हिंदी और पंजाबी फिल्मों के मशहूर एक्टर मंगल ढिल्लन का कैंसर की वजह से निधन, कई नामी जानी हस्तियों ने जताया शोक: –

Magal Dhillon Passed away Latest News 2023:-

हिंदी और पंजाबी फिल्मों के मशहूर एक्टर मंगल ढिल्लन का कैंसर की वजह से निधन, कई नामी जानी हस्तियों ने जताया शोक: –हिंदी और पंजाबी फिल्मों में कई महत्वपूर्ण किरदार का रोल निभा चुके मशहूर एक्टर मंगल ढिल्लों का आज दिनांक 11 जून 2023 को सुबह निधन हो गया। ताजा मिली खबरों के अनुसार मंगल ढिल्लों पिछले कुछ वर्षों से कैंसर की बीमारी से संघर्ष कर रहे थे ताजा मिली जानकारी के अनुसार मंगल ढिल्लों का लुधियाना के एक नामी जानी बड़े अस्पताल में एक्सपर्ट डॉक्टरों की देखरेख में इलाज चल रहा था।

बीते कुछ समय से उनकी तबीयत बेहद खराब थी और धीरे-धीरे उनकी हालत और ज्यादा खराब होती गई और आज रविवार सुबह इस प्रसिद्ध  एक्टर ने अपनी अंतिम सांस ली और हमेशा हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कहे गए जिससे कि उनके चाहने वाले प्रशंसक काफी ज्यादा उदास है इतना ही नहीं नामी जानी मशहूर हस्तियों ने और बड़े राजनेताओं ने भी उनके निधन पर गहरा शोक जताया है। जिसमें यदि बात करें प्रमुख रूप से अमिताभ बच्चन, Nana Patekar, अक्षय कुमार, सलमान खान, Sanjay Dutt, धर्मेंद्र, Hema Malini, गोविंदा, अजय देवगन के साथ-साथ कई अन्य फिल्म इंडस्ट्री के महान एक्टर और एक्ट्रेस ने गहरा शोक व्यक्त किया है। वही दूसरी तरफ भारत के माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने भी उनके निधन पर शोक जताया है वहीं कई अन्य पार्टियों के बड़े राजनेता जैसे-अखिलेश यादव, Rahul Gandhi, राजनाथ सिंह, और अन्य बड़े नेताओं ने गहरा दुख जताया है।

मंगल ढिल्लों के निधन की पुष्टि मशहूर एक्टर यशपाल शर्मा ने की: –

 

ताजा मिली खबरों के मुताबिक एक प्रेस कॉन्फ्रेंस वार्ता में एक्टर यशपाल शर्मा ने इस दुखद समाचार की पुष्टि मीडिया के सामने की है उन्होंने बताया है कि मंगल ढिल्लों लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे और उनका इलाज लुधियाना के मशहूर कैंसर हॉस्पिटल में चल रहा था। लेकिन उनकी तबीयत में किसी भी प्रकार से कोई ज्यादा सुधार पिछले कुछ दिनों से नहीं हो पा रहा था और उनकी दिन-प्रतिदिन तबीयत बिगड़ती ही जा रही थी इसी बीच आज दिनांक 11 जून 2023 को सुबह के समय उनरहे मंगल ढिल्लों ने न सिर्फ हिंदी फिल्मों में बल्कि कई मशहूर पंजाबी फिल्मों में भी अपने लाजवाब एक्टिंग के जरिए सभी के दिलों में अब तक राज करते आ रहे थे, जिसमें यदि बात करें तो हिंदी सिनेमा की मशहूर फिल्में- (विश्वात्मा) , भ्रष्टाचार ,दयावान, जख्मी औरत,( खून भरी मांग) अकेला, जिंदगी एक जुआ, दलाल (साहिबान) जैसी बेहतरीन फिल्मों में काम किया था।

 

 

 

मंगल ढिल्लन का फिल्म इंडस्ट्री की दुनिया में अब तक का आखिरी सफर:-

 

मंगल ढिल्लन फिल्मी दुनिया के एक सुपरस्टार हीरो थे , जिनका जन्म फरीदकोट के एक पंजाबी परिवार में हुआ था। उन्होंने फरीदकोट से ही अपनी प्रारंभिक शिक्षा की शुरुआत की थी इसके बाद वह अपनी पूरी फैमिली के साथ उत्तर प्रदेश आ गए थे, फिर वहां से वह पंजाब मैं आकर रहने लगे और यहीं से उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन स्तर तक की पढ़ाई पूरी की थी।

जिसके बाद उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में जाने का मन बनाया और उन्होंने अपने बेहतरीन, एक्टिंग की वजह से उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपना कदम रखा और वह धीरे-धीरे अनेक बुलंदियों को छूते गए, फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले कि यदि बात करें तो मंगल ढिल्लों एक एक्टर होने के साथ-साथ एक अच्छे लेखक और फिल्म निर्देशक भी थे उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत नाटकों में काम करते हुए की थी जिसमें उन्होंने दिल्ली और चंडीगढ़ जैसे बड़े शहरों के रंगमंच पर अपनी बेहतरीन प्रतिभा का लोहा मनवा ते हुए फिल्म इंडस्ट्री और सीरियल की दुनिया में अपना पहला कदम रखा था।

उन्होंने कई नामी जानी मशहूर फिल्मों के साथ-साथ कई मशहूर टीवी सीरियलों में भी एक मशहूर करैक्टर और नेगेटिव भूमिकाएं निभाई थी ,जिससे कि फिल्म इंडस्ट्री की दुनिया में उनका एक अहम योगदान हमेशा के लिए हमेशा याद किया जाएगा।

 

5/5 - (1 vote)

Leave a Comment