भारत का अगला T20 वर्ल्ड कप मैच कब होगा किसके साथ खेलेगी टीम इंडिया, भारतीय टीम में क्या बदलाव किए गए हैं, किस क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा मैच आओ जाने सब कुछ:-

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप के अहम मुकाबले खेले जा रहे हैं जिसमें सुपर 12 में जगह बनाने के लिए कई दिग्गज टीमें संघर्ष करते नजर आ रही हैं यदि बात करें तो दो बार की t20 विश्व कप चैंपियन वेस्टइंडीज की टीम सुपर 12 में भी अपनी जगह नहीं बना पाई है और वह वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है उसके सिर्फ औपचारिक मैच ही बचे हैं। वहीं यदि भारत की बात की जाए तो भारत ने रविवार को खेले गए पाकिस्तान के विरुद्ध बेहद रोमांचक मैच में पाकिस्तान को धूल चटा कर सुपर ट्रेन में पहुंचने की अपनी उम्मीदें कायम रखी है। इस बार भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया की उछाल भरी पिचों पर शुरुआती मैच में काफी संघर्षरत नजर आई यदि बोलिंग की बात की जाए तो बॉलिंग में कुछ हद तक सुधार देखने को मिल रहा है लेकिन बैटिंग में ओपनिंग जोड़ी को लेकर कई प्रकार के सवाल खड़े हो रहे हैं यदि बात की जाए केएल राहुल की तो उन्होंने कोई अच्छा प्रदर्शन नहीं किया वही रोहित शर्मा ने भी पिछले मैच में कोई अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और वह सस्ते में चलते बने इसके साथ-साथ सूर्यकुमार यादव भी अपने बल्ले से कोई ज्यादा खास नहीं कर पाए, ऐसे में देखना होगा कि भारतीय टीम क्या अपने पिछले मैच के प्रदर्शन को और बेहतर बना पाती है या फिर उसको और ज्यादा बेहतर बनाने में अभी समय लगेगा लेकिन एक्सपर्टो का यदि माने तो इस समय छोटी टीमें भी काफी उलटफेर कर रही हैं। चाहे वह पहले मैच में श्रीलंका और नामीबिया के बीच खेले गए मैच में नामीबिया की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को 55 रनों से हरा दिया। नामीबिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 163 रन बनाए वहीं 164 रनों के टारगेट कोशिश करने उतरी श्रीलंका की टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा, इसकी सबसे प्रमुख वजह नामीबिया की बेहतरीन गेंदबाजी और उनका क्षेत्र रक्षण रहा कहते हैं क्रिकेट में कुछ भी हो सकता है और यह बात पूरी तरह से श्रीलंका को महज 108 रन के स्कोर पर आउट करके ट्वेंटी-20 विश्व कप में नामीबिया ने सबसे बड़ा उलटफेर करके सभी को चौंका दिया था। यदि बात की जाए भारत की तो भारत भी चाहेगा कि वह नीदरलैंड के खिलाफ नीदरलैंड को हल्के में ना लें और अपना बेहतरीन प्रदर्शन करके इस मैच को भी भारत को हर हाल ही में जीतना होगा यदि वह सुपर ट्रेन में अपनी भाषा हाथ बनाए रखना चाहती हैं तो क्योंकि आने वाले अन्य मैचों में भारत को कड़ी टक्कर मिलने वाली है और भारत यदि अपना बेहतरीन प्रदर्शन कर पाता है तभी वह सुपर 12 में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो पाएगा ,लेकिन यह देखने वाली बात होगी कि भारत आने वाले मैचों में कैसा प्रदर्शन करता है।

भारत का दूसरा मैच नीदरलैंड के साथ:-

T20 विश्व कप में भारत अपना दूसरा मैच नीदरलैंड के साथ खेलेगा। यदि भारतीय टीम की बात की जाए तो भारत को इस मैच को हर हाल में जीतना ही होगा यदि भारतीय टीम सुपर ट्रेन में अपना दबदबा बनाए रखना चाहती है। अभी तक भारतीय टीम में कोई बदलाव नहीं किया गया है लेकिन देखने वाली बात यह होगी कि नीदरलैंड के साथ शुरू होने से पहले क्या भारतीय टीम में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं या फिर वहीं भारतीय टीम एक बार फिर से क्रिकेट ग्राउंड पर नजर आएगी जो पाकिस्तान के विरुद्ध खेली थी।

भारतीय समय अनुसार कितने बजे से शुरू होगा मैच?

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 मुकाबलों में भारत अपना दूसरा मैच नीदरलैंड के साथ सिडनी क्रिकेट ग्राउंड खेलने उतरेगा। भारत ही नहीं बल्कि विश्व भर में पहले भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों के अलावा अन्य क्रिकेट प्रेमी भी इस मैच को लाइव प्रसारण देख सकेंगे क्योंकि स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट के अलावा, हॉटस्टार, डीडी नेशनल, डीडी स्पोर्ट्स जैसे चैनलों पर आप घर बैठे भारत और नीदरलैंड के बीच होने वाले इस अहम मुकाबले वाले मैच को अपने घरों में बैठकर देख सकते हैं। वहीं यदि बात करें रेडियो प्रसारण केंद्रों की तो भारत के सभी राज्यों में इस मैच का आकाशवाणी के माध्यम से एफएम रेनबो, 102.6, आकाशवाणी के अन्य राज्यों में भी इसको अन्य मेगाहर्ट्ज पर आसानी से कमेंट्री के माध्यम से अपने रेडियो सेट पर सुन सकेंगेl भारत और नीदरलैंड के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाला यह क्रिकेट मैच भारतीय समय अनुसार दोपहर 12:30 से शुरू होगा जिस का लाइव प्रसारण टीवी चैनल के माध्यम से भी किया जाएगा वहीं इसको आकाशवाणी के माध्यम से भारत के सभी राज्यों में आकाशवाणी के माध्यम से इस मैच का आंखों देखा हाल भी सुना जा सकेगाl आज भी करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों को अपने रेडियो सेट पर जितना मजा क्रिकेट मैच स्कोर कमेंटरी के माध्यम से सुनने में मजा आता है उतना उन्हें टीवी पर नहीं यही वजह है कि भारत सरकार ने भी इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए भारत के एफएम चैनल और रिले चैनल पर मैच का आंखों देखा हाल का लाइव प्रसारण की सुविधा की सुविधा दर्शकों को प्रदान की है जिससे कि वह भी विश्व कप 2022 के हर एक मैच का आनंद वा लुफ्त उठा सकें।

भारत और नीदरलैंड के बीच होने वाला मैच किस क्रिकेट ग्राउंड पिच पर खेला जाएगा?

भारत और नीदरलैंड के बीच होने वाले T20 वर्ल्ड कप के अहम मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा l सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की यदि बात करें तो यहां पर भी चौके छक्कों के लिए बैट्समैन को अपना बेहतरीन शॉट खेलना पड़ेगा तभी वह इन बोलो को चौके छक्कों में तब्दील कर पाएंगे क्योंकि ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट ग्राउंड काफी बड़े बनाए गए हैं। यदि पिच की बात करें तो और बेटी दोनों के लिए मददगार साबित होगी ऐसा एक्सपर्ट्स का मानना है। वही मौसम को लेकर कई अनुमान लगाए जा रहे हैं लेकिन आने वाले समय में मौसम साफ रहने वाला है यदि किसी तरह का कोई उलटफेर नहीं होता है तू मौसम वैसे साफ रहने वाला है लेकिन हल्की-फुल्की बादल बीच मैदान पर आ सकते हैं। सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण बात सिडनी क्रिकेट ग्राउंड की यह है कि यह क्रिकेट स्टेडियम इतना शानदार है कि इसको देखते ही बनता है यहां पर दर्शकों की बैठने की क्षमता 50000 से ऊपर की है वहीं यदि बात करें क्रिकेट स्टेडियम की लुक और पिच की तो क्रिकेट स्टेडियम को मॉडर्न तकनीक से बनाया गया है वहीं पर स्क्वायर शेप में डॉट्स आपको नजर आएंगे और पूरी पिक पूरी तरह से ग्रीन नजर आने वाली है जिस पर चौके छक्के लगते देखकर कुछ अलग ही रोमांच दिखता है आने वाले सर में देखना होगा कि भारतीय टीम कितना बेहतर प्रदर्शन क्रिकेट ग्राउंड पर कर पाती है वही नीदरलैंड की टीम भी अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी और गेंदबाजी के लिए इस मैदान पर अपना बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहेगी।

Rate this post

Leave a Comment