मार्केट में TATA NANO  से भी छोटी यह शानदार Electric  कार कर रही है लोगों के दिलों पर राज: 

मार्केट में TATA NANO से भी छोटी यह शानदार Electric कार कर रही है लोगों के दिलों पर राज:Wuling Air EV Car:- वर्तमान समय में इलेक्ट्रिक कारों ने अपनी बड़ी प्रतिस्पर्धा के चलते कई प्रकार की Cars मार्केट में आपको देखने को मिलेंगी। लेकिन जिस प्रकार की आज हम बात करने जा रहे हैं वह कार सभी कारों में से इसलिए भी खास है क्योंकि इसका लुक और डिजाइन इतना शानदार है कि यह टाटा नैनो की कार से भी छोटी दिखने में लोगों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर ही लेती है। जी हां हम बात कर रहे हैं 

Wuling Air EV Car कि जो सिर्फ एक सिंगल चार्ज करने पर आपको 300 किलोमीटर तक का रेंज देती है। GM की इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ब्रांच Wuling ने इसी साल जून के महीने में इंडोनेशिया देश में एयर ईवी(AirEV) माइक्रो इलेक्ट्रिक कार की घोषणा की थी जिसको इंडोनेशिया में लांच किया गया है। इस कार को बनाने के लिए भारत में भी कई कंपनियों ने अपनी दिलचस्पी दिखाई है जिसमें MG एमजी मोटर का नाम सबसे  पहला है। यदि यह कार भारत में लॉन्च होती है तो यह टाटा की न्यू इलेक्ट्रिक नैनो कार को भी टक्कर देने में बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि इसका लुक और डिजाइन भक्ति लोगों को बेहद पसंद आ रहा है ऐसे में देखना होगा कि टाटा कंपनी अपने नए अवतार टाटा नैनो को किस रूप में मार्केट में लेकर आती है जिससे कि वह इस विदेशी  इलेक्ट्रिक छोटी सी कार का मुकाबला कर सके।

आपको बताते चलें कि टाटा नैनो की न्यू इलेक्ट्रिक कार मॉडल का लुक अभी कुछ महीनों पहले लोगों के सामने आया था जिसे हाल ही में टाटा कंपनी लॉन्च कर सकती है टाटा की इस न्यू इलेक्ट्रिक नैनो कार का लुक भी पहले की अपेक्षा ज्यादा बेहतर और शानदार नजर आ रहा है लेकिन यह अपनी परफॉर्मेंस पर लोगों का दिल कितना जीत पाती है यह देखने वाली बात होगी। 

Wuling Air EV Carको सबसे पहले गुजरात में एक रोड टेस्टिंग के दौरान इसका लुक सामने आया था जिसे लोगों ने बेहद पसंद किया था। एक रिपोर्ट के मुताबिक आने वाले 2023 में एमजी मोटर इंडिया कंपनी की तरफ से इस छोटी सी इलेक्ट्रिक कार को भारत में पहली छमाही में लांच किया जा सकता है। 

Wuling Air EV Car का इंजन और इसका  रेंज :-

भी फिलहाल यह कार इंडोनेशिया में आपको देखने को मिलेगी लेकिन आने वाले कुछ महीनों में भारत में भी स्कोर लॉन्च करने की तैयारी जोरों शोरों से चल रही है। Wuling Air EV Car के दो स्टैंडर्ड रेंज वर्जन आपके सामने विकल्प के रूप में मिलेंगे जिसमें 200 किलोमीटर की रेंज और 300 किलोमीटर की रेंज को शामिल किया गया है। इन दोनों प्रकार की रेंज वाली कारों को 30 Kv और 50 Kv  इंजन के साथ लैस किया गया है और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि यह लिथियम -आयन- फास्फेट बैटरी द्वारा संचालित होने वाली कार होगी जो कि सेफ्टी के पर पर से बहुत ही कारगर और उच्च गुणवत्ता वाली मानी जा रही है। 

Wuling Air EV Car के खास फीचर्स:-

इस कार के फीचर्स एडवांस टेक्नोलॉजी के आधार पर आपको सभी सुविधाओं से लैस मिलेंगे। इस छोटी सी इलेक्ट्रिक कार का बेहद शानदार डिजाइन और स्माल लुक आप को अपनी तरफ आकर्षित करता है। जब यह छोटी सी कार सड़क पर चलती है तो सभी का मन अपनी और आकर्षित कर लेती है क्योंकि यह इतनी छोटी और देखने में बेहद शानदार कार है कि पहली ही झलक में लोग इसके दीवाने हो जाते हैं। इस कार में आपको लिथियम आयन फास्फेट बैटरी मिलती है जोकि कार को बेहद सेफ्टी प्रदान करती है और इसकी माइलेज को भी पूरी तरह से सपोर्ट करती है।

इस कार में आपको 30 केवी और 50 केवी के बेहद किफायती और कम पावर खींचने वाले ताकतवर इंजन आप को मिलते हैं, जिससे कि कार की बैटरी पर ज्यादा दबाव नहीं पड़ता है।इसके साथ-साथ इस एमजीवीके इंटीरियर में डुअल टो सेटअप भी आपको मिलता है इसके इंटीरियर का मुख्य आकर्षण ट्विन 10.2 5 इंच की स्क्रीन है जो कि डिजिटल मैप प्रदान करने के साथ साथ हैं आपके रेडियो को भी  करने के लिए बेहद शानदार है। इसके साथ-साथ इसमें आपको एसी का बेहद शानदार डिजाइन देखने को मिलता है जो कि कार में  सही जगह से फिट किया गया नीचे की तरफ होता है।इस कार की स्टीयरिंग व्हील में आपको दो स्पोक यूनिट मिलते हैं जिसमें आप को नियंत्रण करने के लिए कई फीचर्स दिए गए हैं। इस कार में आपको इन्फोटेनमेंट के लिए वॉइस कमांड बटन भी मिलता है। इसके अलावा इस कार्य की सीटें बेहद कंफर्टेबल और सुविधाजनक बनाई गई है जो कि आपके  बैठने पर आपको बेहद कंफर्टेबल लगती हैं।

Wuling Air EV कार की कीमत Price:-

Wuling Air EV Carकी कीमत को लेकर अभी तक कोई खुलासा नहीं किया गया है लेकिन इंडोनेशिया में जो इसका मॉडल लांच किया गया है यदि उसके आधार पर इसकी तुलना की जाए तो यह भारत में आपको लगभग 300000 से लेकर 600000 तक के बीच में आपको आसानी से मिल जाएगी जो कि आने वाले समय में कार MG कंपनी की तरफ से इसकी घोषणा 2023 में की जा सकती है जो कि इसका  Real मूल्य cost होगा।

Rate this post

Leave a Comment