भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच पर संकट के बादल के बीच आई बहुत बड़ी राहत की खबर :-

T20 वर्ल्ड कप का आगाज ऑस्ट्रेलिया में हो चुका है। लेकिन अभी तक क्रिकेट का खुमार लोगों की मन में पूरी तरह से नहीं चढ़ा है इसकी वजह भारत और पाकिस्तान की टीमों द्वारा अभी तक कोई भी मैच नहीं खेला गया है जो कि क्रिकेट की दुनिया में सबसे ज्यादा लोगों द्वारा देखे जाने वाला रोमांचकारी मैच होता है। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाले भारत और पाकिस्तान के बीच मैच को लेकर अभी कई प्रकार की अटकलें लगाई जा रही हैं कि ऑस्ट्रेलिया विदर्भ प्रशासन द्वारा जो बारिश को लेकर संकट के बादल मैच पर छाए हुए हैं क्या 23 अक्टूबर दिन रविवार को जरूर बारिश होगी या फिर सिर्फ संभावनाएं जताई जा रही हैं। आपको बताते चलें कि हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक यह बात सामने आई है कि , यदि मौसम और हवाओं का रुख थोड़ा भी बदलता है तो जो मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर बारिश की संभावनाएं जताई जा रही हैं वह शायद ना हो, लेकिन यह देखने वाली बात होगी कि मौसम विभाग के द्वारा जारी की गई भविष्यवाणी में कितनी सच्चाई होती है। यदि इस बेहद रोमांचकारी मैच की बात करें तो आपको बताते चलें कि भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस अहम मुकाबले को देखने के लिए टिकट काउंटर जैसे ही खुले मात्र 15 मिनट के अंदर ही एक लाख टिकट पूरी तरह से बुक हो गए वहीं कई ऐसे क्रिकेट प्रेमी थे जिनको टिकट ना मिलने से वह काफी काफी मायूस भी

हुए, ऑस्ट्रेलिया में होने वाले भारत और पाकिस्तान के बीच इस मैच को सिर्फ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में बैठकर देखने वाले दर्शकों की संख्या ही लाखों में नहीं है बल्कि विश्व भर में भारत और पाकिस्तान के करोड़ों प्रशंसकों के लिए यह मैच अहम है क्योंकि किसी बड़े मुकाबले में भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का रोमांच कुछ अलग ही होता है।

बारिश होने के बावजूद भी हो सकता है भारत और पाकिस्तान के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर मैच:-

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले T20 वर्ल्ड कप के अहम मुकाबले में यदि बारिश खलल डालती है तो ऐसे में कई सारे ऑप्शन निकल कर सामने आ रहे हैं जिनमें से यदि बारिश कम और हल्की-फुल्की होती है तो कुछ ओवरों को कम करके मैच स्कोर दोनों टीमों के बीच खेलने का विकल्प मौजूद है। इसके साथ-साथ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड की पिच को बारिश के दौरान तुरंत सुखाने और इसकी सुरक्षा के लिए भी कड़े इंतजाम किए गए हैं जिससे कि हल्की फुल्की बारिश के बंद होते ही तुरंत मैच को फिर से स्टार्ट किया जा सकेगा। 

इस क्रिकेट मैच का सीधा प्रसारण आप यहां से भी देख और सुन पाएंगे:-

आपको बताते चलें कि भारतीय समय अनुसार यह क्रिकेट मैच दिन में 1:00 वहीं ऑस्ट्रेलिया के समय अनुसार शाम को 7:00 बजे शुरू होगा,  टाइम की बात करें तो पाकिस्तान में ठीक 1:30 बजे इस मैच का आंखों देखा हाल लाइव प्रसारण देख हुआ सुन सकेंगे। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस अहम मुकाबले के लिए भारती ने भी पूरी तरह से तैयारी कर रखी है भारत में रह रहे करोड़ों क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर निकल कर आ रही है कि भारत के दूरदराज इलाकों और छोटे गांव तक इस मैच को आकाशवाणी के माध्यम से पहुंचाया जाएगा जिसको लोग भारत के उत्तर से लेकर दक्षिण तक के राज्यों में अपने रेडियो सेट पर इसका सीधा प्रसारण सुन सकेंगे जो लोग क्रिकेट की कमेंट्री सुनने में रुचि रखते हैं उनके लिए एक बेहद खुशखबरी निकलकर सामने आई है जी हां यदि आप भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस अहम मुकाबले को अपने रेडियो सेट पर सुनना चाहते हैं तो इसके लिए आकाशवाणी चैनल ने भारत के सभी राज्यों तक इस मैच का लाइव प्रसारण करने के लिए इसको एफएम गोल्ड और एफएम रेनबो पर भी इसका लाइव प्रसारण सुन सकेंगे। इसके अलावा जो लोग अपने टेलीविजन पर लाइव टेलीकास्ट मैच देखना चाहते हैं उनके लिए हॉटस्टार के अलावा डीडी नेशनल चैनल जोकि फ्री लाइव मैच देखने की सुविधा प्रदान करेगा उस पर भी इस मैच का लाइव प्रसारण किया जाएगा। इसके साथ-साथ डीडी स्पोर्ट्स डीडी नेशनल स्पोर्ट्स जैसे चैनलों पर भी यह मैच देखा जा सकेगा। इसके अलावा जो लोग लाइव क्रिकेट स्कोर अपडेट देखना चाहते हैं उनके लिए गूगल अहम भूमिका निभाने वाला है जोकि अपने कैसे बीच-बीच में लाइव अपडेट क्रिकेट का देता रहेगा जिसे आप क्रिकेट लाइव स्कोर गूगल में टाइप करके भी आप क्रिकेट की लेटेस्ट इसको और सभी प्रकार की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Rate this post

Leave a Comment