महिंद्रा थार से भी अच्छे फीचर हैं इस New मॉडल Maruti Jimny में आज ही खरीदें:

महिंद्रा थार से भी अच्छे फीचर हैं इस New मॉडल Maruti Jimny में आज ही खरीदें:यदि आप जीप के Latest  लेटेस्ट वर्जनGood Looku गुड लुक  औरफिल्मी जैसी स्टाइल में जीप कार  पर चलने के शौकीन है तो आपके लिए महिंद्रा की थार  एक बेहतरीन विकल्प जरूर हो सकता है, लेकिन इसके साथ -साथ इसमें कुछ और अधिक नए फीचर्स जोड़कर मारुति कंपनी ने हुबहू  इसी तरह  के मॉडल में मारुति की नई जिम्मी Jimny Sheyra अब आपके लिए एक New Lookऔर बेहतरीन फीचर्स   के साथ मार्केट में उपलब्ध है ।

आपको बताते चलें कि मारुति कंपनी ने अपने सभी Customers के लिए इसे मात्र 11000 की टोकन पेमेंट पर भी खरीदने का एक बेहतरीन विकल्प पेश किया है, ऐसे में यदि आप Maruti Suzuki  Jimny को यदि खरीदना चाहते हैं तो आप आज ही मार्केट से  इस Jimny  न्यू कार को खरीद सकते हैं, और अपनी बेहतरीन  Style  में  अपने जीवन के बेस्ट ड्राइविंग का मजा ले सकते हैं ।

यदि Maruti Jimny Shayra  की बात की जाए तो उसमें कई  खूबियां  आपको  देखने को मिलेगी। इसमें 360 डिग्री का आपको कैमरा का नया Feature देखने को मिलेगा इसके साथ -साथ में इसमें  आपको  1.5  लीटर ड्यूल  जेट पेट्रोल इंजन  भी दिया गया है, जिससे कि आपको Speed  स्पीड के मामले में यह एक बेहतरीन विकल्प दिया गया है, इसके साथ-साथ   इसमें  आपको 16 इंच का  आयल  लुक भी देखने को मिलेगा। 

इस कार कोMobile Friendly  (मोबाइल फ्रेंडली) भी बनाया गया है ,जिसकी वजह से यदि आप चाहें तो इसको अपने फोन की मदद से कार को अनलॉक कर सकते हैं ,और अपने स्मार्टफोन से इस कार के इंजन को आप स्टार्ट भी कर पाएंगे।

इन खूबियों के साथ -साथ हैं मारुति जिम्नी Sheyara की सबसे बड़ी खासियत इसका लुकअप बेहतरीन Lookupऔर स्टाइलिश डिजाइन सभी को अपनी ओर आकर्षित करता है । यदि आप फिल्मी Moovi एक्टिंग से लेकर अपने इमेज लुकअप की वैल्यू को बढ़ाना चाहते हैं तो यह कार सड़क पर आपको एक नया लुक प्रदान करती है । यदि आप ट्रैफिक में भी हैं तब भी हर किसी की नजर बस आपकी कार की ही तरफ रहेगी जो कि इसका स्टाइलिश डिजाइन सभी को अपनी ओर आकर्षित करता है और पुराने  जमाने के Jeep Style  स्टाइल मॉडल को लोगों के सामने  लाता है जिससे कि कोई भी इस कार को बस देखता ही रह जाता है ।

 

मारुति सुजुकी की इस नई Jimny Shayra को भारत में काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है इसके पीछे इस Car  का बेहतरीन Look लुक और इसकी जबरदस्त परफॉर्मेंस की वजह बताई जा रही है इस कार के जोक परिणाम सामने निकल कर आए हैं उसमें से सभी एग्जाम में यह कार पास हुई है चाहे पानी हो कीचड़ हो या फिर ऊपर खबर सुर्खियों में यह कार सभी परिस्थितियों में एक बेहतरीन कार साबित हुई है यही वजह है कि लोग इसके नए लुक अंदाज से काफी प्रभावित हुए हैं और आने वाले कुछ ही समय में भारत में इसकी हजारों कस्टमर इसकी लुभावनी सवारी का मजा लेते नजर आएंगे। पिछले कुछ ही दिनों से जब से इस कार के लॉन्च होने की खबर आई है तब से लेकर इस कार को खरीदने के लिए काफी डिमांड कंपनी के सामने आ रही है ऐसे में देखना होगा कि अपने फर्स्ट लुक और अपने पहले सेल में यह कार अपने को कितना अच्छा साबित कर पाती है और लोगों का कितना भरोसा जीत पाती है। 

इंजन की  खूबियां: 

Maruti Jimny का इंजन काफीPowerful  पावरफुल और दमदार वर्जन के साथ अपडेट किया गया है, जिसमें 1.5 लीटर ,4 -सिलेंडर K- 15 बी Naturally  एसपीरेटचेड पेट्रोल इंजन आपको मिलेगा। इसका इंजन 6000 आरपीएमRPM पर 101BHP (बीएचपी )का अधिकतम पावर जनरेट करेगा, वही 4000 rpm आरपीएम पर 130 NM  का पीक टार्क फोर्स Genarate करेगा ,जिससे कि उसके इंजन की पावर क्षमता पहले से कई गुना अधिक बढ़ जाती है । इसमें  ट्रांसमिशन के लिए  5-Speed  मैनुअल और 4- स्पीड ऑटोमेटिक गियर- बॉक्स का Option भी  आपको मिलेगा। 

वहीं दूसरी तरफ Maruti Jimny कार की बात की जाए तो इसको मेड इन इंडिया (Made In India) के तहत हरियाणा के मानेसर में स्थित प्लांट में इसका निर्माण किया जा रहा है, यदि इसकी लंबाई की बात की जाए तो  3850mm  एमएम की लंबाई और 1645 mm  की चौड़ाई के साथ-साथ 1730 mm की  ऊंचाई रखने का अनुमान है ।

इस कार की खूबी इसके टायर है जिनको 15 इंच तक की चौड़ाई के साथ में एक बेहतरीन लुक देने के लिए बनाया गया है।  यदि  इस कार की वजन की बात की जाए तो यह कार 1190 किलोग्राम तक के भार को आसानी से उठाने में सक्षम होगी, जो कि इसके इंजन की ताकत को काफी अच्छा रिस्पांस प्रदान करती है।

जिम्मी का माइलेज कितना है?

कंपनी की इस लेटेस्ट वर्जन Jimny Car  माइलेज के हिसाब से एक बेहतरीन कार कहा जा सकता है, क्योंकि यह आपको 13. 6 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है ,इसके साथ- साथ यह एसयूवी AWD यानी ऑल व्हील ड्राइव और 4×4स्टैंडर्ड  विकल्प के साथ आप तक पहुंचने वाली है । इस कार की खूबियों का अंदाजा इसी बात से लगाया गया था जब इसको टेस्टिंग के तौर पर जमीन पर उतारा गया था तभी इतने पानी कीचड़ उबर खाबर भरे रास्तों पर चल कर भी अपने माइलेज परफॉर्मेंस को कम नहीं होने दिया था।

ज्यादा Space स्पेस:

मारुति सुजुकी कंपनी ने जिम्मी के ल लेटेस्ट पाइप डोर वर्जन में ज्यादा लगे जिसमें इसका एक बेहतरीन विकल्प दीया है। इस गाड़ी की लंबाई ज्यादा होने की वजह से इसमें आपको बेहतरीन स्पेस देखने को मिलेगा जो कि सभी के लिए एक अच्छा विकल्प माना जा रहा है।

 Jimny Car की कीमत ?

यदि Jimny  के लेटेस्ट वर्जन की कीमत की बात की जाए तो अभी तक आधिकारिक तौर पर कंपनी की तरफ से इसकी कीमतों को लेकर कोई भी खुलासा नहीं किया गया है, लेकिन एक अनुमान के मुताबिक इस कार की कीमत ₹10  लाख  से स्टार्टिंग हो सकती है और इसकी कीमत कुछ मायनों में अलग भी हो सकती है।इस कार की कीमत में जो थोड़ी बहुत- बढ़ोतरी हो सकती है, जिसकी वजह इसमें लगेAdvance  एडवांस फीचर की वजह बताई जा रही है।

इसके अलावा इस Car  में आपको वह सारे विकल्प मौजूद मिलेंगे जो कि आपको महिंद्रा की थार Thar में देखने को मिल रहे हैं, यही वजह है कि इसकी कीमत में अभी पूर्ण रुप से कोई खुलासा नहीं हो पाया है और आने वाले समय में देखना होगा कि आखिर कंपनी उसकी मौजूदा मार्केटिंग को देखते हुए इसकी कितनी कीमत तय करती है जिससे कि इसकी Sale  में ज्यादा से ज्यादा  उछाल आए और साधारण लोग भी इस बेहतरीन कार्य का मजा ले सकें । 

Rate this post

Leave a Comment