गूगल टेक ज्ञान से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां 2024-2025 !  (New HP Omen Transcend Gaming Laptop) Launched :-

गूगल टेक ज्ञान से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारियां 2024-2025 :-

 

वर्तमान समय में इंटरनेट और सोशल मीडिया जहां कई तरफ कार्यों को सुगम सरल और आसान बना रही है तो वहीं दूसरी तरफ इससे कई प्रकार की धोखाधड़ी और कई प्रकार की व्यक्तिगत परेशानियां लोगों को आए दिन नुकसान पहुंचा रही है ऐसे में गूगल टेक ज्ञान के माध्यम से यहां पर आप कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं को जानकर आप भी अपने आप को सोशल मीडिया नेटवर्किंग और इंटरनेट की दुनिया में अपने आप को सैफ और सुरक्षित रखने में एक और कदम आगे बढ़ सकते हैं। आईए जानते हैं इंटरनेट की दुनिया में चल रहे लेटेस्ट गूगल टेक ज्ञान की कुछ महत्वपूर्ण जरूरी टेक टिप्स के बारे में विस्तार से-

 

नंबर 1:- पब्लिक और फ्री वाई-फाई जैसी सुविधाओं का उपयोग करते समय रखें सावधानी:-

 

यदि आप भी फ्री इंटरनेट सेवा उपयोग करने के आदी बन चुके हैं तो आपको वर्तमान समय में हैकर से बचने के लिए पब्लिक और फ्री में दी जा रही वाईफाई सुविधाओं से बचना चाहिए क्योंकि इसके चलते भी हैकर्स आपकी जानकारी और एंड्रॉयड फोन के साथ-साथ आपके टैबलेट में भी आसानी से सेंड लगा सकते हैं, क्योंकि इन फ्री वाई-फाई सुविधाओं में कई प्रकार के मालवीयर बाग का इस्तेमाल वर्तमान समय में नए तरीके से इस्तेमाल करके लोगों को बड़ी मात्रा में चूना लगा रहे हैं इसलिए यदि आप भी पब्लिक फ्री वाई-फाई, सुविधाओं के झांसे में आकर इसका इस्तेमाल करते हैं तो आपको बहुत बड़ी कीमत इसकी चुकानी पड़ सकती है इसलिए यदि आप सुरक्षित और सैफ रहना चाहते हैं तो इन फ्री वाई-फाई मिलने वाली सुविधाओं से चार कदम दूरी बनाकर ही रखें।

 

नंबर 2:- पब्लिक चार्जिंग पोर्ट का इस्तेमाल करने से बचना चाहिए:-

 

हाल ही में हैकर्स द्वारा एक और नई हैकिंग की तकनीक का इस्तेमाल करने का खुलासा हुआ है जिसमें यदि आप पब्लिक चार्जिंग पोर्ट का इस्तेमाल करते हैं तो वहां पर आपके चार्जिंग पोर्टल सपोर्ट के माध्यम से हैकर्स आपके फोन में मालवीयर इंस्टॉल करके आपके फोन और आपकी निजी जानकारी को आसानी से हैक कर सकते हैं इसलिए आपको सार्वजनिक स्थान पर यस पोर्ट वाले चार्जिंग पोर्ट का उपयोग नहीं करना चाहिए।

 

वर्तमान समय में इस यूएसबी चार्जिंग स्कैन यानी हैकिंग की इस नई तकनीक को जूस जैकिंग के नाम से जाना जाता है जिसमें हैकर्स आपकी डिवाइस में बालवीर इंस्टॉल करके आपकी निजी जानकारी में सेंड आसानी से लगा सकते हैं इसलिए इससे बचने के लिए आपको पब्लिक चार्जिंग पोर्ट की इस्तेमाल से बचना चाहिए। हाल ही में पब्लिक चार्जिंग पोर्ट जैसी हैकिंग से बचने के लिए इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम यानी (CERT -IN) ने कुछ एडवांस टिप्स जारी किए हैं जिनको आप ध्यान में रखकर इस तरह की साइबर हैकिंग धोखाधड़ी से बच सकते हैं !

  • यदि आप भी घर से बाहर निकलते हैं तो घर से निकलते समय आपको अपने साथ खुद का मोबाइल चार्ज पावर बैंक और पावर केबल साथ में लेकर निकलना चाहिए। यह अच्छी आदत साइबर धोखाधड़ी और आपके मोबाइल को हैक होने से बचा सकती है।
  • जितना ज्यादा हो सके आपको पब्लिक चार्जिंग या फिर चार्जिंग स्टेशन का प्रयोग करने से बचना चाहिए। ज्यादा इमरजेंसी में फोन चार्ज करते समय आपको नॉर्मल सॉकेट या फिर लोगों द्वारा विश्वसनीय जगह पर ही अपने फोन को चार्ज करें।
  • यदि आप पब्लिक चार्जर का इस्तेमाल करते हैं तो ऐसा करते समय आप अपने मोबाइल डिवाइस को लॉक करके रखें और अपने फोन के कनेक्ट डिवाइस यानी पेयरिंग को डिसेबल कर दे, ऐसा करने से आप अपने आप को सेफ मोड में रख सकते हैं।

 

HP कंपनी ने हाल ही में ओमेन Transcend 14 न्यू लैपटॉप सीरीज को लांच किया, जो की गेमिंग और कंटेंट क्रिएटर के लिए बेहद है खास!

 

 हाल ही में गूगल की तरफ से कुछ और नया कुछ और खास आपको मिलने वाला है, जिसके अंतर्गत हाल ही में एचपी कंपनी की तरफ से गेमिंग खेलने वाले और कंटेंट क्रिएटर की और अधिक जरूरत को ध्यान में रखते ही प ने आई क्षमताओं से लेस ओमेन Transcend 14 HP लैपटॉप सीरीज को लांच किया है जो की यूजर्स को बेहद ही पसंद आ रहा है।

इस बेहतरीन नई नवेली एचपी लैपटॉप के यदि फीचर की बात करें तो इसमें आपको एनवीडीया गेफोर्स आरटीएक्स ग्राफिक्स गेमप्ले और ग्राफिक्स के लिए आई फीचर्स भी उपलब्ध कराया गया है। वह इसमें इंटेल कोर प्रोसेसर का अल्ट्रा प्रोसेसर गेमिंग और अन्य इंटेंसिव बेहतरीन कारों के लिए एडवांस फीचर्स आपको देखने को मिल जाएंगे। एचपी गेमर और कंटेंट क्रिएटर के इस नई नवेली लैपटॉप में आपको इनबिल्ट आई सपोर्ट के साथ-साथ लाइव ट्रांसक्रिप्ट और रियल टाइम कैप्शन ऑडियो ट्रांसक्राइब और आई जेनरेटेड नोट्स जैसे एडवांस फीचर देखने को मिलते हैं।

वही इस एडवांस डी एचपी गेमिंग लैपटॉप के भारीपन की बात करें तो यह अन्य लैपटॉप के मुकाबले बेहद हल्का लैपटॉप है जो की मात्रा 1.637 किलोग्राम कल गेमिंग बेहतरीन हल्का लैपटॉप है जो कि आपको एक जगह से दूसरे जगह लाने ले जाने में बेहद सहूलियत प्रदान करता है वहीं इसमें आपको एक कैरी बैग भी कंपनी की तरफ से प्रोवाइड किया जाता है। इसके साथ-साथ इसमें यदि अन्य फीचर की बात करें तो इसमें आपको आईमैक्स एंड होस्ट 2.8 के 128 सी आर ओ एल ई डी डिस्प्ले 11.5 घंटे की बेस्ट बैट्री बैकअप, और टाइप सी का 140 व्हाट एडेप्टर चार्जिंग सपोर्ट सिस्टम केवल आपको प्रोवाइड किया जाता है। इसके साथ-साथ इस एचपी गेमिंग लैपटॉप में आपको हमर 2.1 आउटपुट के साथ एक यस सी पोर्ट भी आपको कंपनी की तरफ से दिया गया है।

HP new Gaming Omen Trancend laptop

इस गेमिंग लैपटॉप के कीमत की बात करें तो वर्तमान समय में इसकी स्टार्टिंग कीमत 1,74999 से इसकी कीमत शुरू होती है जो कि आपको मार्केट प्राइस में लगभग यह लैपटॉप 1,80000 के आसपास आपको पड़ेगा।

 

Rate this post

Leave a Comment