भारत में वीडियो शूटिंग के लिए 5 सबसे अच्छे DONE ड्रोन |अंडर 20000 Rs इंडियन रुपीस:-

भारत में वीडियो शूटिंग के लिए 5 सबसे अच्छे DONE ड्रोन |अंडर 20000 Rs इंडियन रुपीस:-ड्रोन जो कि काम को बेहद आसान बना देते हैं, पिछले कुछ सालों से भारत में युटयुबर्स की संख्या दिनों दिन बढ़ती जा रही है ऐसे में आज शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक के युवा पीढ़ी के अनेकों यूट्यूबrS अपने ड्रोन Drone   पर अपनी वीडियो को बेहतर तरीके से कैप्चर करने के लिए अब ड्रोन टेक्नोलॉजी का सहारा लेने लगे हैं क्योंकि उनको ड्रोन के सहारे अच्छी से अच्छी वीडियो शूट करने में पूरी सुविधा मिलती है।

इसलिए आज हर एक वर्ग का वीडियो बनाने वाला चाहे वह यूट्यूब पर हो या फिर किसी छोटे या बड़े घटनाओं को अपने कैमरे में कैद करने के लिए कोई मीडिया कर्मी हो सभी को अपने काम को और ज्यादा बेहतर और लोगों तक बेहतर क्वालिटी के वीडियोस पहुंचाने के लिए ड्रोन टेक्नोलॉजी का सबसे अच्छा सहारा मिलता जा रहा है।

यदि आप भी भारत में किसी भी फील्ड से रिलेटेड हैं और आप अपनी बीवियों को बेहतर क्वालिटी और उसके जूमिंग बड़े साइज या छोटे साइज को कैप्चर करना चाहते हैं और ड्रोन खरीदने का मन बना चुके हैं तो भारत में कुछ कंपनियां ₹20000 तक की प्राइस में बेहतरीन से बेहतरीन वीडियो रिकॉर्डिंग ड्रोन सेल कर रहे हैं जिनको आप उनकी वेबसाइट या फिर उनकी कंपनी में कांटेक्ट करके आसानी से अपने घर बैठे मिनटों में परचेज कर सकते हैं।

यदि आप भी वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए बेहतर से बेहतर ड्रोन की खोज में   हैं  तो इन 5 ड्रोन में से कोई भी ड्रोन आराम से आप अपने घर बैठे आसानी से खरीद सकते हैं और अपने काम को बेहतर तरीके से सोशल मीडिया तक इन बेहतरीन ड्रोनो के कार्यों की मदद से अपने बेहतरीन से बेहतरीन वीडियोस को सोशल मीडिया पर डाल कर अपने सब्सक्राइबर और  व्यूज़ View को आसानी से बढ़ा सकते हैं। 

1:- पर्यावरण ड्रोन PARYAVARAN DRONE:-

पर्यावरण ड्रोन एक प्रकार का वीडियो रिकॉर्डर ड्रोन है जो कि आपको बेहतरीन क्वालिटी की वीडियो शूट करने में आपकी मदद करता है जिनको आप एडिट करके आप अपनी यूट्यूब या फिर सोशल मीडिया पर उन वीडियोस को आसानी से हाई डेफिनेशन क्वालिटी के साथ शेयर कर सकते हैं।, यह ड्रोन पूरी तरह से फोल्डेबल और काफी हल्का है जो कि आपको वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए कहीं पर भी लाने ले जाने के लिए काफी ज्यादा सुविधा प्रदान करता है।

इस ड्रोन को चलाने के लिए आपको एक रिमोट कंट्रोलर मिलता है जो कि आप उसको अपने मोबाइल से भी कनेक्ट कर सकते हैं। इसमें आपको Dual डबल कैमरा का सपोर्ट मिलता है जो कि वीडियोस को बेहतर से बेहतर क्वालिटी के साथ कैप्चर करने में पूरी मदद करता है। इस ड्रोन की मदद से आप एचडीएचडी HD क्वालिटी के इमेजेस को कैप्चर कर सकते हैं और इसमें, इसमें आपको मेन कैमरा 5 मेगापिक्सल और सेकंड कैमरा 2 मेगापिक्सल का दिया गया है जो कि आपको 4K तक की क्वालिटी का वीडियो कैप्चर कर सकते हैं लेकिन इसमें आपको सबसे ज्यादा अच्छा एचडी क्वालिटी का वीडियो और पिक्चर्स पसंद आएंगे क्योंकि उनकी क्वालिटी 4K से कहीं ज्यादा अच्छी मिलती है। यह ड्रोन आपको 500 मीटर तक की रेंज प्रदान करता है जिसको आप अपने रिमोट कंट्रोलर की मदद से आसानी से इसको ऑपरेट कर सकते हैं। इसमें आपको इमेज स्टेबलाइजेशन का फीचर भी दिया गया है। इस ड्रोन में आपको आदर्श फीचर जैसे हैडलेस मोड 360 डिग्री अप्लाई मोड मिस्टर जेस्चर् जैसी सुविधाएं आपको देता हैl

इस Drone में आपको 800 एमएच की बैटरी मिलती है जो कि स्कोर 40 मिनट तक फुल चार्जिंग सपोर्ट के साथ ड्रोन को पूरी तरह एक्सेस करने में मदद करता है यदि आप अपने घर पर कोई पार्टी करते हैं या फिर अपने आसपास के सुंदर तम दृश्य का नजारा अपने इस ड्रोन के माध्यम से कैप्चर करना चाहते हैं तो उसके लिए यह सबसे बेस्ट प्रोडक्ट है यदि मार्केट रेट पर देखें तो इसका प्राइस ₹18500 में इसको आप घर बैठे आसानी से ऑनलाइन भी परचेस कर सकते हैं या फिर आप हमारे द्वारा भी कांटेक्ट करके इसको घर बैठे आसानी से मंगवा सकते हैं।

2:-SHARANAM DRONE:-

 

 

इस ड्रोन का मॉडल स्ट्रक्चर पूरी तरह से हाई क्वालिटी प्लास्टिक से बनाया गया है जो कि पूरी तरह से फोल्डेबल ऑल लाने ले जाने में बेहद सुविधाजनक है जो कि आपको हाई क्वालिटी वीडियोस के साथ एचडी क्वालिटी की पिक्चर्स कैप्चर करने में पूरी तरह मदद करता है।

इसमें आपको बेहतरीन क्वालिटी का स्कोर एक्सेप्ट करने के लिए रिमोट मिल जाता है जिसको आप आसानी से अपने एंड्रॉयड फोन के साथ कनेक्ट करके भी इसको पूरी तरह से एक्सेस कर सकते हैं। इस ड्रोन का फ्लाइंग रेंज से 40 मीटर के बीच में आपको मिलता है जो कि आपको हाई क्वालिटी वीडियो और बसंत के मौसम में पीली सरसों के खेत  के हद Images या या फिर अपने आसपास के प्राकृतिक हरियाली से लेकर किसी भी तरह के प्रोजेक्ट कार्य को वीडियो को आप इसमें फुल एचडी वीडियो क्वालिटी के साथ रिकॉर्ड कर सकते हैं या फिर फोटो खींच सकते हैं। यह खराब से खराब परिस्थितियों जैसे तेज हवा की दिशा में भी जाकर अपने काम को बखूबी अच्छी तरह से करता है। यह ड्रोन पूरी तरह से फोल्डेबल और 1 स्टेप लैंडिंग के लिए पूरी सुविधा प्रदान करता है। इस ड्रोन का टोटल वेट फॉर 50 ग्राम के आसपास है जो आपको मार्केट प्राइस के हिसाब से 20000 भारतीय रुपयों में यह आपको आसानी से, मिल जाएगा जिसको आप ऑनलाइन या फिर हमारे द्वारा भी इस ड्रोन  को खरीद सकते हैं। इसके लिए आपको हमारे ब्लॉक के कमेंट बॉक्स में कमेंट करना होगा।

3:-ROYALTIME DRONE:-

ROYALITY DRONE 2022

 

इस ड्रोन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यह तेजी से चल रही हवाओं के बीच में भी अपने आप को पूरी तरह से स्टेबल कर पाने में पूरी तरह सक्षम ड्रोन है जो कि  अच्छे से अच्छे हाई क्वालिटी के वीडियो और एचडी क्वालिटी के इमेजेस को कैप्चर करने के लिए जाना जाता है। इसमें आपको 120 डिग्री पर किसी भी मोड़ पर जाकर आप आसानी से अपने वीडियोस और इमेजेस को कैप्चर कर सकते हैं इसमें आपको Dual कैमरा का सपोर्ट मिलता हैl, इस ड्रोन को आप 500 मीटर तक आसानी से अपने रिमोट कंट्रोलर से आसानी से इसको ऑपरेट कर सकते हैं और सबसे बड़ी खास बात यह है कि इस रिमोट कंट्रोलर को आप अपने एंड्रॉयड फोन से भी आसानी से कनेक्ट करके इसको पूरी तरह एक्सेस कर सकते हैं। इस Drone में आपको ऑटो रिटर्न वन स्टेप लैंडिंग के साथ-साथ इसको कहीं पर भी लाने ले जाने में पूरी तरह फोल्डेबल और कंफर्टेबल ड्रोन है जिसका वजन मात्र 380 ग् ग्राम है जो कि लाने ले जाने में बेहद कंफर्टेबल और सुविधाजनक भी है। यदि इस ड्रोन की प्राइस की बात करें तो यह 20000Rs के आसपास आपको मार्केट प्राइस , पर मिल जाएगा।

4:-VANGUARD DRONE:-

जो लोग लाइटनिंग और बेहतरीन लुक क्वालिटी को पसंद करते हैं उनके लिए यह डॉन सबसे अच्छा और बेहद कंफर्टेबल ड्रोन की लिस्ट में माना जाता है क्योंकि इसमें सामने की तरफ दो ब्लू लाइट जलती है जोकि रात के समय किसी एरोप्लेन के उड़ने जैसा लुक प्रदान करते हैं। इस ड्रोन को आप , 4K एचडी HD एचडी वीडियो और इमेजेस को कैप्चर करने के लिए आप  खरीद सकते हैंl,

 

इस ड्रोन को आप इस के रिमोट को अपने एंड्रॉयड फोन किए हुए सिस्टम से अटैच करके इसको आप एक्सेस कर सकते हैं। यह पूरी तरह से फोल्डेबल और लाइटवेट और किसी भी लाने और ले जाने में आपको पूरी सुविधा प्रदान करता है। इस ड्रोन मैं आपको 60 मीटर तक का फ्लाइंग रेंज मिलता है l, इसमें आपको 120 डिग्री रोटेटेड कैमरा के साथ-साथ यह आपको ब्लूटूथ वाईफाई जैसे कनेक्टिविटी की सुविधा भी प्रदान करता है।

इसमें आपको सेल्फी कैमरा एड्रेस मोड हैडलेस मोड वन स्टेप लैंडिंग जैसी बेहतरीन सुविधाएं आपको मिल जाती हैं इसमें 1000 Mh एमएच की बैटरी भी मिल जाती है जो कि एक बार की चार्ज में, 6 मिनट से लेकर 8 मिनट तक का फ्लाइंग सुविधा देता है। यदि इस ड्रोन के वजन की बात करें तो यह लगभग 400 ग्राम के वेट के साथ भारत में ₹20000 तक की कीमत में इसको आप आसानी से ऑनलाइन या फिर मेरे द्वारा आसानी से मंगवा सकते हैं या फिर अपने आसपास कि ड्रोन की बड़ी सौदों पर जाकर भी इस मॉडल डॉन को आसानी से खरीद सकते हैं।

5;- MAKER FIRE FPV DRONE:-

Maker FIRE FPV Drone:

 

जो लोग अपने बच्चों के साथ Tour aur ✈️️Travel करते हैं और, वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ-साथ एचडी क्वालिटी के इमेजेस को सूट करना पसंद करते हैं उनके लिए यह ड्रोन बेहद ही कंफर्टेबल और बेहतर लुक के साथ कई बेहतरीन सुविधाएं प्रदान करता है यदि इस डोंट के फीचर्स की बात करें तो इस ड्रोन में आपको मीटमीटr फ्लाइंग रेंज जॉन के साथ इसमें रिमोट कंट्रोलर जो कि आप अपने एंड्रॉयड फोन के हुए सिस्टम से भी अटैच करके इसको ऑपरेट कर सकते हैं जैसी सुविधाएं प्रदान करता है।, 1 घंटे फुल रिचार्ज होने पर यह आपको 7 से 8 मिनट तक का फ्लाइंग रेंज टाइम प्रदान करता है।

इसमें आपको वन स्टेप लैंडिंग के साथ साथ FPV मोड के सभी फीचर्स सुविधाएं देता है इसके अलावा यह इसको आप 70 मीटर की दूरी तक आसानी से इसको ऑपरेट कर सकते हैं। इसमें इसमें आपको हैडलेस मोड जैसी सुविधा भी दी जाती है। यह ड्रोन आपको घर की पार्टी किसी भी प्रकार के फंक्शन या फिर शुरुआती तौर पर कुछ नया सीखने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं और अपने यूट्यूब या फिर सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड करने के लिए फुल एचडी क्वालिटी के वीडियो के साथ फुल एचडी क्वालिटी के इमेजेस को भी आप आसानी से कैसे कर सकते हैं और उनको अपने इंटरनेट प्लेटफार्म पर आसानी से अपलोड भी कर सकते हैं। लोन की मार्केट प्राइस की बात की जाए तो इसको आप ₹17500 में अमेजॉन की वेबसाइट या फिर अपने आसपास की बड़ी ड्रोन शॉप से भी इस मॉडल को देख और परचेज कर सकते हैं।

Rate this post

Leave a Comment