मर्सिडीज़ बेंज से भी बेहतरीन फीचर के साथ तहलका मचाने आ रही है टाटा कंपनी की New Tata Avinya Electric Car, फीचर्स देखकर उड़ जाएंगे होश:-

New Tata Avinya Electric Car, फीचर्स:-

 

हाल ही में टाटा कंपनी ने अब तक की सबसे बेहतरीन लग्जरियस और एडवांस फीचर्स से लैस कर का प्रोटोटाइप वर्जन, लॉन्च कर दिया है, इस इलेक्ट्रिक कार के बेहतरीन फीचर्स और बेहद आकर्षक और शानदार डिजाइन के चलते पहली झलक में इस बेहतरीन लग्जरियस कार ने अपनी खूबियों और एडवांस फीचर की वजह से सभी का दिल जीत लिया है।  टाटा कंपनी की तरफ से इस New Tata Avinya Electric Car का अनावरण हाल ही में अप्रैल 2023 में कर दिया है जिसकी पहली झलक पाते ही इस कर के बेहतरीन आकर्षक लुक और शानदार डिजाइन के साथ-साथ इसमें लगे एडवांस फीचर को देखकर इस इलेक्ट्रिक कर ने सभी लोगों के दिलों दिमाग पर अपनी गहरी छाप छोड़ी है। 

 

टाटा कंपनी की तरफ से आधुनिक मॉडल से लैस और सभी प्रकार के फीचरों से सुसज्जित इस कार् के यदि फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको (सिंक्रोनस परमानेंट मैग्नेट मोटर) अटैच किया गया है जो की 200 kWh (किलो वॉट) 268 hp एचपी की बेहतरीन शक्तिशाली मोटर के साथ यह आपको 150 किलोमीटर प्रति घंटे से भी अधिक की रफ्तार प्रदान करता है वही यह कर आपको 500 किलोमीटर तक का बेहतरीन रेंज प्रदान करती है जो की अब तक लांच की गई इलेक्ट्रिक कारों की परफॉर्मेंस के आधार पर सबसे बेहतरीन रेंज माना जा रहा है।

 

वही टाटा कंपनी की तरफ से इस लेटेस्ट मॉडर्न इलेक्ट्रिक कार में आपको इसके तीन अलग-अलग मॉडल में 75 किलो वॉट से लेकर 100 किलोवाट तक की लिथियम और बैटरी दी गई है जो की अल्ट्रा फास्ट चार्जिंग सपोर्ट सिस्टम के साथ 10 से 80 परसेंट तक चार्ज मात्र 30 मिनट में हो जाती है। वही इस कार को पब्लिक मोड और घर पर चार्ज करने के लिए फास्ट डीसी चार्जर सपोर्टिंग सिस्टम भी कंपनी की तरफ से दिया जा रहा है जो की मात्र 40 मिनट में बैटरी को फुल चार्ज कर देती । इस बेहतरीन आकर्षक डिजाइन वाली

New Tata Avinya Electric Car में  आपको स्टेरिंग माउंटेड डिस्प्ले फीचर ऑप्शन भी देखने को मिलता है जो की स्टीयरिंग व्हील में ही स्पीड, नेवीगेशन, रेंज, कंट्रोलर सिस्टम दिए गए हैं जो की बेहतरीन कार ड्राइविंग के साथ-साथ लग्जरियस अनुभव कराते हैं।

 

 

 

इस टाटा कंपनी की तरफ से इलेक्ट्रिक मॉडल पर आधारित कर में यदि उन फीचर की बात करें तो इसमें आपको बेहतरीन सेफ्टी के लिए बेहद उच्च क्वालिटी के 8 एयरबैग दिए गए हैं जो कि किसी भी इमरजेंसी या किसी भी मुश्किल परिस्थितियों में बेहतरीन सेफ्टी प्रदान करते हैं। इस कर में आपको पैनोरमिक सनरूफ फीचर भी दिया गया है जो की ऑटोमेटिक सिस्टम से लैस है जो आपको खुली प्रकृति के खूबसूरत नजरों को निहारने का बेहतरीन अनुभव प्रदान करता है।

 

 

इन सभी एडवांस्ड फीचर से लैस इस कार में यदि अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें वॉइस कमांड रिकॉग्निशन सिस्टम भी कंपनी दे रही है जो कि बिना हाथ से टच की वाईफाई सुविधा के द्वारा क्लाइमेट कंट्रोल और नेविगेशन सिस्टम को हैंडल करने की सुविधा देती है।

इसके साथ-साथ इस बेहतरीन लग्जरियस इलेक्ट्रिक कार में आपको  सुरक्षित ड्राइविंग करने के लिए ऑटोमेटिक ड्राइविंग अस्सिटेंट सिस्टम (ADAS) जैसा आधुनिक फीचर भी कंपनी प्रोवाइड कराती है जो की एक लेने में कार को  सुरक्षित ड्राइविंग करने, और नेविगेशन सिस्टम द्वारा कर को अन्य असुरक्षित चीजों से उचित दूरी बनाए रखने में मदद करती है और किसी भी बड़ी दुर्घटना जैसी संभावनाओं को बेहद कम कर देती है। इन सभी एडवांस्ड फीचर के साथ-साथ इस बेहतरीन और आकर्षक डिजाइन वाली इलेक्ट्रिक कर में आपको कर को नियंत्रित करने के लिए डिस ब्रेकिंग सिस्टम, इसके एक्स्ट्रा लार्ज और बेस्ट कंपनी के टायर्स, इसमें लगी हुई सीटों को 100% प्योर लेदर और ऑटोमेटिक सिस्टम से लैस किया गया है, वही इस कार में फ्रंट और बैक साइड में बेहतरीन उच्च क्वालिटी के कैमरे लगाए गए हैं जो की Full HD एचडी क्वालिटी की बेहतरीन लेआउट पार्किंग के समय और कार ड्राइव के समय प्रदान करती हैं। 

 

Tata Avinya इलेक्ट्रिक कार का लॉन्चिंग डेट (Date):-

टाटा कंपनी की तरफ से अपनी सबसे बेहतरीन लग्जरियस और एडवांस फीचर्स से लैस Tata Avinya इलेक्ट्रिक कार का प्रोटोटाइप वर्जन अप्रैल 2023 महीने में कर दिया गया है, वहीं यदि बात करें इस आधुनिक और एडवांस टेक्नोलॉजी से लैस इस खूबसूरत आकर्षक डिजाइन वाली कार के लॉन्चिंग डेट की तो इस पर कंपनी ने आने वाले वर्ष 2025 के मार्च महीने में लांच होने की घोषणा  कर दी गई है । लेकिन इस बेहतरीन और आकर्षक डिजाइन वाली बेहतरीन एडवांस फीचर से लैस क|र को खरीदने के लिए लोग अभी से अपने आसपास के शोरूम और ऑनलाइन सर्चिंग कर रहे हैं कुछ भी हो टाटा की तरफ से पेश की गई यह अब तक की सबसे बेहतरीन कारों में से एक अलग इलेक्ट्रिक कर है जो की बीएमडब्ल्यू और ऑडी जैसी बड़ी कारों को भी एडवांस फीचर और बेहतरीन लुक के मामले में बेहतरीन टक्कर दे रही है ।

 

टाटा Avinya इलेक्ट्रिक कार की  कीमत (Cost):-

टाटा कंपनी की तरफ से अपनी सबसे एडवांस और बेहतरीन लुक वाली टाटा Avinya इलेक्ट्रिक कार का प्रोटोटाइप वर्जन ही अभी लॉन्च किया गया है , आने वाले वर्ष 2025 में इस कार के लांच होने की संभावना जताई जा रही है, लेकिन लोगों के मन में सबसे बड़ी जिज्ञासा इस बेहतरीन आकर्षक डिजाइन वाली कार के प्राइस को जानने को लेकर है। जिसके लिए कंपनी की तरफ से इसके तीन प्रोटोटाइप वर्जन के अलग-अलग क़ीमत निर्धारित किए गए हैं।  टाटा कंपनी की तरफ से 

Tata Avinya इलेक्ट्रिक कार का पहला बेस वेरिएंट की शुरुआती कीमत 30 लख रुपए से शुरू होगी तो वही इसका दूसरा मिड रेंज वेरिएंट 45 लख रुपए से शुरू होकर 50 लख रुपए तक के आसपास होगा वहीं इसका टॉप एंड वेरिएंट मॉडल की संभावित कीमत 60 लाख रुपए (एक्स- शोरूम)  बताई जा रही है। लेकिन आने वाले समय में देखना होगा की मार्केट की उतार-चढ़ाव के बीच इस Tata Avinya इलेक्ट्रिक कार की बताई गई संभावित कीमतों के बारे में कितना उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है यह देखने वाली बात होगी।

 

5/5 - (1 vote)

Leave a Comment