बूझो तो जाने, यह फल सोशल मीडिया पर तेजी से हो रहा है वायरल, इस दिव्य चमत्कारी फल को क्या आप पहचानते हैं यदि हां तो जरूर बताएं?

 

बूझो तो जाने :-

प्रकृति ने सभी जीवो के लिए धरती पर एक से एक बढ़कर एक दिव्य औषधीय फल- फूलों से इस पूरी पृथ्वी को आच्छादित किया है, जिस पर असंख्य जीव- जन्तु अपनी दैनिक जीवन की आपूर्ति इन्हीं पेड़ पौधों के फलों फूलों से करते हैं।

बूझो तो जाने जैसी पहेलियां आपने पहले किताबों में अवश्य पढ़ी होंगी लेकिन आज के समय में हम कई बार अपना सर खुजलाने लगते हैं, जब हमें किसी अजनबी आश्चर्य वाली किसी भी चीज के बारे में कोई सही जानकारी पता नहीं होती है। 

 

आज का विषय भी कुछ ज्यादा ही जटिल है क्योंकि इस जलेबी  के छल्ले जैसा कुंडली मारे हुए यह फल का नाम करोड़ों लोग नहीं बता पाए हैं यदि आप भी इस फल के बारे में कुछ भी पता है या फिर नहीं पता है तो कमेंट बॉक्स में अपने मत जरूर साझा करें जिससे कि सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस फल का नाम और इसकी सही जानकारी लोगों को मिल सके। 

लेकिन आज भी आधुनिकता के समय में कई ऐसे फल फूल वृक्ष लोगों के आसपास ही होते हैं लेकिन वह उनके चमत्कारी गुणों से अनजान होते हैं यही वजह है कि आज तक कई ऐसे फल फूल वृक्षों के नाम तक लोगों को नहीं पता है। 

 

लेकिन कई ऐसे दिव्य चमत्कारिक फल ऐसे भी खोजे गए हैं हाल ही में कि उनके द्वारा कई ऐसे गंभीर कैंसर जैसे रोगों तक को जड़ से खत्म किया जा सकता है लेकिन सही जानकारी और उनके बारे में कभी ना पता होने के कारण इन महत्वपूर्ण चमत्कारी फल फूलों वृक्षों से लोग उनका उतनी मात्रा में कोई फायदा नहीं उठा पा रहे हैं जितना कि वह दिव्य औषधि पेड़ फल -फूल दे सकते हैं।

 

सोशल मीडिया पर तेजी से हो रहा है वायरल :-

 

अभी हाल ही में लोगों ने जब इस लाल रंग के बीच से खुले हुए कुछ गुच्छे जैसे आकार में फल को देखा तो वह आश्चर्यचकित रह गए क्योंकि इस तरह का फल अभी तक लोगों द्वारा नहीं देखा गया यही वजह है कि यह फल अभी तक एक अबूझ पहेली बना हुआ है जिसे लोग सोशल मीडिया पर एक दूसरे के साथ साझा करके इसका नाम और इस फल को कहां पाया जाता है जैसे कई प्रकार के प्रश्न कर रहे हैं ,लेकिन अभी तक मिली जानकारी के अनुसार कोई भी इसका सही जवाब और जानकारी नहीं दे पाया है।

 

यदि आप को इस फल के बारे में जानकारी है और आप इस फल का नाम कमेंट करके बताते हैं तो इसका श्रेय जरूर कमेंट देने वाले को मिलेगा क्योंकि इस तरह के अब तक कई ऐसे प्रश्न हैं जिनको लोगों के द्वारा ढूंढा जा चुका है, लेकिन यह अद्भुत चमत्कारिक फल अभी तक अभुज बहे पहली ही बना हुआ है।

 

लोगों ने कहा कहीं यह संजीवनी बूटी तो नहीं: –

 

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे इस अद्भुत चमत्कारिक फल के बारे में कई यूजर्स ने तो यहां तक लिखा कि कहीं यह संजीवनी बूटी तो नहीं जो अभी तक लोग सदियों से ढूंढते आए हैं क्योंकि इस फल की बनावट ही ऐसी है कि लोगों को सोचने पर मजबूर कर देती हैl

 

 इस फल कि यदि बनावट की बात करें तो यह किसी छल्ले दार या यूं कहें कि जैसे जलेबी की बनावट होती है ठीक हो उसी तरह इसकी बनावट है और यह देखने में इतना सुंदर और आकर्षक लगता है कि लोग देखते ही रह जाते हैं क्योंकि इसके ऊपर हल्के गुलाबी सफेद और हरे रंग की चित्तीदार परतें पाई जाती हैं वही बीच से इसका खुला हुआ भाग जैसे मानो अपनी टिमटिमाती आंखें खोलने के लिए प्रयास कर रहा हो ऐसा देखने में प्रतीत होता है जो कि किसी भी फल से इसको अलग बनाता है और देखने में भी यह बिल्कुल अविश्वसनीय अकल्पनीय प्रतीत होता है।

 

Rate this post

Leave a Comment