व्हाट्सएप जल्द ही ला रहा है फाइल शेयरिंग के लिए एक नया फीचर 2024 :-

WhatsApp New File Sharing Feature 2024:

व्हाट्सएप अपने बेहतरीन ऐप में समय-समय पर नया अपडेट लाता रहता है । पहले जहां व्हाट्सएप एक साधारण चैट एप माना जाता था लेकिन बाद में इसमें कई ऐसे एडवांस फीचर वर्तमान समय में मौजूद है जिससे कि यूजर्स आसानी से ऑनलाइन पेमेंट से लेकर, और एण्ड टू एंड इंक्रिप्शन जैसी बेहतरीन सुविधा वर्तमान समय में मिल रही है इसके साथ-साथ कई अन्य चैट एडवांस फीचर व्हाट्सएप की तरफ से दिए जा रहे हैं जिससे कि यूजर्स व्हाट्सएप के जरिए बेहद आसानी से कई प्रकार की दैनिक कार्य आसानी से ऑनलाइन कर पाते हैं ।

हाल ही में व्हाट्सएप की तरफ से आज की पोस्ट की गई है कि व्हाट्सएप जल्द ही फाइल शेयरिंग के लिए एक नया फीचर लाने जा रहा है जिसमें अब यूजर्स अपने प्रोफेशनल ऑफिशियल वर्क की जरूरत और इंपॉर्टेंट कार्यों को भी कर पाएंगे जिसमें फाइल ट्रांसफर से लेकर कई प्रकार के अन्य कार्य भी हो सकते हैं । व्हाट्सएप की तरफ से ले जा रहे इस नई फाइल शेयरिंग WhatsApp  व्हाट्सप्प फीचर की वजह से फाइल शेयरिंग फीचर में यूजर को एयरड्राप और क्विक शेर जैसी बेहतरीन सुविधाएं मिल सकेंगे । हाल ही में (डब्ल्यूएबीटा इन्फो) के अनुसार व्हाट्सएप में इस फीचर का अभी परीक्षण किया जा रहा है और इसे जल्द ही व्हाट्सएप की तरफ से यूजर्स के लिए लांच कर दिया जाएगा ।

व्हाट्सएप की तरफ से लॉन्च किए जाने वाले इस फीचर के बाद फाइल ट्रांसफर के लिए Bluetooth ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर पर आत्मनिर्भर नहीं रहना पड़ेगा । व्हाट्सएप के इस फाइल शेयरिंग नए एडवांस फीचर के आ जाने से लोग सैकड़ो में अपनी जरूरतमंद फाइलों को एक जगह से दूसरी जगह आसानी से भेज सकेंगे वह भी क्लियर विजिबिलिटी के साथ।

 

एक बार में 2GB तक की फाइलों को आसानी से शेयर कर सकेंगे:

व्हाट्सएप की तरफ से आने वाली फाइल शेयरिंग नए फीचर को लेकर यूजर्स में बेहद उत्साह है वहीं कई लोगों की यह भी प्रश्न है कि व्हाट्सएप के इस नई फाइल शेयरिंग फीचर से एक बार में कितने जीबी तक की फाइलों को शेयर किया जा सकेगा तो इसके लिए आपको बताते चले कि एक बार में कोई भी यूजर्स बेहतरीन क्वालिटी की 2GB तक की फाइलों को आसानी से शेयर कर सकेगा, इस नए एडवांस व्हाट्सएप फाइल शेयरिंग फीचर का इस्तेमाल करके इतना ही नहीं किसी भी प्रकार की हाई क्वालिटी इमेज और फुल क्लेरिटी के साथ डाटा को इस्तेमाल किया जा सकेगा जिसमें और तू एंड इंक्रिप्शन की सुविधा होगी जो की आने वाली किसी भी प्रकार की डाटा चोरी होने या फिर किसी भी प्रकार के मालवेयर अटैक से पूरी तरह से सेफ्टी प्रदान करेगी जिससे कि यूजर्स बेफिक्र अपने डेटा को प्रोटेक्ट भी कर पाएगा ।

व्हाट्सएप के फाइल शेयरिंग नए फीचर इस्तेमाल करने के लिए दोनों यूजर के पास इस फाइल शेयरिंग सेक्शन  का होना आवश्यक होगा:

व्हाट्सएप की तरफ से दी गई इस महत्वपूर्ण जानकारी में यह भी कहा गया है कि इस फाइल शेयरिंग के नए फीचर के लिए व्हाट्सएप यूजर करता दोनों यूजर्स के पास इस फाइल शेयरिंग क्षेत्र का होना बेहद जरूरी है जिसके आधार पर ही यह फाइल शेयरिंग का नया फीचर उपयोग में लाया जा सकेगा । यूजर्स को फाइल ट्रांसफर करने की पूरी प्रक्रिया तक इस नए व्हाट्सएप टैब  को ओपन रखना होगा जिससे की फाइल ट्रांसफर को सुरक्षित तरीके से एक जगह से दूसरी जगह अपनी जरूरत अनुसार भेजा जा सकेगा ।

 

 

व्हाट्सएप की तरफ से अभी यह फीचर ट्रायल किया जा रहा है:-

व्हाट्सएप की तरफ से इस नई नवेली फाइल शेयरिंग के नए फीचर की महत्वपूर्ण जानकारी पेश करते हुए यह भी बताया गया है कि अभी यह नया नवेला व्हाट्सएप का एडवांस फाइल शेयरिंग फीचर ट्रायल बेस पर अपने आखिरी चरण से होकर गुजर रहा है और जैसे ही यह पूरी प्रक्रिया पूरी हो जाएगी इस नई फाइल शेयरिंग फीचर को व्हाट्सएप पर फीचर कर दिया जाएगा जिससे कि व्हाट्सप्प यूजर्स इस नई नवेली फाइल शेयरिंग फीचर का लाभ उठा सकेंगे ।

 

व्हाट्सएप का फाइल शेयरिंग फीचर कब होगा लॉन्च?

व्हाट्सएप की तरफ से फाइल शेयरिंग फीचर के लांच होने की डेट को लेकर व्हाट्सएप यूजर्स में बेहद उत्साह है वहीं कई लोग यह भी जानना चाह रहे हैं कि व्हाट्सएप का यह फाइल शेयरिंग फीचर आखिर कब तक लॉन्च हो जाएगा तो इसके लिए आपको बताते चले की व्हाट्सएप की तरफ से दी गई जानकारी के आधार पर इस फाइल शेयरिंग एडवांस्ड फीचर का ट्रायल अपने आखिरी चरणों में है वही आने वाले फरवरी या मार्च 2024 तक इस नई नवेली फीचर को पूरी तरह से व्हाट्सएप लॉन्च कर देगा ।

 

 

 

5/5 - (2 votes)

Leave a Comment