भारत में  इस बेहतरीन 180 किलोमीटर बेहतरीन रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक के लांच होने से पहले ही बुकिंग का टूटा रिकॉर्ड ! 2024 में धूम मचाने  आ रही है यह बेहतरीन एडवांस फीचर वाली इलेक्ट्रिक Tork Kratos X Electric Bike :

Tork Kratos X इलेक्ट्रिक बाइक फीचर्स :-

वर्तमान समय में कई भारतीय कंपनियों के साथ-साथ कई विदेशी कंपनियों ने पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामू के चलते कई बेहतरीन मॉडल की इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की है जिनमें, आपको 100 और 120 से लेकर 150 किलोमीटर तक की बेहतरीन रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक देखने को मिल जाएगी। लेकिन हाल ही में भारत की पुणे राज्य में स्थित इलेक्ट्रिक टू व्हीलर स्टार्टअप टॉक मोटर्स कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक के पहले Tork Kratos R Electric Bike model के साथ-साथ Tork Kratos X Electric Bike के वर्तमान लेटेस्ट मॉडल को भी 2023 साल के आखिरी महीने यानी दिसंबर 2023 तक इस मार्केट में लॉन्च कर रही है।

 

वही इस बाइक को भारत के साथ-साथ कई अन्य बाहरी देशों में भी आप सड़कों पर फर्राटे मारते हुए दौड़ते 2024 की शुरुआती महीना में सड़कों पर देख सकते हैं। इस बेहतरीन इलेक्ट्रिक बाइक के फीचर्स और इसमें लगाए गए एडवांस कंपोनेंट्स की वजह से इस बेहतरीन आकर्षक डिजाइन वाली बाइक को अभी से लोग बुक करने के लिए अपने आसपास के नेरेस्ट शोरूम को विकसित कर रहे हैं और बड़ी मात्रा में अभी से बुकिंग भी कर रहे हैं।

Tork Kratos X Electric Bike के एडवांस फीचर:-

 

 

टॉर्क क्रेटोस एक इलेक्ट्रिक बाइक एक बेहतरीन और अब तक की सबसे ज्यादा लॉन्ग रेंज प्रदान करने वाली इलेक्ट्रिक बाइक है जिसमें आपको 180 किलोमीटर तक की बेहतरीन लॉन्ग रेंज देखने को मिलती है। वहीं यदि बात करें इस बेहतरीन आकर्षक डिजाइन वाली इलेक्ट्रिक बाइक में आपको 9kW (12.06 bhp) पावर की इलेक्ट्रिक मोटर देखने को मिलती है जो की 38 Nm का टॉर्क जनरेट करती है और बाइक को बेहतरीन पिकअप के साथ-साथ बेहतरीन हाई स्पीड भी प्रदान करती है। इस बेहतरीन इलेक्ट्रिक बाइक में आपको 4 किलो वॉट की लिथियम आयन बैट्री कंपनी की तरफ से दी गई है जो की पूरी तरह से 100% हंड्रेड परसेंट मात्र 6 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है। 

 

 

Tork Kratos X Electric Bike में आपको एक Digital डिजिटल डिसप्ले स्क्रीन देखने को मिलता है, जो की TIROS ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ अटैच किया गया है। इस नई नवेली आकर्षक डिजाइन वाली बाइक में आपको ABS सिस्टम देखने को मिलता है जो की बाइक को बेहतरीन सेफ्टी प्रदान करता है वहीं इसमें आपको डिस ब्रेकिंग सिस्टम भी देखने को मिलता है जो की बाइक को Full  कंट्रोलिंग के साथ-साथ बेहतरीन स्टॉप रुकने में मदद करता है। इसके साथ-साथ इस बाइक को धूल और मिट्टी से बचने के लिए ip67 वाटर रेसिस्टेंट सिस्टम भी इसमें अटैच किया गया है जो की बाइक को Neat और क्लीन रखने में बेहद मददगार साबित होता है।

Tork Kratos X Electric Bike की भारत में कीमत:-

Tork Kratos X Electric Bike टॉर्क क्रेटोस आर, बाइक का ही लेटेस्ट वर्जन है जहां इसके पिछले वजन की कुल कीमत 129000 एक्स शोरूम प्राइस से शुरू होकर 167832 एक्स शोरूम प्राइस था तो वही क्रेटोस आर के स्टैंडर्ड मॉडल की कुल कीमत 185721 रुपए एक शोरूम प्राइस चल रहा है वहीं यदि बात करें इसके एडवांस वर्जन टॉर्क क्रेटोस एक्स इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत की तो इसकी कीमत में और इजाफा होते हुए इस बाइक की कीमत 180000 रुपए से शुरू होकर 190000 हजार रुपए एक्स शोरूम प्राइस बताई जा रही है लेकिन मार्केट के फ्लकचुएशन के आधार पर इसकी कीमतों में थोड़ा बहुत अंतर आपको देखने को मिल सकता है। 

 

Tork Kratos X Electric Bike चार्जिंग (Cost) कीमत:-

Tork Kratos X Electric Bike देखने में बेहद आकर्षक और बेहतरीन लुक वाली बाइक है जिसको खरीदने के लिए अभी से लोग इसकी बुकिंग करना शुरू कर दिए हैं और मार्केट में  यह Electric New  Bike 2023 के आखिरी महीने यानी दिसंबर 2023 तक यह मार्केट में पूरी तरह लॉन्च हो जाएगी और 2024 की शुरुआती महीना यानी जनवरी-फरवरी तक यह बाइक आसानी से शोरूम और मार्केट में उपलब्ध होगी ,जिससे कि इस बाइक को लोग आसानी से खरीद कर अपना ड्रीम पूरा कर सकेंगे।

लेकिन पेट्रोल -डीजल जैसी समस्याओं से छुटकारा दिलाने वाली इलेक्ट्रिक बाइक की चार्जिंग कास्ट यानी कीमत के बारे में लोग अभी से कई प्रश्न पूछ रहे हैं तो यहां पर उनको जानकारी बेहद खुशी होगी कि पेट्रोल डीजल के मुकाबले इस बेहतरीन इलेक्ट्रिक बाइक में इसको फुल चार्ज यानि जीरो से हंड्रेड परसेंट       (0-100%) चार्ज करने में मात्र ₹35 से ₹40 के बीच में इसका एक बार का चार्ज करने का खर्च आने वाला है। तो देर किस बात की यदि आप भी इस बेहतरीन आकर्षक डिजाइन वाली सबसे ज्यादा रेंज प्रदान करने वाली इलेक्ट्रिक बाइक को आप अपने घर लाना चाहते हैं और बेहतरीन बाइक ड्राइव का आनंद उठाना चाहते हैं तो आज ही आप भी अपने नजदीकी इलेक्ट्रिक बाइक शोरूम पर जाकर इस इलेक्ट्रिक बाइक को ऑनलाइन बुकिंग करवा सकते हैं।

5/5 - (1 vote)

Leave a Comment