2023 में आ गई भारत में बनी सबसे छोटी EVA Electric इलैक्ट्रिक कार,अब होगी ट्रैफिक की झंझट खत्म:-

भारत ने बनाई सबसे छोटी पहली सोलर इलेक्ट्रिक कार:-

2023 India’s First Solar Car:-

2023 में आ गई भारत में बनी सबसे छोटी EVA Electric इलैक्ट्रिक कार,अब होगी ट्रैफिक की झंझट खत्म:-टाटा नैनो (NANO CAR )कार को पीछे छोड़ते हुए बेंगलुरु की एक कंपनी ने भारत ही नहीं बल्कि विश्व की सबसे छोटी SOLAR इलेक्ट्रिक कार बनाकर इतिहास रच दिया है ग्रेटर नोएडा एक्सपो कार प्रदर्शनी में जब इस छोटी इलेक्ट्रिक और सोलर से चार्ज होने वाली कार का मॉडल पेश किया गया तो देखने वाले इसकी खूबसूरत डिजाइन के दीवाने हो गए और इस कार्य को अभी से बुक करने के लिए कंपनी के साथ अपनी रूचि दिखाने लगे। 

2023 में आ गई भारत में बनी सबसे छोटी EVA Electric इलैक्ट्रिक कार,अब होगी ट्रैफिक की झंझट खत्म:-

ग्रेटर नोएडा ऑटो एक्सपो में छाया EVA इलैक्ट्रिक,Car (कार)का जादू, लोग देखते ही इस कार्य के हुए दीवाने: –

आपको बताते चलें कि यह EVA इलेक्ट्रिक कार अब तक बनाई गई कारों की लिस्ट में सबसे छोटी कार है इतना ही नहीं यह कार इतनी पतली है कि इसको हेवी ट्रेफिक में छोटी सी जगह से भी आप निकल निकालकर आराम से आगे जा सकते हैं और किसी भी जगह यह पाक भी की जा सकती है यह इतनी छोटी है कि नैनो कार भी इसके आगे बढ़ी नजर आती है।

इसकी यदि खूबियों की बात करें तो इसमें इलेक्ट्रिक चार्जिंग सिस्टम के साथ-साथ सोलर पैनल सिस्टम भी लगाया गया है जो कि धूप में एक बार चार्ज होने पर 10 किलोमीटर तक का रेंज आराम से आपको दे देगी। वहीं यदि बात करें एक बार इलेक्ट्रिक चार्ज होने पर यह 210 किलोमीटर से लेकर 250 किलोमीटर तक का माइलेज देगी ऐसा कंपनी का दावा है।

 

भारत में 2023 के अंत तक यह कार लॉन्च हो जाएगी और कोई भी इस कार्य को आसानी से खरीद सकेगा: –

भारत की पहली सोलर इलेक्ट्रिक कार की खूबियों और इसके डिजाइन और इसके लेटेस्ट फीचर की वजह से ग्रेटर नोएडा में ऑटो एक्सपो में जब कारों का प्रदर्शन चल रहा था तो एक से एक कार् अपनी खूबियों और अपनी डिजाइन से लोगों कामन अपनी ओर आकर्षित कर रही थी लेकिन उन्हीं में सबसे छोटी और लुक में शानदार EVA कार पर जब लोगों की नजरें पड़ी तो लोग इसकी डिजाइन और इसकी खूबियों को देखकर इसके फीचर्स के साथ साथ इसमें लगे इलेक्ट्रिक और सोलर पैनल चार्जिंग सिस्टम की खूबियों को देखकर हक्के बक्के रह गए,

और आने वाले समय में वह इस इलेक्ट्रिक सबसे छोटी कार को अभी से बुक करने के लिए कंपनी के साथ बात करते हुए नजर आए। यदि बात करें इस कार को भारत में लॉन्च होने की डेट को लेकर तो यह कंपनी ने पूरी तरह से स्पष्ट कर दिया है कि 2023 के अंत तक यानी नवंबर दिसंबर महीने तक यह कार पूरी तरह से लांच कर दी जाएगी और इसको आसानी से लोग अपने नजदीकी शोरूम से खरीद सकेंगे।

EVA कार की क़ीमत Price कितनी होगी?

बेंगलुरु कंपनी के द्वारा बनाई गई भारत की पहली सबसे छोटी सोलर कार की कीमत का खुलासा अभी तक कंपनी ने नहीं किया है लेकिन यदि बात करें इस कंपनी के द्वारा सिर्फ इतना बताया गया है कि इस कीमत की प्राइस 10 लाख से कम रखी जाएगी जिससे कि कोई भी सामान्य व्यक्ति भी इस कार को खरीद सके।

कंपनी ने एक और प्रश्न का उत्तर देते हुए पत्रकारों को बताया कि इस कार्य के कई मॉडल बनाए जा रहे हैं जो कि इसकी एडवांस टेक्नोलॉजी और सामान्य टेक्नोलॉजी के आधार पर इसकी कीमतें तय की जाएंगी। यदि बात करें सामान्य फीचर्स से लैस कार की कीमत तो यह लगभग ₹500000 से लेकर ₹800000 तक के बीच में होगी वही एडवांस फीचर से लैस कार की कीमत लगभग ₹1000000 या फिर उससे अधिक हो सकती है।

और अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें  या फिर आप अपने कमेंट्स हमारे साथ साझा करें .

Rate this post

Leave a Comment