वोट डालने का इशारा कर रहा है और अपने मुंह से भी कह रहा है की तीसरी बार वोट डालने जा रहा हूं । फिर वही शख्स वापस लौटकर वोट डालकर बाहर जाता है और फिर से पोलिंग बूथ के अंदर जाकर वीडियो रिकॉर्डिंग करते हुए चार उंगलियां उठाकर चौथी बार वोट डालने का इशारा करता है और अपने मुंह से भी कहता है कि यह चौथी बार वोट डालने जा रहा हूं । इसके बाद तो तब हद हो जाती है जब वही लड़का पांचवीं बार और छठवीं बार और सातवीं बार और आठवीं बार वोट डालता है!

वायरल वीडियो को सोशल मीडिया पर आखिर किसने पोस्ट किया और क्यों किया ?

फर्रुखाबाद वायरल वीडियो के यदि वायरल होने और इसके सबसे पहले सोशल मीडिया पर अपलोड करने की बात करें तो इसे समाजवादी पार्टी के प्रमुख नेता अखिलेश यादव की तरफ से इस पोस्ट किया गया और उन्हीं के द्वारा इस पर टिप्पणी भी की गई की बीजेपी इस चुनाव में अपनी जी सुनिश्चित करने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है लेकिन यहां पर यह ध्यान देने वाली बात यह है कि इस वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि जो शख्स शासन प्रशासन की धज्जियां उड़ाकर लगातार एक के बाद दूसरा और तीसरा और उसके बाद चौथा पांचवा छतवा और सातवां और आठवां वोट लगातार भाजपा को डाल रहा है उसके इरादों पर यदि गौर किया जाए तो उसके इरादे साफ तौर पर किसी पार्टी को बदनाम करने की तरफ इशारा कर रहे हैं । वहीं दूसरी तरफ शासन प्रशासन द्वारा ढीली रवैया और नियम की धज्जियां उड़ाने के आरोप में कई बड़े पुलिसकर्मियों और वहां के कई बड़े अधिकारियों को अभी तक निलंबित किया जा चुका है वही इस वीडियो के सच और झूठ को लेकर निर्वाचन आयोग की तरफ से अभी तक कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है न हीं , लेकिन प्रशासन की तरफ से यह जरूर कहा गया है कि यदि इस तरह की घटनाएं होती हैं तो उन पर सख्त से सख्त कार्रवाई की जा रही है ।

वायरल वीडियो मे लड़का चार बार की वोटिंग में एक शर्ट में नजर आता है ! वही पांचवी 5  बार की वोटिंग में उसकी शर्ट का रंग अलग नजर आता है जिसकी गहनता से जांच चल रही है कि आखिर इस वायरल वीडियो की सच्चाई क्या है?

फर्रुखाबाद में 13 में को हुई वोटिंग के दौरान वायरल वीडियो की सच्चाई पर स्पष्टीकरण देते हुए फर्रुखाबाद के एटीएम आयुष चौधरी ने मीडिया से बात करते हुए इस तरह की घटनाओं पर सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं । फर्रुखाबाद के एटीएम आयुष चौधरी ने मीडिया से खास बातचीत में कहा कि एक ही शख्स द्वारा बार-बार वोटिंग और खुद के फोन से वीडियो बनाने की अभी तक बात सामने निकल कर आई है जिसे पूरी तरह से संज्ञान लेकर अलीगंज थाने में इसकी की प्राथमिक की दर्ज कर इस पर पर उचित कार्यवाही की जा रही है । लेकिन जब तक इस वीडियो का असली सच सामने नहीं आता है तब तक इस वायरल वीडियो के बारे में कोई भी पुष्टि करना अभी जल्दबाजी होगी लेकिन जैसे ही इसका सच सामने निकल कर आता है इस पूरे प्रकरण से जुड़े हुए लोगों और इस खास शख्स पर ठोस और उचित कार्यवाही प्रशासन की तरफ से अवश्य की जाएगी ।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Rate this post

Leave a Comment