बिजली चले  जाने के बाद भी जलते रहेंगे यह LED बल्ब, 4 घंटे – का बेहतरीन बैटरी बैकअप: 

 

बिजली चले  जाने के बाद भी जलते रहेंगे यह LED बल्ब, 4घंटे –का बेहतरीन बैटरी बैकअप: गर्मियों का मौसम स्टार्ट (Start) होते ही Electricityबिजली की कटौती की समस्या से हमेशा लोगों को दो-चार होना पड़ता है ,ऐसे में घर में अंधेरा हो जाता है और कई प्रकार के जरूरी काम ठप हो जाते हैं। ऐसे में कई सारे ऐसे महत्वपूर्ण काम होते हैं जो कि समय पर ना हो पाने से कई प्रकार की समस्या हमारे सामने आ जाती हैं, इन्हीं समस्याओं को ध्यान में रखते हुए रिचार्जेबल एलइडी बल्ब (Latest Rechargeable LED Bulb)जो कि बिजली चले जाने पर भी आराम से 4 से 5 घंटे तक जल सकते हैं । 

अब मार्केट में आने स्टार्ट हो गए हैं, इन्हीं कारणों और समस्याओं को ध्यान में रखते हुए इन Rechargeable LED Bulb  को Customers  के लिए बनाया गया है । इन एलईडी Bulbs  की खासियत और  इनके नए फीचर्स की वजह से लोग इन को बहुत ही पसंद कर रहे हैं, यदि आप भी इनको खरीदना Purchase  करना चाहते हैं तो अब आपको यह न्यू New जनरेशन के एलईडी बल्ब आपको आपकी नियर बाई मार्केट में मिल सकते हैं। 

यह Rechargeable LED Bulb  बिल्कुल सामान्य LED एलईडी बल्ब की तरह ही होते हैं बस इनकी बैकअप क्वालिटीQuality  के चलते इन के मूल्य Price  में कुछ बढ़ोतरी जरूर देखने को मिल सकती है, तो यदि आप इन समस्याओं से हमेशा के लिए छुटकारा पाने चाहते हैं तो कुछ रुपयों को और ऐडAdd  करके आप इन कंफर्टेबल Comfortable  रिचार्ज एलईडी बल्ब को अपने घरों में लगाकर रोज-रोज बिजली की आने-जाने की समस्या से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते हैं इन Rechargeable LED Bulbs  के बारे में आप  और अधिक जानकारी पाने के लिए नीचे बताए गए  विकल्पों को  जरूर पढ़ें। 

iMee 9W Rechargeable LED Bulb:

iMee 9W Rechargeable LED बल्ब को बनाने वाली कंपनी का नाम आई मी है iMee है, वर्तमान समय में यह कंपनी कई प्रकार के रिचार्जेबल एलइडी बल्ब का निर्माण करती है । इन बल्बों की सबसे बड़ी खासियत यह है कि  बिजली कट जाने के बाद भी यह 4 से 5 घंटे तक आराम से जल सकते हैं ,और इनकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि इनके लिए आपको किसी दूसरी प्रकार की सॉकेट की आवश्यकता नहीं  पढ़ती है । 

यह साधारण सॉकेट में लगने वाले बल्बों की जगह पर आप इनको आराम से लगा सकते हैं। इन बल्बों को चार्ज होने में 8 से 10 घंटे का समय लगता है, और उसके बाद यह आराम से 4 से 5 घंटे तक लगातार जल सकते हैं। यह बल्ब 80 परसेंट से अधिक एनर्जी एफिशिएंट( बचाने वाले) बल्ब  हैं और मार्केट में इस कंपनी के बल्ब  आपको देखने को मिल जाएंगे यदि आप चाहें तो मार्केट से   भी मंगा सकते हैं। इस बल्ब Bulb के 4 पैकेट की कीमत ₹1973  रुपए है, जिसमें आपको 2 साल की फुल वारंटी भी मिलती है।

Murphy Inverter LED Bulb:

 Murphy कंपनी का नाम तो आपने सुन रखा होगा, इस कंपनी ने भारत में अपनी गहरी छाप छोड़ी है और आज भी इस कंपनी  के कई सारे प्रोडक्ट Products  आपको आसानी से मिल जाएंगे। लोगों का विश्वास इस कंपनी पर बहुत ही अच्छा रहा है गांव हो या शहर हमेशा से Murphy Company  के प्रोडक्ट अपने आप में लाजवाब रहे हैं। 

यदि आप बिजली की कटौती से परेशान हैं तो मर्फी इनवर्टर एलइडी बल्ब( Murphy Inverter LED Bulb) आपके घर को रोशन करने का एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है यदि इस मर्फी Bulb की खासियत की बात की जाए तो यह बल्ब आपको 4 घंटे का बैटरी बैकअप  Backup देता है ,और इसको चार्ज करने में 8 से 10 घंटे का समय लगता है इस बल्ब के लिए b22 सॉकेट की जरूरत पड़ती है जिसे आप इसको Purchase (खरीदते) समय आसानी से  ले सकते हैं।

यह LED बल्ब आपकी 85% ऊर्जा  की बचत करता है यदि आप इसको मंगाना चाहते हैं तो इसको आप मार्केट से सिर्फ ₹395रुपए में आराम से मंगा सकते हैं। कंपनी मर्फी  इनवर्टर एलइडी बल्ब( Murphy Inverter LED Bulb) पर 1 साल की वारंटी भी देती है जिसमें यदि आप का बल्ब 1 साल के अंदर कभी भी खराब हो जाता है तो आपको इसके बदले एक नया बल्ब दिया जाएगा, ऐसे में आप सभी के लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है।

Syska SSK-EMB-07 -01-B22 7-Watt Rechargeable Bulb:

सिस्का कंपनी का हर एक प्रोडक्ट सभी कस्टमर के लिए एक बेहतरीन विकल्प होता है। Syska सिस्का कंपनी ने अपने कस्टमरओं Customers के लिए रिचार्जेबल एलईडी बल्ब लेकर आया है जिसका नाम Syska SSK-EMB-07 -01-B22 7-Watt है। यदि  इस बल्ब  की खासियत की बात की जाए तो इस बल्ब का सबसे अच्छा  विकल्प यह है कि आप इसको आसानी से अपनी नॉर्मल सॉकेट में भी लगा सकते हैं और यह आसानी से फिट भी हो जाता है। बल्ब अपने ऑटोमेटिक मोड पर होने पर अपने आप चार्ज होता है यदि कभी लाइट जाती है तो ऑटोमेटिक जल उड़ता है इसको  पूरी तरह से चार्ज होने में 8 से 10 घंटे का समय लगता है जो की पूरी तरह से चार्ज हो जाने के बाद 3 घंटे से अधिक समय तक लगातार जल सकता है ।

  इसमें 2000 Mhएमएएच की बैटरी दी गई है जिससे कि इसको चार्ज होने में सुविधा प्रदान करती है, इस बल्ब को आप पूरी तरह से इमरजेंसी बल्ब की तरह यूज Use कर सकते हैं, क्योंकि बार-बार लाइट के आने- जाने पर भी यह बल्ब Automatic ऑटोमेटिक मोड पर आपके घर को हमेशा रोशन (जगमगाए) बनाएं  रखता है। यदि आप इसको खरीदना चाहते हैं तो यह बल्ब मार्केट से आपको मिल जाएगा, इस बल्ब के 6 पैक की कीमत ₹2780 है यह कंपनी आपको 6 महीने की वारंटी भी देती है जो कि एक बेहतरीन विकल्प आपके लिए हो सकता है। 

Rate this post

Leave a Comment