कौन है यह शख्स? जो मशहूर हॉलीवुड फिल्म हैरी पॉटर सीरीज में  निभा चुके हैं सबसे खतरनाक  विलेन का किरदार, जिसेके लिए आज गूगल GOOGLE भी उन्हें याद कर रहा है:-

 

 

 

Alan Rukman(एलन रिकमैन) Google doodle 2023:-

 

कौन है यह शख्स? जो मशहूर हॉलीवुड फिल्म हैरी पॉटर सीरीज में  निभा चुके हैं सबसे खतरनाक  विलेन का किरदार, जिसेके लिए आज गूगल GOOGLE भी उन्हें याद कर रहा है:-गूगल ने आज दिनांक 30 अप्रैल 2023 दिन संडे को एलन रिकमन को गूगल डूडल के रूप में इंगित किया है। क्या आप भी एलन रिकमैन के बारे में जानते हैं या फिर नहीं इन्हीं तथ्यों पर आधारित है आज का हमारा गूगल डूडल की रहस्यमय कहानी जिसे सुनकर आप भी आश्चर्यचकित हो जाएंगे।

आपने हैरी पॉटर फिल्म का नाम तो जरूर सुना होगा और कई लोगों ने तो हैरी पॉटर मूवी देखी भी होगी जिसमें हॉलीवुड की दुनिया में तहलका मचाने वाली इस हैरी पॉटर मूवी के अगले पार्ट को लोगों ने देखने के लिए एक एक पल इंतजार किया और जब फिल्म के पाठ रिलीज होना चालू है तो एक-एक पार्ट को लोगों ने बखूबी अंदाज में इसे सबसे लोकप्रिय अबतक की हॉलीवुड फिल्म बना डाला। इतना ही नहीं आज भी बच्चे हैरी पॉटर मूवी के टैटू पसंद करते हैं और हैरी पॉटर मूवी देखना भी बहुत खूब पसंद करते हैं बच्चे हो या फिर नौजवान सभी लोगों के लिए यह फिल्म एक प्रेरणादायक कहानी के रूप में लोगों के जीवन में एक नया मूल-चूल परिवर्तन लाती है।

 

न्हीं वजहों को याद करके गूगल भी आज दिनांक 30 अप्रैल को इस महान अभिनेता एलन रिकमैन के लिए खास अंदाज में  डूडल बनाया है, आपको बताते चलें कि एलिंको ब्रॉडवे प्ले लेस्ली लाइसेंस डेंजरस में उनके शानदार प्रदर्शन के आज 36 साल पूरा होने पर गूगल ने एक खास डूडल अपने गूगल क्रोम पर सभी को समर्पित किया है l

 

इस खास अंदाज के चित्र में गूगल ने उनके सकारात्मक सजीव इमेज को रेखांकित किया है। यदि बात करें इस महान अभिनेता की तो उन्होंने मशहूर फिल्म हैरी पॉटर सीरीज में प्रोफेसर सुरेश स्नेह का किरदार निभाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। 

 

हैरी पॉटर फिल्म में मशहूर खतरनाक विलेन का किरदार निभाने वाले प्रोफेसर सेव रेस स्नेप के नाम से मशहूर एलन रिकमैन का जन्म 21 फरवरी 1946 को वेस्ट लंदन में हुआ था। फिल्म डाई हार्ड में खलनायक हंस ग्रूबर के रूप में उनकी भूमिका सिनेमा जगत के इतिहास में सबसे बड़ी खतरनाक विलेन के रूप में अब तक उन्हें लोगों द्वारा याद किया जाता है।

 

लोगों द्वारा एलन रिकमैन के बारे में पूछे गए कुछ रोचक प्रश्न और उनके सटीक उत्तर आओ जाने?

 

  1.  हैरी पॉटर 3 में एलन रिकमैन  की उम्र कितनी थी?

 

Ans: हैरी पॉटर 3 में एलन रिकमैन की उम्र 69 वर्ष थी l उन्होंने इस फिल्म में प्रसिद्ध सेवरस स्नैप  की भूमिका निभाई थी।

 

Q.2  हैरी पॉटर रिकमान में  प्रोफेसर कौन है?

 

Ans. यदि बात करें हैरी पॉटर रिकमेंड के प्रोसेसर की तो उनका नाम सेवेरस स्नेप है जिन्होंने 2001 में रिक मैन के रूप में जे.के. (J.K ) रॉऊलिंग की हैरी पॉटर एंड द सोरसेरर्स स्टोन ( 2001) में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, वही पर दूसरी तरफ उन्होंने आठवीं 8वीं और आखरी अपनी फिल्म हैरी पॉटर एंड द डेथली हैलोज; पार्ट 2 में 2011 में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाना जारी रखा।

 

Rate this post

Leave a Comment