यदि आपका बजट कम है और आप 5G स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो यह Top best 5G phones under 12000 में आपको मिल रहे हैं जल्द खरीदें:-

 Samsung Gailaxi M13 5g:-

यदि आप भी 5G हाई स्पीड इंटरनेट का मजा अपने 5G फोन पर लेना चाहते हैं और वह फोन ज्यादा से ज्यादा बैंड को सपोर्ट करने वाला भी हो तो इसके लिए आप (सैमसंगSamsung galaxy गैलेक्सी M13) को अपना साथी बना सकते हैं क्योंकि इस फोन में वह सभी फीचर्स दिए गए हैं जो कि 5G हाई स्पीड इंटरनेट को पूरी तरह से सपोर्ट करने के साथ-साथ आपको बेहतरीन एक्सपीरियंस देने वाले हैं। इस फोन में आपको साइड सेंसर फिंगरप्रिंट दिया गया है जो कि फोन को एक्सेस करने के लिए बेहतरीन विकल्प है। इसमें आपको 5 एमएम का जैक सपोर्ट, इसमें आपको 3 कार्ड स्लॉट का ऑप्शन भी मिल जाएगा जिसमें आप एक मेमोरी कार्ड और दो 5G सिम एक साथ एक्सेस कर पाएंगे।  इस फोन में आपको 4GB का रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जिसमें आप आसानी से अपनी फाइलों को अपलोड करके रख सकते हैंl इस फोन का मॉडल आ रहा है, एंड्राइड Light वर्जन के साथ में जहां पर आपको ( One UI Core 4) एडिशन का सॉफ्टवेयर आपको इस फोन में मिल जाएगा जो कि फोन को एक्सेस करने में मक्खन की तरह काम करता है।इस फोन की यदि लंबाई और चौड़ाई की बात करें तो इस फोन की एचडी डिस्पले 6. 5 इंच की आपको मिल जाएगी, साथ में फोन को मजबूती देने के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 ke protection से यह फोन लैस है ,जो कि फोन को टूटने से बचाने में अहम रोल निभाता है। इस फोन में यदि कैमरे की बात करें तो इसमें आपको 50 MP मेगापिक्सल के दो फ्रंट कैमरे दिए गए हैं इसके अलावा 2 मेगापिक्सल की डेप्थ कैमरा दिए गए हैं, यदि आप सेल्फी लेने के शौकीन ए तो इसमें आपको 5 MP मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है। यह फोन वीडियो रिकॉर्डिंग के लिए बेहतरीन विकल्प है। इस फोन में आपको 5000 Mahएमएच की बैटरी मिलती है जो कि फोन को लंबे समय तक चार्ज रखने में मदद करती है। इस फोन को एक बार चार्ज करके आप दिनभर का पूरा काम लगातार इससे कर सकते हैं। सैमसंग गैलेक्सी M13 5G का यह फोन एक्वा ग्रीन,  सलेटी और ब्लैक कलर में आपको अपने नियरेस्ट शॉप से इसे आप खरीद सकते हैं या फिर अमेजॉन पर चल रहे दिवाली ऑफर में इस पर आपको 29% का तक का आप भी मिल जाएगा जिसे आप ₹11999 में खरीद सकते हैं।

Samsung Gailaxi M33 5G Phone:-

यदि आप चाइनीस फोन को लेना पसंद नहीं करते हैं और भारत में बन रहे सैमसंग गैलेक्सी फोन को खरीदना चाहते हैं तो आपको सैमसंग कंपनी की तरफ से सैमसंग गैलेक्सी m33 5G स्मार्टफोन प्रजेंट समय में सबसे अच्छा ऑप्शन हो सकता हैl लेकिन आपको बताते चलें कि इसके लिए आपको अपना बजट थोड़ा बढ़ाना पड़ सकता है क्योंकि यह फोन शुरुआती लॉन्चिंग में 17 से ₹18000 की कीमत में दिख रहा था जो कि अभी दीपावली ऑफर में इसको आप भारी डिस्काउंट के साथ 13000 rs से ₹14000 rs तक की कीमत में घर ला सकते हैं। इस फोन के यदि फीचर्स की बात करें तू इस फोन में आपको 3.5 एमएम का जैक सपोर्ट मिल जाएगा इसके अलावा इस फोन में 3 कार्ड स्लॉट दिया गया जिसमें आप एक मेमोरी कार्ड और दो 5G सिम एक साथ एक्सेस कर सकते हैं। इस फोन में आपको 6.6 Inch इंच की डिस्प्ले मिलती है जो कि आपको बेहतर पिक्चर क्वालिटी के साथ आपको सॉफ्टनेस प्रदान करती है। इस फोन में आपको कॉलिंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है जो कि फोन को अचानक नीचे गिरने पर टूटने से बचाता है।

इस फोन के बैक साइड में आपको 4 कैमरा दिए गए हैं जो कि 50 मेगापिक्सल का दिया गया है यह पिक्चर क्वालिटी को high एजुकेशन में आउटपुट देता है जिससे की पिक्चर की क्वालिटी बेहतर होती हैl सेल्फी लेने के लिए इसमें फ्रंट साइड में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है। यह फोन वीडियो रिकॉर्डिंग परपज के हिसाब से बेहतर है क्योंकि इसमें आपको बेहतर हाई रिलेशन क्वालिटी के वीडियो रिकॉर्ड करने के सारे ऑप्शन और क्वालिटी आपको इसमें देखने को मिलेगी। इस फोन को और ज्यादा बेहतर बनाता है इस फोन में लगा हुआ Exynos 1280 (5 NM)  का चिपसेट लगा हुआ है जो कि फोन को गर्म होने से बचाता है और वीडियो गेम इसकी प्रोसेसिंग को बेहतर बनाने का काम करता है इसके साथ-साथ पूरे फोन को के एक्सेस प्वाइंट को स्मूथली Run  करता है। इस फोन में लगी हुई बैटरी आपको 2 दिन का बैटरी बैकअप प्रदान करती है जो कि अन्य बैटरी के मुकाबले कहीं ज्यादा बेहतरीन मालूम पड़ती है इसमें लगी भी बैटरी 6000 Mah  Full Power की बैटरी इसमें मिलेगी जो की बेहतरीन परफॉर्मेंस आपको देने वाली है। इस फोन में 12 GB जीबी की RAM रैम और 128GB जीबी की Internal storage इंटरनल स्टोरेज आपको मिलेगी, जो कि इस फोन की कीमत के हिसाब से आपके लिए बेहतरीन विकल्प हो सकता है। इस फोन की मौजूदा कीमत ₹16999 है जो कि आपको दिवाली ऑफर के तहत लगभग ₹14000 के आसपास पड़ेगी लेकिन यदि आप बैंक ऑफ़ या कार्ड के माध्यम से डिस्काउंट ऑफर पर इसको खरीदना चाहते हैं तो कुछ दिनों के दिवाली सीमित ऑफर में यह फोन आप मात्र ₹12999 मैं आसानी से आप अपने घर ला सकते हैं।

REDMI 11 PRIME 5G Android phone:-

यदि आप 5G फोन की तलाश में है और आप का बजट भी थोड़ा कम है तो भी आप 5G के बेस्ट एंड्राइड फोन इस खास दिवाली के ऑफर पर भारी डिस्काउंट के साथ आप अपने घर ला सकते हैं वहीं पर यदि आप क्रेडिट कार्ड का यदि यूज करते हैं तो बैंक की तरफ से आपको कुछ और डिस्काउंट में यह फोन आपको मिल जाएंगे तो आइए देखते हैं इस फोन के बेहतरीन फीचर्स और इसकी कीमत के बारे में:-

2022 में अक्टूबर महीने से ही 5G हाई स्पीड इंटरनेट सेवा भारत के 13 प्रमुख शहरों में लॉन्च कर दी गई है और कई जगहों पर तो सेवा का लुफ्त 5G एंड्राइड फोन वाले यूजर्स उठा रहे हैं लेकिन कई ऐसे यूजर्स है जो कि अभी सिर्फ 4G एंड्राइड फोन का यूज कर रहे हैं और उसके जगह पर 5G एंड्राइड फोन की तलाश में है तो REDMI 11 PRIME 5G Android phone उनके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है। इस फोन की यदि फीचर्स और खूबियों की बात करें तो इस फोन में आप को साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है इसके साथ-साथ इसमें 3.5 mm एमएम का जैक सपोर्टेड, सिंगल हाई क्वालिटी स्पीकर जो कि आपको बेहतरीन म्यूजिक ऑडियो लेआउट  प्रदान करते हैं दिए गए हैं, इस फोन में आपको ट्रिपल कार्ड सपोर्ट भी दिया गया जिसमें आप एक मेमोरी कार्ड और दो 5G Sim सिम Card  आसानी से एक साथ एक्सेस कर पाएंगेl यह फोन एंड्राइड 12 मॉडल पर बना हुआ है जिसमे आपको MIUI 13 का सॉफ्टवेयर दिया गया है जो कि फोन को स्मूथली रन करने में मदद करता है इसके साथ-साथ यह वीडियो गेमिंग की परफॉर्मेंस को भी बेहतर बनाता हैl इस फोन मैं आपको फुल एचडी आईपीएस एलसीडी डिस्पले देखने को मिलेगी जिसका रियल साइज 6.58 inch इंच है l इसमें आपको कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास दिया गया है जो कि फोन को फुल सेफ्टी प्रदान करता हैl इस फोन में आपको बैग साइड में दो कैमरे दिए गए हैं जो कि 50 mP मेगापिक्सेल  के बेहतरीन इमेजेस को कैप्चर कर सकते हैं। इसमें 2 मेगापिक्सल का आपको Depth Sensor डेप्ट सेंसर भी दिया गया है। यदि आप सेल्फी के शौकीन हैं तो इसमें आपको फ्रंट साइड में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा भी दिया गया है जो कि बेहतरीन इमेजेस कैप्चर करता है l इस फोन से आप फुल एचडी की वीडियो रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं जो कि एक बेहतरीन विकल्प माना जा रहा है। इस फोन की परफॉर्मेंस बढ़ाने के लिए इसमें MediaTek Dimensity 700 का चिपसेट जो कि फोन को बेहतरीन परफॉर्मेंस प्रदान करता है। इस फोन को गेमिंग परपस से भी बेहतरीन माना जा रहा है क्योंकि यह फास्ट गेमिंग का आनंद आपको प्रदान करता है वही यदि इस फोन की इंटरनल स्टोरेज की बात करें तो इसमें 4GB की रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है जो कि हैवी फाइल को स्टोर करने में सक्षम है। यदि फोन की पावर स्टोरेज की बात करें तो इसमें 5000 एमएएच MaH की बैटरी आपको मिल जाती है जो कि आपको 18 Wt वाल्ट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इस फोन में मिलने वाला चार्जर आपको 22.5 वाट का मिलता है जो कि आपके फोन को कुछ ही समय में आसानी से फुल चार्ज करने में मदद करता है। यदि 5G बैंड सपोर्ट की बात करें तो यह फोन आपको 7 बैंड का फुल सपोर्ट देता है जो कि आप को 5G हाई स्पीड इंटरनेट एक्सेस करने के लिए एक बेहतरीन फोन माना जा रहा है। यदि इस फोन की कीमत की बात करें तो यह फोन अपनी मेल प्राइस ₹15999 के भारी-भरकम डिस्काउंट 19% ऑफ के साथ  आपको 4GB रैम और 64GB ROM रोम के साथ अभी दिवाली खासऑफर में ₹12999 में आप इसे अमेजॉन से खरीद सकते हैं। यदि आप और भी डिस्काउंट लेना चाहते हैं तो यह बैंक ऑफर के साथ आपको मात्र ₹12000 तक की कीमत में अपने घर ला सकते हैं।

Rate this post

Leave a Comment