वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया के होने वाले सभी मैचों का शेड्यूल कार्यक्रम देखें:-

वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया के होने वाले सभी मैचों का शेड्यूल कार्यक्रम देखें:-

 

वनडे विश्व कप 2023 के 100 दिन पहले ही आईसीसी ICC ने जारी किया कार्यक्रम शेड्यूल:-अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद आईसीसी और भारतीय क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई ने विश्व कप के 100 दिन पहले मंगलवार 27 जून 2023 को आईसीसी विश्व कप 2023 के भारत के खिलाफ खेले जाने वाले सभी मैच ओं की लिस्ट सहित बाकी अन्य देशों के खेले जाने वाले मैच की पूरी लिस्ट घोषित कर दी है।

5 अक्टूबर 2023 को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की भिड़ंत के साथ शुरू होगा वनडे विश्व कप का आगाज:-

 

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत भारत में 5 अक्टूबर 2023 को विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच खेले जाने वाले विश्व के पहले मैच की शुरुआत के साथ वनडे विश्वकप की शुरुआत हो जाएगी। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद आईसीसी और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई ने मंगलवार को भारत में होने वाले विश्व कप 2023 के लिए अक्टूबर और नवंबर 2023 मंथ को चुना है जिसमें सभी टीमों के निर्धारित मैच खेले जाएंगे। एक तरफ बात करें यदि इंग्लैंड की तो वह पिछले विश्वकप की चैंपियन टीम रही है वहीं न्यूजीलैंड उपविजेता टीम रही थी।

इसके अलावा इसी नरेंद्र मोदी स्टेडियम के खूबसूरत क्रिकेट ग्राउंड पर भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को विश्व कप का सबसे बड़ा महा मुकाबला खेला जाएगा जिसकी अभी से सारी टिकटें बुक हो चुकी हैं। वहीं दूसरी तरफ भारत का मुंबई वानखेडे स्टेडियम 15 नवंबर 2023, और 16 नवंबर 2023 को होने वाले ईडन गार्डन क्रिकेट ग्राउंड पर सेमीफाइनल मुकाबले की मेजबानी करेंगे।

 

 

 

वनडे विश्व कप 2023 में कुल 10 टीमों के बीच खेले जाएंगे मैच:-

इस वर्ष  वनडे विश्व कप 2023 मैं कुल मिलाकर 48 मैच खेले जाएंगे जिसमें यदि टीमों की बात करें तो इनकी संख्या 10 होगी जिसमें प्रमुख रूप से, भारत ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका अफ़गानिस्तान, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश जैसी टीमें खेलती हुई नजर आएंगी l इस वर्ष 2023 में भारत में ही खेले जाने वाले वनडे विश्व कप में भारत के पास एक बेहतरीन सुनहरा अवसर है यदि भारतीय टीम इस बार ओडीआई विश्व कप ट्रॉफी जीतने में कामयाब होती है तो भारत वनडे विश्व कप में तीसरी बार ऐसा करना मा करने वाली टीम बन जाएगीl लेकिन देखने वाली बात यह होगी कि क्या भारतीय टीम अपने खेल के प्रदर्शन को किस तरह से आने वाले विश्वकप के मैचों में प्रदर्शन कर पाती है।

 

वनडे विश्व कप 2023 में कुल 48 मैच खेले जाएंगे: –

वनडे विश्व कप में खेले जाने वाली सभी मैचों कि यदि बात करें तो सभी टीमें अपने प्रारंभिक मैचों में कुल 4 चार मुकाबले खेलेंगी वही क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल सहित फाइनल मुकाबलों को मिलाकर कुल 48 मैच इस विश्व कप 2023 में खेले जाएंगे। ओडीआई विश्व कप 2023 में खेले जाने वाले मैच के पहले सुपर 4 मुकाबलों में जो टीम सबसे अच्छा प्रदर्शन करेगी वह क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करेगी और जो क्वार्टर फाइनल में अपने प्रतिद्वंदी टीम को हर आएगी वह सेमीफाइनल में पहुंचेगी और सेमीफाइनल में अपनी विपक्षी टीम को हराने वाली टीम फाइनल महा मुकाबले में पहुंचेगी इसी तरह दूसरे प्रारूप में भी इसी प्रकार दूसरी टीम भी क्वालीफायर मुकाबले से लेकर फाइनल मुकाबले तक अपने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करके पहुंचेगी और एक बार फिर से 2023 में एक नया विश्व कप की सर्वश्रेष्ठ विजेता टीम निकल कर सामने आएगी।

 

5/5 - (1 vote)

Leave a Comment